Sunday, May 12, 2024
No menu items!
Homeराजनीतनव निर्वाचित विधान पार्षदों ने ली शपथ, सीएम ने दी बधाई और...

नव निर्वाचित विधान पार्षदों ने ली शपथ, सीएम ने दी बधाई और शुभकामनाएं

MLC took oath: विधान परिषद् के कुल 75 सीटों में से भाजपा के पास 25, जदयू के पास 23, राजद के पास 14 सीट, कांग्रेस के पास 04 और भाकपा, हम ,रालोजपा के एक सदस्य विधान परिषद् के मेंबर हैं। जबकि राज्य में परिषद् के अंदर 06 निर्दलीय विधायक हैं। जबकि अभी भी 1 पद खाली है। इस प्रकार बीजेपी बिहार विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है।

Patna: बिहार विधान परिषद में आज नव निर्वाचित विधान पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। विधान परिषद के सभापति देवेश चन्द्र ठाकुर ने कुल चार विधान पार्षदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार,डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ,संसदीय कार्य सह वित्त मंत्री विजय चौधरी,रामचन्द्र पूर्वे समेत कई अन्य गणमान्य मौजूद थे। शपथ के बाद सीएम नीतीश कुमार ने (CM gave congratulations and best wishes) सभी विधान पार्षदों को बधाई और शुभकामनाएं दी।

Election Commission of India
Election Commission of India

शपथ लेनेवाले विधान पार्षदों में (MLC took oath) बीजेपी के अवधेश नारायण सिंह गया स्नातक से फिर से निर्वाचित हुए हैं। वहीं जीवन कुमार गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं, जबकि जेडीयू के प्रोफेसर वीरेंद्र नारायण यादव सारण स्नातक से तथा संजीव कुमार सिंह शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं। बीजेपी के जीवन कुमार को छोड़कर तीन विधान पार्षदों में अवधेश नारायण सिंह, प्रोफेसर वीरेंद्र नारायण यादव और संजीव कुमार सिंह वर्तमान में विधान परिषद के सदस्य हैं। 11 मई को उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है लेकिन फिर से निर्वाचित होने पर इन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

बता दें की विगत दिनों विधान पार्षद की 5 सीटों पर चुनाव हुआ था जिसमें जीवन कुमार, अवधेश नारायण सिंह, प्रोफेसर वीरेंद्र नारायण यादव, संजीव कुमार सिंह और आफाक अहमद को जीत मिली थी।

Shobhi Dumra - News
Shobhi Dumra - News

विदित रहें की कि केदार पांडेय के असामयिक निधन के कारण सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए भी उपचुनाव करवाया गया था। वहां से प्रशांत किशोर समर्थित उम्मीदवार आफाक अहमद को जीत मिली थी। अफाक अहमद ने पहले ही शपथ ले ली है। बाकी सीटों पर जीतने वाले उम्मीदवारों का आज शपथ ग्रहण समारोह आयोजित कर शपथ दिलाई गई।

वर्तमान विधान परिषद् के कुल 75 सीटों में से भाजपा के पास 25, जदयू के पास 23, राजद के पास 14 सीट, कांग्रेस के पास 04 और भाकपा, हम ,रालोजपा के एक सदस्य विधान परिषद् के मेंबर हैं। जबकि राज्य में परिषद् के अंदर 06 निर्दलीय विधायक हैं। जबकि अभी भी 1 पद खाली है। इस प्रकार बीजेपी बिहार विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है।

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
sambhavna
aman singh

Most Popular

Don`t copy text!