Tuesday, July 27, 2021
No menu items!
HomeNewsबिहारभोजपुरः अवैध बालू खनन और उठाव की कोशिश में 19 ट्रक जब्त,...

भोजपुरः अवैध बालू खनन और उठाव की कोशिश में 19 ट्रक जब्त, धंधेबाज फरार

Seized Sand truck in Bhojpur-सहार के पेउर घाट नंबर 12 से पकड़े गये ट्रक, जूर्माना वसूलने की चल रही प्रक्रिया

गुरुवार दोपहर सहार सीओ और थानाध्यक्ष के नेतृत्व में की गयी छापेमारी             

अवैध खनन और उठाव का वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आया प्रशासन

आरा। भोजपुर के सहार थाना क्षेत्र के पेउर बालू घाट नंबर -12 पर छापेमारी कर प्रशासन ने 19 ट्रकों को जब्त किया है। सभी ट्रक घाट पर अवैध बालू उठाव करने के लिये गये थे। हालांकि प्रशासन के आने की भनक लगते ही धंधेबाज भाग गये। वहीं अवैध खनन में लगे जेसीबी और ट्रैक्टर भी हटा दिये गये थे। अवैध खनन व उठाव का वीडियो वायरल होने के बाद डीएम रोशन कुशवाहा और एसपी राकेश कुमार दूबे के निर्देश पर गुरुवार की दोपहर करीब 12 बजे छापेमारी की गयी। अब प्रशासन जब्त ट्रकों से फाइन वसूलने की प्रक्रिया में जुटा है। सहार थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार द्वारा ट्रक पकड़े जाने की पुष्टि की गयी है।

पढ़े : आजादी के 74 साल बाद भी-“रोड ना बनला के चलते जूतो-चप्पल अब हाथे में लेके चले के पड़त बा”

Seized Sand truck in Bhojpur बताया जा रहा है कि बुधवार की रात बालू खनन और उठाव करने को कुछ धंधेबाज पेउर घाट पर जेसीबी, ट्रैक्टर और ट्रक लेकर पहुंचे थे। लेकिन रात में जोरदार बारिश होने से ट्रक फंस गये। इस बीच गुरुवार की सुबह पेउर बालू घाट का वीडियो वायरल हो गया। मामला डीएम और एसपी तक पहुंचा, तो कार्रवाई का आदेश दिया गया। उसके बाद सीओ अशोक कुमार चौधरी और थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार द्वारा पेऊर-12 नंबर घाट पर छापेमारी कर 19 ट्रकों को पकड़ लिया।

सूचना मिलने पर माइनिंग इंस्पेक्टर संजीत कुमार भी बालू घाट पहुंचे और कारवाई करते हुये ट्रकों को जब्त कर लिया गया। हालांकि प्रशासन के आने के पहले बालू के धंधेबजों द्वारा जेसीबी और ट्रैक्टर को हटा दिया गया। वहीं सभी बालू धंधेबाज भी भागने में सफल रहे। इधर, एमवीआई द्वारा जुर्माना की राशि वसूल करने के बाद सभी ट्रकों को छोड़े जाने की बात कही गई।

पढ़े : आरा बैग व्यवसायी इमरान हत्याकांड में कुख्यात खुर्शीद कुरेशी समेत 10 अभियुक्तों को सजा ए मौत

इधर, सूत्रों की मानें तो अवैध बालू के धंधेबाजों द्वारा खनन पर रोक के बावजूद विगत माह से खनन और उठाव कर रहे हैं। इससे सरकार को रोजाना लाखों रुपये के राजस्व की हानि हो रही है। ग्रामीण सूत्रों की मानें तो स्थानीय थाना क्षेत्र के बरूही और नन‌ऊर से भी प्रतिदिन सैकड़ों ट्रैक्टर से बालू का अवैध कारोबार करने की बात सामने आ रही है। थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि 19 ट्रक को जब्त किया गया है। सभी से जुर्माने की राशि वसूल की जाएगी।

पढ़े : दोनों पक्षों के तीन लोगों की गयी जान-इमरान के बाद शबनम और सोनू हत्याकांड के फैसले की बारी

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular