Thursday, July 25, 2024
No menu items!
Homeकारोबारबिच्छू के डंक के समान है एचयूआईडी नामक काला कानून- चंद्रभानु गुप्ता

बिच्छू के डंक के समान है एचयूआईडी नामक काला कानून- चंद्रभानु गुप्ता

HUID law-केन्द्र सरकार के एचयूआईडी काले कानून के खिलाफ भोजपुर में बंद रही सोने-चांदी की दुकानें

आरा के गोपाली चौक पर केंद्र सरकार के खिलाफ दुकानदारो ने किया विरोध प्रदर्शन

खबरे आपकी आरा। केंद्र सरकार के एचयूआईडी काले कानून के खिलाफ में भोजपुर जिले की सोने और चांदी के सभी दुकानदारों ने सोमवार को अपनी-अपनी दुकानों को बंद रखा।शहर के गोपाली कुंआ स्थित घंटाघर के पास सभी दुकानदार इकट्ठा हुए।इसके बाद उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इस काले कानून को वापस लेने की मांग की।

पढ़े- क्यों कहते है नितीश कुमार को देश के ‘एक्सपेरिमेंटल लीडर’एक नजर इधर भी

स्वर्ण व्यवसायी संघ के नेता चंद्रभानु गुप्ता ने कहा कि मोदी सरकार HUID law एचयूआईडी नामक काला कानून लाकर हम व्यापारियों को परेशान कर रही है। यह कानून बिच्छू के डंक के समान है। इसके डंक मारने से दुकानदार तड़प-तड़प कर मर जाएंगे। इस काले कानून से छोटे और बड़े दोनों दुकानदार प्रभावित होंगे। कारीगर और मध्यमवर्गीय दुकानदार की दुकानदारी बंद होना तय है। इस कारण इस काले कानून का विरोध हम सभी को एकजुट होकर करना होगा। आज सभी दुकानदार गोपाली चौक पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए।

HUID law – एचयूआईडी कानून पर विरोध प्रदर्शन – आरा के स्वर्ण व्यावसायियों बताया काला कानून

HUID law-इधर, सर्राफा व्यवसायी संघ के अध्यक्ष चंद्रभानु गुप्ता ने बताया कि सरकार द्वारा एक नया कानून एचयूआईडी लगाया गया है।उस काले कानून से सारे दुकानदार परेशान हैं। सरकार कोई सरल नीति नहीं ला रही हैं। सरकार सिर्फ कॉरपोरेट को फायदा पहुंचाना चाह रही है। देश के सारे ज्वेलरी दुकानदारों को तंग करना चाह रही है और उसकी नीति है कि देश के सारे ज्वेलरी दुकानें बंद हो जाए।

पढ़े- कॉलेज के प्रेमी के साथ फरार शादी शुदा महिला बरामद, प्रेमी हिरासत में

सरकार से हमारी यह मांग है कि हमलोग मार्केट विरोध नहीं करते हैं। हम कहते है कि मार्केट सेंटर को ही एचयूआईडी से आप जोड़ दें।वहां एक कानून बना दें, ताकि वहां जो भी माल जाए, वो हाॅलमार्क होकर ही कर निकले। लेकिन सरकार को सिर्फ एक छोटे दुकानदार से लेकर बड़े दुकानदारों को इस तरीके का कोई उलझा रही है। जिसमें केंद्र सरकार ऐसे दुकानदारों को फंसाना चाहती है। सरकार इस नियम को ब्रांड पर भी लागू करें। सिर्फ दुकानदार पर ही क्यों लागू कर रही है।

HUID law
एचयूआईडी कानून पर विरोध प्रदर्शन – आरा के स्वर्ण व्यावसायियों बताया काला कानून

चंद्रभानु गुप्ता ने कहा कि आज हमलोगों ने दुकान बंद कर सरकार को यह संदेश देकर बताना चाहते हैं कि अभी वक्त है आप संभल जाइए। केंद्र सरकार और किसी समस्याओं को लेकर किसी पर नोटिस नहीं लगा रही है। उसे एक घमंड है, जो वह अपने एक जुमले में फेंक दे रही है। जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी हम आंदोलन करते रहेगें और 2024 में केंद्र सरकार को हम अपनी ताकत का एहसास दिलाएंगे कि हम कमजोर नहीं है। इस मौके पर राजू कुमार गुप्ता, डॉ.आरसी भूषण, निखिल जैन, मोनू जैन, डॉ. हरीजी गुप्ता, मो.जमाल, मुकुंद अग्रवाल, आशु गुप्ता सहित कई स्वर्ण दुकानदार मौजूद थे।

पढ़े- घूसखोर सीडीपीओ को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
बिहार के आरा निवासी डॉ. कृष्ण कुमार एक भारतीय पत्रकार है। डॉ. कृष्ण कुमार हिन्दी समाचार खबरें आपकी के संपादक एवं न्यूज पोर्टल वेबसाईट के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Muharram - Jagdishpur
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Muharram - Jagdishpur - मोहर्रम के अवसर पर जगदीशपुर नगर पंचायत क्षेत्र में निकाली गई एक से बढ़कर एक ताजिया
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular