Thursday, October 6, 2022
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरआरा का चर्चित धर्मन चौक - दो परिवारों की दुश्मनी - फांसी...

आरा का चर्चित धर्मन चौक – दो परिवारों की दुश्मनी – फांसी की सजा 

Arrah famous Dharman Chowk – मार्केट पर कब्जे की दुश्मनी आन तक पहुंची और तबाह हो गया दो परिवार

धर्मन चौक के समीप मार्केट को लेकर दूधकटोरा और कसाब टोला का दो परिवार टकराया

दोनों पक्षों के तीन लोगों की गयी जान, तो दो भाइयों को फांसी की सजा मुकर्रर

दो परिवारों की इस दुश्मनी में फंसे आठ अन्य, खुर्शीद के साथ उन्हें भी फांसी की सजा 

खबरे आपकी आरा शहर के धर्मन चौक के पास एक मार्केट पर कब्जे की दुश्मनी दो परिवारों की आन तक पहुंची, तो खूनी संघर्ष शुरू हो गयी। इसमें दोनों परिवार पूरी तरह तबाह हो गया है। महज ढाई साल में इन दोनों परिवार के तीन लोगों की हत्या की जा चुकी है। वहीं अब कानून का फंदा भी कसने लगा है और हत्या में एक पक्ष के दो भाइयों को फांसी की सजा मुकर्रर कर दी गयी है। दो परिवारों की लड़ाई में आठ अन्य लोग भी फंस गये। हत्या में शामिल होने पर उन्हें भी फांसी की सजा सुना दी गयी। आठों खुर्शीद कुरैशी के पक्ष के हैं। जबकि अभी दो हत्याओं का मामला कोर्ट में चल रहा है। उसमें फैसला आना बाकी है।

बताया जा रहा है कि धर्मन चौक पास शोभा मार्केट में दूधकटोरा निवासी इमरान खान की बैग और बेल्ट की दुकान है। वहीं उस मार्केट की दुकानों पर कसाब टोला निवासी खुर्शीद कुरैशी द्वारा अपना दावा किया जा रहा था। खुर्शीद द्वारा इमरान को दुकान खाली करने को भी कहा गया था। लेकिन इमरान इससे इंंकार कर रहा था। कहा जाता है कि इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने की पहल भी की गयी थी। तब खुर्शीद कुरैशी द्वारा दस लाख रुपये की मांग की गयी और बात नहीं बनी थी। चूंकि खुर्शीद कुरैशी का पहले अपराध जगत से गहरा नाता था और उसे बेताज बादशाह माना जाता था।

पढ़े : आरा बैग व्यवसायी इमरान हत्याकांड में कुख्यात खुर्शीद कुरेशी समेत 10 अभियुक्तों को सजा ए मौत

कहा जाता है कि एक जमाने में उसकी काफी तूती बोलती थी। ऐसे में उसे इमरान द्वारा दुकान खाली नहीं करना काफी नागवार गुजरा। ऐसे में उसे सबक सिखाने और रास्ते से हटाने के लिये छह दिसंबर, 2018 को उसने अपने गैंग के साथ इमरान की दुकान पर हमला बोल दिया। तब पहले दोनों के बीच बकझक हुई थी और इमरान ने थप्पड़ चला दिया था। उसके बाद खुर्शीद और उसके गैंग के लोगों द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। फायरिंग में इमरान का भाई अकील अहमद और बगल में काम कर रहे बीएसएनएल के कर्मी को भी गोली लगी थी। उस घटना से शहर में दहशत फैल गयी थी। 

केस नहीं उठाने पर इमरान की बहन शबनम को भी ठोक डाला गया

Arrah famous Dharman Chowk बैग कारोबारी इमरान खान की हत्या के बाद भी विवाद कम नहीं हुआ। केस नहीं उठाने पर 25 फरवरी, 2019 को उसकी बहन शबनम तारा की भी गोली मार हत्या कर दी गयी थी। उस मामले में भी खुर्शीद कुरैशी और उसके भाई अलीम सहित नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी।

प्राथमिकी में कहा गया था कि इमरान की हत्या के बाद से ही खुर्शीद के लोगों द्वारा केस उठाने के लिये दबाल दिया जा रहा था। इसे ले 14 फरवरी, 2019 को इमरान की बहन शबनम तारा को धमकी दी गयी थी। केस उठाने से इंंकार करने पर 25 फरवरी की रात सभी आरोपित दूधकटोरा स्थित उसके घर पहुंचे और बहन शबनम तारा को गोलियों से भून दिया गया।

