Monday, March 8, 2021
No menu items!
Home News कारगिल के शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि- परिवारों को किया गया सम्मानित.

कारगिल के शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि- परिवारों को किया गया सम्मानित.

कार्यक्रम का आयोजन भारत जन्मभूमि जागरण मंडल व अमन इंडियन द्वारा किया गया

कार्यक्रम के मुख्यअतिथि रहे इंजीनियर संजय शुक्ला

आर। जगदीशपुर नगर के पंडा टोली के में स्वयंसेवी संस्था भारत जन्मभूमि जनजागरण मंडल के तत्वाधान में 21 वा कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि एवं सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता अमन इंडियन के द्वारा की गई। कार्यक्रम में कोविड-19 के प्रभाव को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतः पालन करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंजीनियर संजय शुक्ला एवं शहीद परिजनों के द्वारा अमर जवान ज्योति स्मारक एवं अखंड भारत माता के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

कारगिल विजय दिवस के अवसर पर संस्था के पदाधिकारियों द्वारा मुंगौल निवासी शहीद हरेराम सिंह के पुत्र नीरज कुमार, शहीद लालजी सिंह के पुत्र धीरज कुमार, रक्टु टोला निवासी शहीद अशोक सिंह की धर्मपत्नी संगीता देवी एवं पुत्र विशाल कुमार को अंग वस्त्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय गान गाकर उपरांत शहीदों की याद में 2 मिनट का मौन धारण किया गया।

कारगिल के शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि- परिवारों को किया गया सम्मानित

जेल में बंद पत्रकार नवीन निश्चल हत्याकांड के मुख्य आरोपित की मौत

कारगिल विजय दिवस के अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अध्यक्ष अमन इंडियन ने कहा कि सन् 1999 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए कारगिल युद्ध में हमारे देश के वीर जवानों के बलिदान से हमें विजय प्राप्त हुआ था। देश के रक्षा में शहीद हुए उन वीर जवानों के बलिदान को हम सभी देशवासियों को कभी नहीं भूलना चाहिए। आज देश के वर्तमान परिस्थिति मे पड़ोसी देशों से सीमा विवाद चल रहा है। जिसका मुंहतोड़ जवाब देने के लिए वर्तमान भारत सरकार एवं देश के वीर सैनिकों के द्वारा डटकर मुकाबला किया जा रहा है। सरहदों पर वीर सैनिकों देश की आन-बान और शान के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने के लिए हमेशा ही तैयार हैं। उन सभी के त्याग और बलिदान से ही हम सभी भारतवासी अपने घरों में सुरक्षित हैं।

 भोजपुर एसपी सुशील कुमार द्वारा नवादा एवं जगदीशपुर थाना इंचार्ज सहित 18 थाना इंचार्जो के वेतन भुगतान पर रोक

कार्यक्रम का समापन वंदे मातरम् , भारत माता की जय, शहीद जवान अमर रहे के नारे लगा कर किया गया। इस अवसर पर उपस्थित प्रोफेसर रामजी सिंह, सोनू गुप्ता, मुकेश चौधरी,मोनू स्वर्णकार,अभिषेक मिश्रा, हुडी बाबा धन जी, बालेश्वर सिंह, सुधीर साहिल, विशाल सोनी,गोलू कुमार, शुभम कुमार, प्रशांत पटेल, सुबोध ठाकुर, विष्णुशंकर मिश्रा, विजय कुशवाहा, सुनील गुप्ता, अर्जुन कुमार, सुमित सोनी, विक्की गुप्ता, मुकेश चौबे,अरूण ठाकुर, आदर्श कुमार,मंटू कोडेला सहित अन्य लोग शामिल थे।

राकेश गोस्वामी हत्याकांड का खुलासा-बहन के साथ देख कातिल बन गया दोस्त,कर दी हत्या

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular