Friday, June 21, 2024
No menu items!
Homeअन्यमानवाधिकार, सीपीग्राम व मुख्यमंत्री पोर्टल पर आने वाली जन शिकायतों के जल्द...

मानवाधिकार, सीपीग्राम व मुख्यमंत्री पोर्टल पर आने वाली जन शिकायतों के जल्द निपटारे पर जोर

Crime meeting – SP: भोजपुर एसपी ने लूट जैसे कुछ गंभीर कांडों के अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए करीब आधा दर्जन थानाध्यक्षों की जमकर क्लास लगायी।

  • हाइलाइट
    • क्राइम मीटिंग में थानाध्यक्षों को एसपी ने दिया टास्क
    • कांडों के निष्पादन और अपराधियों की गिरफ्तारी में तेजी लाने का दिया गया निर्देश
    • अवैध हथियार और खनन के खिलाफ करें सख्त कार्रवाई, गुंडा और सीसीए का प्रस्ताव भेजने का दिया टास्क
    • लूट जैसे गंभीर कांडों का खुलासा नहीं करने पर आधा दर्जन थानाध्यक्षों की लगी क्लास

Crime meeting – SP आरा: थानाध्यक्षों को केस डिस्पोजल और अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ जन शिकायतों का भी समय पर निपटारा करना होगा। खासकर मानवाधिकार आयोग, सीपीग्राम और मुख्यमंत्री पोर्टल के जरिए आने वाली शिकायतों पर प्राथमिकता के तौर पर निष्पादन करना होगा। पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार यादव की ओर से क्राइम मीटिंग में थानेदारों को यह आदेश जारी किया गया।

Ravi Kumar & krishna kumar
Ravi Kumar & krishna kumar

शनिवार की देर रात तक चली मीटिंग में एसपी द्वारा जुलाई महीने के कांडों की समीक्षा की गयी। उस दौरान एसपी ने लूट जैसे कुछ गंभीर कांडों के अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए करीब आधा दर्जन थानाध्यक्षों की जमकर क्लास लगायी। साथ ही पंद्रह दिनों के अंदर कांडों का उद्भेदन करते हुए अपराध कर्मियों को गिरफ्तार करने का टास्क दिया गया।

बताया जा रहा है कि एसपी सिन्हा, गजराजगंज और तीयर सहित जगदीशपुर और सदर अनुमंडल के कुछ थाना क्षेत्र में हुई घटनाओं का अबतक उद्भेदन नहीं होने से नाराज थे। उसी क्रम में एसपी द्वारा सीपीग्राम, मुख्यमंत्री पोर्टल और मानवाधिकार आयोग के जरिए आने वाली आवेदनों के निष्पादन की समीक्षा की। उसके निपटारे पर काफी जोर दिया। साथ ही मद्यनिषेध से संबंधित कांडों की भी बिंदुवार समीक्षा की।

Ara Crime - CCTV of Firing -  आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

उसके अलावा अवैध हथियार, अवैध बालू खनन और परिवहन एवं शराब के धंधे खिलाफ कार्रवाई में तेजी लाने का निर्देश दिया। असामाजिक तत्वों के खिलाफ गुंडा और सीसीए प्रस्ताव भेजने का भी सख्त निर्देश गया। क्राइम मीटिंग में सभी डीएसपी, इंस्पेक्टर और थानाध्यक्ष शामिल थे।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के आरा (शाहपुर ) निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है। रवि कुमार खबरें आपकी वेबसाईट के समाचार प्रकाशक एवं न्यूज पोर्टल के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
khabre
khabre

Most Popular