इधर, अपनी गिरफ्तारी के बाद खुर्शीद ने पूछतात में पुलिस को बताया था कि इमरान की हत्या के बाद शबनम हथियार लेकर उसके घर तक पहुंच गयी थी। तब उसने गाली-गलौज भी की थी। खुर्शीद ने इसे एक बड़ी चुनौती मानी थी। उसके बाद वह अपने गैंग के लोगों के साथ दूधकटोरा पहुंचा, तो फिर से शबनम टकरा गयी थी। 

प्रतिशोध में खुर्शीद कुरैशी के भाई की कर दी गयी थी हत्या

आरा। शोध-प्रतिशोध की लड़ाई में खुर्शीद कुरैशी के भाई की भी हत्या कर दी गयी थी। 30 नवंबर, 2019 को टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत रमगढ़िया मोड़ के समीप खुर्शीद छोटे के भाई मो.सोनू की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उसे लेकर सोनू बड़े भाई अब्दुला कुरैशी के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में दुधकटोरा निवासी इमरान के भाई सुहैल, सुहैब, फैयाजुद्दीन के पुत्र आमीर फैयाज उर्फ बबलू और नाजीरगंज निवासी वसीम के पुत्र मो. छोटू को नामजद और तीन अज्ञात को आरोपी बनाया गया है। गोली मारे जाने का आरोप सुहैल पर लगाया गया था। तब उस मामले में पुलिस ने मो. सुहैब को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पढ़े : पानी पीने के दौरान बेकाबू हुआ हाथी,एक युवक और गदहा को सूढ़ में लपेट पटक दिया

Arrah famous Dharman Chowk-इमरान के बाद शबनम और सोनू हत्याकांड के फैसले की बारी

Arrah famous Dharman Chowk-इमरान के बाद शबनम और सोनू हत्याकांड के फैसले की बारी
अब्दुला कुरैशी

खुर्शीद सहित दोनों परिवार की बढ़ेंगी मुश्किलें

शबनम हत्याकांड में खुर्शीद और उसके एक अन्य भाई सहित नौ आरोपित

सोनू कुरैशी की हत्या में भी फैसला आना बाकी, इमरान के भाई आरोपित

Arrah famous Dharman Chowk सिर्फ एक मार्केट के लिये खून बहाने वाले दोनों परिवारों की मुश्किलें अब आने वाले दिनों में काफी बढ़ने वाली है। परिवार के सदस्यों को खोने के बाद दोनों घर के कुछ लोगों को लंबी सजा भी काटनी होगी। क्योंकि इमरान की हत्या के बाद शबनम तारा और सोनू कुरैशी हत्या कांड में फैसले की बारी है। अभी दोनों मामले कोर्ट में चल रहे हैं। इसमें शबनम तारा हत्या कांड में तो कोर्ट ने संज्ञान भी ले लिया है। हालांकि गवाही अभी शुरू नहीं नहीं हुई है।

बता देंं कि शबनम तारा की हत्या में कसाब टोला निवासी खुर्शीद कुरैशी, अलीम मियां, इकबाल, गुड्डू, नैयर, छोटू उर्फ गुंडाराज, सरला मियां, शिब्बू व शमशेर आरोपित किये गये हैं। इनमें खुर्शीद और शमशेर को सोमवार को ही कोर्ट ने फांसी की सजा सुनायी है। जबकि खुर्शीद के भाई सोनू की हत्या में इमरान के भाइयों सहित अन्य को आरोपित किया गया है। ऐसे दोनों पक्षों के कुछ लोगों को सजा मिलनी तय है। 

कोर्ट के फैसले के बाद बढ़ी चौकसी, चीता टीम कर रही पेट्रोलिंग

Arrah famous Dharman Chowk इमरान हत्याकांड में सोमवार को कोर्ट का फैसला आने के बाद चौकसी बढ़ा दी गयी है। रामगढ़िया-दूध कटोरा रोड पर चीता टीम द्वारा पेट्रोलिंग की जा रही है। एहतियात के तौर पर इलाके में पुलिस गश्त तेज कर दी गयी है। वरीय अफसर भी स्थिति पर नजर रखे हुये हैं।

- Advertisment -
shayamji rai
shayamji rai shahpur
9999136320 9308750659
shayamji rai shahpur
k
Untitled design (1)
Untitled design (2)
Untitled design

Most Popular