Wednesday, December 1, 2021
No menu items!
HomeNewsटोर्च की रोशनी में मरीज का इलाज करते दिखे चिकित्सक

टोर्च की रोशनी में मरीज का इलाज करते दिखे चिकित्सक

Sadar Hospital Ara: आरा के सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में करीब आधे घंटे गुल रही बिजली

खबरे आपकी आरा। आरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में शुक्रवार की दोपहर करीब आधे घंटे तक बिजली गुल रही। बिजली नहीं रहने के कारण चिकित्सक अपने चेंबर में अंधेरे में बैठे रहें। टोर्च की रोशनी में मरीजों का इलाज करते रहें। बिजली गुल रहने के कारण मरीजों की इमरजेंसी वार्ड में लाइन लगी रही। जिसके कारण मरीज व मरीज के परिजनों एवं चिकित्सकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Sadar Hospital Ara: इमरजेंसी वार्ड की गुल रही बिजली

Sadar Hospital Ara Doctor treating patient under torch light
Sadar Hospital Ara Doctor treating patient under torch light

इधर, ऑन ड्यूटी चिकित्सक डॉ.जितेंद्र कुमार ने बताया कि करीब आधे घंटे से इमरजेंसी की लाइट कटी हुई है। इस संबंध में जब अस्पताल प्रबंधक को काॅल किया गया, तो उनका मोबाइल नॉट रिचेबल बता रहा था। बिजली गुल हो जाने के कारण मरीज की लाइन लगी हुई है। लेकिन मैं नहीं देख पा रहा हूं। टॉर्च जलाकर कितना देर में मरीज देखूंगा। लाइट कट जाने के कारण जो काम 2 मिनट में होता है वह 5 मिनट लग जा रहा है।

वहीं दूसरी ओर अस्पताल प्रबंधक कौशल किशोर दुबे ने बताया कि करीब आधे घंटे तक जो इमरजेंसी वार्ड में बिजली बाधित थी। वह पैनल खराब होने के कारण हुई थी। जिसका काम चल रहा था। पैनल के माध्यम से ही जरनेटर का भी लाइन आता है एवं बिजली भी आती है और उस समय पैनल में काम चल रहा था। उन्होंने बताया कि हर चार-पांच महीने पर लोड के कारण पैनल में खराबी आ जाती है। जिसके कारण बिजली बाधित हो जाता है। वैकल्पिक व्यवस्था यही है कि वहां का टेक्नीशियन हमें इन्फॉर्म कर दे ताकि उस वक्त हम लोग अलर्ट रहेंगे या मेंटली प्रिपेयर रहेंगे कि आधे घंटे तक बिजली नहीं रहेगी।

बता दें कि सदर अस्पताल में बिजली गुल होने की स्थिति में आउटसोर्सिंग के माध्यम से जरनैटर चलाया जाता है। प्रतिमाह जनरेटर का बिल आता रहता है और उसका भुगतान भी होता है।

- Advertisment -
Jain Ornaments ad
Raj Auto AD
Sambhawana School Ad
Kids Campus Mission School AD
Jain Ornaments ad
Raj Auto AD
Sambhawana School Ad
Kids Campus Mission School AD
Nagarmal Ad
Heart care centre ad
Modern x Ray AD
Maa sharde Ad
Nagarmal Ad
Heart care centre ad
Ad
Modern x Ray AD
Maa sharde Ad

Most Popular