Wednesday, March 3, 2021
No menu items!
Home Uncategorized लाॅक डाउन में अपने चित्रों से लोगों को जागरूक कर रहें चित्रकार...

लाॅक डाउन में अपने चित्रों से लोगों को जागरूक कर रहें चित्रकार संजीव सिन्हा

Sanjeev Sinha is making people aware through pictures3

हर रोज कोरोना वायरस को केंद्र में रख कर बना रहे हैं पेटिंग

लाॅक डाउन खुलने के बाद चित्रों की प्रदर्शनी लगाने की है योजना

Sanjeev Sinha is making people aware through pictures

बिहार।आरा (डाॅ. के. कुमार)। आज करोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से जब पुरे विश्व मे हाहाकार मचा हुआ है। भारत भी अलग नही है। भारत के सामने भी यह संकट बड़ा है। ऐसे में हम सबका दायित्व बनता है कि अपने-अपने स्तर पर लोगो को इस संक्रमण के प्रति जागरूक करें।

उक्त बातें सर्जना न्यास के अध्यक्ष चित्रकार संजीव सिन्हा ने कही। वे राष्ट्र व्यापी लाॅक डाउन के दौरान अपने चित्रो के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहे है। उन्होंने बताया कि वे हर रोज कोरोना वायरस को केंद्र मे रख कर चित्र बना रहे है और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के बीच अपनी बात रख रहे है। उनके पोस्ट को सोशल मीडिया पर लोग शेयर भी कर रहे है। जिससे उनकी बात ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच रही है।

Sanjeev Sinha is making people aware through pictures1

संजीव सिन्हा ने बताया कि लोग अगर खुद जागरुक नही हुए। तो करोना वायरस ही नहीं, किसी भी संक्रमण से बचना संभव नहीं। ऐसे में आपको अपना बचाव खुद करना है, उनके चित्रो में जनता का दर्द उसकी पीड़ा साफ दिखाई देता है। एक पेंटिंग मे मां और बच्चे को केन्द्र में रख कर संक्रमण से बचने का उपाय दिखाया गया है,

Sanjeev Sinha is making people aware through pictures 1

वही दूसरी पेंटिंग मे ऐसे समय में भी आम और खास मे अंतर देखता है। एक अन्य पेंटिंग मे उन्होने पुरे सिस्टम को संक्रमणग्रस्त दिखाया है। इस दौरान वे बहुत से चित्रो का सृजन कर रहे है। जिसकी प्रदर्शनी लाॅक डाउन खुलने के बाद करने की योजना है।

Sanjeev Sinha is making people aware through pictures

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular