Friday, April 19, 2024
No menu items!
Homeअन्यगिरफ्तारी को ले थानों में कैंप करेंगे एसडीपीओ व इंस्पेक्टर

गिरफ्तारी को ले थानों में कैंप करेंगे एसडीपीओ व इंस्पेक्टर

Crime Meeting Update:एसपी ने दिया टास्कः हर सप्ताह में तीन रात एसडीपीओ, तो चार रात इंस्पेक्टर करेंगे कैंप

राष्ट्रगान के साथ क्राइम मीटिंग का किया गया समापन

डॉ. शैलेंद्र कुमार
Holi Anand
Dr. Prabhat Prakash
Vishvaraj Hospital, Arrah
डॉ. शैलेंद्र कुमार
Holi Anand
Dr. Prabhat Prakash
Vishvaraj Hospital, Arrah

खबरे आपकी आरा: भोजपुर में अपराधियों और विभिन्न कांडों में फरार चल रहे आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर एसडीपीओ और इंस्पेक्टरों को अब रात में भी थानों में कैंप करना होगा। एसडीपीओ सप्ताह में तीन, तो इंस्पेक्टर को चार रात कैंप करेंगे। एसपी विनय तिवारी ने रविवार को क्राइम मीटिंग में एसडीपीओ और इंस्पेक्टरों को यह टास्क दिया। कहा गया कि अफसर रात में अपने इलाके के थानों में कैंप कर गिरफ्तारी सुनिश्चित करायेंगे और अगली सुबह नौ बजे तक फलाफल उपलब्ध करायेंगे। इस दौरान हत्या, लूट, डकैती, शराब के वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार गठित विशेष बल बज्र के तहत चलाये जा रहे ऑपरेशन प्रहार में अधिक से अधिक गिरफ्तारी करने के लिए थानाध्यक्षों, इंस्पेक्टर और एसडीपीओ को निर्देश दिया गया।

खासकर जिले के लागू मद्यनिषेध को प्रभावी ढंग से लागू करने के उदेश्य से गठित एएलटीएफ द्वारा शराब की बिक्री, परिवहन और भंडारण पर रोक लगाने के लिये कार्रवाई करने का विशेष निर्देश दिया गया। वहीं गंभीर कांडों में फरार चल रहे अपराधियों की गिरफ्तारी के लिये फरारी रॉल और पुरस्कार प्रपत्र समर्पित करने का निर्देश भी जारी किया गया।

Crime Meeting Update:होली पर्व को लेकर 15 मार्च तक शराब के खिलाफ चलेगा महाअभियान

रैंडेमाइजेशन के तहत सभी थानों के गार्ड की हुई अदला-बदली 

होली पर्व के शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में कराने के लिये 15 मार्च तक जिले में शराब के खिलाफ महाअभियान चलाने का निर्देश दिया गया। सुबह छह बजे से शुरू मीटिंग शाम में राष्ट्रगान का साथ संपन्न हुआ। उसके बाद सभी पुलिस वाहनों की तकनीक जांच की गयी। इस अवसर पर सभी थाना के गार्ड का रैंडेमाइजेशन कर अदला बदली की गयी। मीटिंग में एएसपी हिमांशु, जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन और पीरो एसडीपीओ राहुल सिंह सहित सभी इंस्पेक्टर एवं थानाध्यक्ष शामिल थे। 

हत्या, लूट और डकैती कांड का खुद थानाध्यक्ष करेंगे अनुसंधान

भोजपुर जिले में अब थानाध्यक्षों को खुद हत्या, लूट और डकैती जैसी घटनाओं का अनुसंधान करना होगा। क्राइम मीटिंग में एसपी विनय तिवारी ने सभी थानाध्यक्षों को यह निर्देश दिया। इससे पहले गोष्ठी में फरवरी 2022 में घटित हत्या, डकैती, लूट, गृहभेदन, चोरी सहित अन्य गंभीर कांडों की समीक्षा की गयी। साथ ही पूर्व के लंबित और अनुभेदित कांडों की भी गहन समीक्षा की गई। विशेष तौर पर अपराध नियंत्रण के मद्देनजर हत्या के कांडो के समीक्षा करते हुये वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी और कुर्की का निर्देश दिया गया। इन कांडों का निष्पादन करने का लक्ष्य भी निर्धारित किया गया।

crime meeting update-SP Bhojpur

कोईलवर और उदवंतनगर थाना में हत्या के अनुसंधान में रहने के कारण दोनों अंचल निरीक्षकों को पुराने केस के अनुसंधान करने के लिये अधिकृत किया गया। वहीं गंभीर कांडों में जमानत पर मुक्त होने वाले अपराधियों के बेल बाउंड और जमानतदार का सत्यापन एवं बेल कैंसिल करने कार्रवाई की समीक्षा कर की गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया। इस अवसर पर अच्छे कार्य के लिये नवादा थानाध्यक्ष अविनाश कुमार को पुरस्कृत करने के लिये पुलिस उप-महानिरीक्षक से अनुशंसा की गयी। साथ ही थानाध्यक्ष नारायणपुर को 5000, थानाध्यक्ष धनगाई थाना को 1000 और ट्रैफिक थानाध्यक्ष को 2000 रुपये देकर सम्मानित किया गया।

समन्यव बना शहरी क्षेत्र में चोरी रोकने का निर्देश, बनी टीम

Crime Meeting Update:क्राइम मीटिंग में शहरी क्षेत्र में गृहभेदन और वाहन चोरी की भी समीक्षा की गयी। इसे ले नगर और नवादा थानाध्यक्षों को समन्वय बनाकर चोरी पर रोक लगाने और वाहनों की बरामदगी का निर्देश दिया गया। एसपी विनय तिवारी ने बताया कि मोबाइल की तरह वाहनों की बरामदगी को लेकर भी दो विशेष टीम बनायी गयी है। टीम को सभी थाना और ओपी से समन्वय बनाकर वाहनों की बरामदगी का निर्देश दिया गया है। माह के हर 25 तारीख को पुलिस कार्यालय में वाहन मालिक को सुपुर्द किया जायेगा। 

सड़क हादसों पर रोक लगाने को लेकर हॉट स्पॉट चिन्हित कर होगी कार्रवाई 

सड़क हादसों में मौत की बढ़ रही घटनाओं पर रोक लगाने को लेकर भी क्राइम मीटिंग में चर्चा हुई। इसे लेकर एसपी ने रणनीति भी तैयार की है। उन्होंने बताया कि हादसों के लिए हॉट-स्पॉट को चिन्हित कर आवशयक कार्रवाई करने और सक्षम प्राधिकार को पत्र लिखने का निर्देश सभी थाना और ओपी इंचार्ज को दिया गया है। कहा कि हादसों और उसमें होने वाली मौत को रोकने को लेकर हर जरूरी प्रयास किये जा रहे हैं।

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
sambhavna
aman singh

Most Popular

Don`t copy text!