Saturday, March 6, 2021
No menu items!
Home News राज्य खाद्य निगम के गोदाम में बरती जा रही धांधली उजागर

राज्य खाद्य निगम के गोदाम में बरती जा रही धांधली उजागर

राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष विद्यानंद विकल द्वारा शनिवार को पीरो स्थित राज्य खाद्य निगम के गोदाम का स्थल निरीक्षण में धांधली उजागर (exposed) किया गया । इस दौरान गोदाम प्रबंधक व स्टेप होम डिलेवरी के संवेदक की मिलीभगत से बरती जा रही कई तरह की धांधली सामने आई ।

राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष ने किया गोदाम का भौतिक सत्यापन

पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को अविलंब पथों की मरम्मति का निर्देश

(exposed) निरीक्षण के दौरान गोदाम में मौजूद चावल की बोरियों का वजन कराने पर पता चला कि अधिकांश बोरियों में 50 किलोग्राम की जगह 46 किलोग्राम चावल है । गोदाम में भंडारित अनाज के भौतिक सत्यापन के दौरान पाया गया कि लगभग 150 से अधिक बोरियों का चावल अत्यंत घटिया किस्म का है जो जन वितरण प्रणाली दुकानदारों को दिया जा रहा था ।

(exposed) मापतौल के लिए उपलब्ध उपकरण निर्धारित मानक के अनुरूप नहीं पाया गया । (exposed) पूछताछ के क्रम में यह बात सामने आई कि गोदाम प्रबंधक राजकुमार सिंह द्वारा अनाज को गोदाम में रखकर स्टेप टू होम डिलिवरी के लिए उपलब्ध कराने के बजाय ट्रक पर से सीधे ट्रैक्टर पर या दूसरे छोटे वाहनों पर लदवा दिया जाता है । (exposed) स्टेप टू होम डिलिवरी के दौरान रास्ते में भी बोरियों से चावल निकाल लेने की बात सामने आई ।

श्री विकल ने कहा कि इस दौरान गोदाम प्रबंधक मौके पर नदारद थे । गोदाम में पाई गई अनियमितता को लेकर जिलाधिकारी व खाद्य आयुक्त के पास गोदाम प्रबंधक व स्टेप टू होम डिलिवरी के संवेदक के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी

देखें: – खबरे आपकी – फेसबुक पेज

भोजपुर में फेसबुल पर लाइव आने के बाद युवक ने गोली मार की खुदकुशी

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular