Sunday, June 26, 2022
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरआज 12 बजकर 45 मिनट पर दानापुर पहुंचेगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन

आज 12 बजकर 45 मिनट पर दानापुर पहुंचेगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन

लॉकडाउन के कारण रूके हुए प्रवासी मजदूर एवं अन्य लोगोें के लिए चलेगी श्रमिक स्पेशल

श्रमिक दिवस के अवसर पर भारतीय रेल ने लिया निर्णय

जयपुर से दानापुर के लिए भी चलेगी

बिहार/पटना। कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है और सामान्य रेल सेवाएं पूरी तरह से बंद है । लेकिन इस बीच आज श्रमिक दिवस के अवसर पर देश के विभिन्न भागों में रूके हुए प्रवासी मजदूर, तीर्थयात्री, छात्र, पर्यटक तथा अन्य लोगों के लिए तेलंगाना के लिंगमपल्ली से झारखंड के हटिया के लिए प्रथम श्रमिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया गया।

जयपुर से दानापुर आएगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन

इसी कड़ी में 1 मई को 09771 जयपुर-दानापुर श्रमिक एक्सप्रेस का भी परिचालन किया जाएगा। जयपुर से यह ट्रेन शुक्रवार रात्रि 10 बजे दानापुर के लिए खुलेगी तथा शनिवार 2 मई को 12 बजकर 45 बजे दानापुर पहुंचेगी। इस स्पेशल ट्रेन में शयनयान श्रेणी के 18, साधारण श्रेणी के 04 एवं एसएलआर के 02 कोच सहित कुल 24 कोच लगेंगे। केंद्रीय गृहमंत्रालय के दिशा-निर्देश के आलोक में 1 मई को कुल 06 श्रमिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है।

भारतीय रेल द्वारा 6 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का किया जा रहा परिचालन

1. लिंगमपल्ली से हटिया
2. आलुवा से भुवनेश्वर
3. नासिक से लखनऊ
4. नासिक से भोपाल
5. जयपुर से पटना
6. कोटा से हटिया
इस दौरान रेलवे द्वारा यात्रियों की स्क्रीनिंग, सामाजिक दूरी बनाए रखने सहित सभी तरह की जरूरी सावधानियां बरती जा रही हैं। यह जानकारी पूर्व मध्य रेल/हाजीपुर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने दी।देश के विभिन्न भागों में रूके हुए प्रवासी मजदूर, तीर्थयात्री, छात्र, पर्यटक तथा अन्य लोगों के लिए तेलंगाना के लिंगमपल्ली से झारखंड के हटिया के लिए प्रथम श्रमिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया गया।

- Advertisment -

Most Popular