Wednesday, May 18, 2022
No menu items!
HomeNewsआरा में छात्रों का बवाल व हंगामा, ट्रैक जाम कर बाधित किया...

आरा में छात्रों का बवाल व हंगामा, ट्रैक जाम कर बाधित किया रेल परिचालन

Rail operations disrupted in Arrah: महत्वपूर्ण ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रही

खबरे आपकी बिहार आरा। आरा रेलवे स्टेशन पर सोमवार की शाम उस समय अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। जब हजारों की संख्या में छात्र रेलवे ट्रैक को जाम कर अपनी मांगों को लेकर भारत और बिहार सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। आक्रोशित छात्र रेलवे ग्रुपडी की परीक्षा में बदलाव के साथ कई मांगों को लेकर आरा रेलवे ट्रैक पर उतर कर पूरी तरह रेल परिचालन को बाधित कर दिया है। हंगामे से आप एवं डाउन में जाने वाली लंबी दूरी की कई महत्वपूर्ण ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रही इससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Rail operations disrupted in Arrah: रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में बदलाव से छात्र आक्रोशित

Rail operations disrupted in Arrah

आरा रेल थाना पुलिस, आरपीएफ और स्थानीय नवादा थाना की पुलिस समेत कई अधिकारी आरा जंक्शन पर पहुंचे और छात्रों को समझाने बुझाने में जुट गए। आक्रोशित छात्रों का कहना है कि रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में बदलाव किया गया है। छात्र ने बताया कि फरवरी-2019 को फार्म भरा गया था, रेलवे के तरफ से सितम्बर 2019 में परीक्षा को कराने की बात कही गयी थी, लेकिन निर्धारित समय पर परीक्षा नही लिया गया। डिपार्टमेंट ने दिसम्बर 2021 में बोला था कि सीबीटी की परीक्षा 23 फरवरी 2022 से शुरू होगा, लेकिन अचानक रेलवे के तरफ से आज नोटिस जारी किया गया कि ग्रुप डी का परीक्षा एक (सीबीटी) नही बल्कि दो परीक्षा (सीबीटी) का टेस्ट लेने का निर्णय लिया गया, यह निर्णय छात्र हित में नही है।

ग्रुप डी नोटिफिकेशन वापसी की मांग

छात्रों ने कहा कि हमलोग एक परीक्षा की तैयारी किये थे, लेकिन इस निर्णय से हमलोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस एग्जाम में पहले ही देरी हो गयी है। अब दो परीक्षा होने से और दो तीन साल लग जाएंगे । दूसरे छात्र दीपक ने कहा कि एनटीपीसी की परीक्षा दिसम्बर 2020 से अप्रैल 21 हुआ था। बोर्ड ने कहा था कि पीटी परीक्षा का रिजल्ट 20 गुना ज्यादा देंगे। नोटिफिकेशन के आधार पर बोर्ड अपने वादे पर खड़ा नही उतरे। छात्रों की मांग है कि ग्रुप डी की नोटिफिकेशन को वापस और एनटीपीसी रिजल्ट को पुनः (रिवाइज) रिजल्ट जारी करें।

MD WASIM
Journalist
- Advertisment -

Most Popular