Monday, May 20, 2024
No menu items!
Homeबिहारआरा भोजपुरआरा में दुर्गापूजा के अवसर पर नवदुर्गा बन सबको मोहित किया

आरा में दुर्गापूजा के अवसर पर नवदुर्गा बन सबको मोहित किया

Dandiya in Gyan Jyoti School: नवदुर्गा बन सबको मोहित किया उनके नाम हैँ रिद्धिमा जैन, ओजस्वी अग्रवाल, अनन्या कुमारी, कृतिका कुमारी, पलक सिंह, अंशी सिंह, अनुष्का कुमारी, आद्या मिश्रा तथा समृद्धि कुमारी। महिषासुर बने थे अभिनव कुमार।

  • हाइलाइट :-
    • ज्ञान ज्योति आवासीय विद्यालय में भव्य डांडिया कार्यक्रम का आयोजन
    • नवरात्रि के महत्व और डांडिया के महत्व को सभी बच्चों को बताया गया

Dandiya in Gyan Jyoti School आरा: नवरात्री के अवसर पर आज स्थानीय ज्ञान ज्योति आवासीय विद्यालय परिसर में भव्य डांडिया नृत्य का आयोजन हुआ जिसमें विद्यालय के सभी छात्र छात्राओं तथा सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने पारम्परिक परिधानों में सुसज्जित हो भाग लिया । कार्यक्रम की शुरुआत माता विंध्यवासिनी की पूजा अर्चना से हुई। सभी के उत्साह से विद्यालय परिसर में एक अद्भुत ऊर्जा का संचार हुआ ।

Election Commission of India
Election Commission of India

ध्यातव्य है कि नवरात्री के समय हर वर्ष नव दुर्गा के रूप में छोटी छोटी बच्चियाँ माता दुर्गा के सभी नौ रूपों मे सजकर दुर्गा नृत्य की प्रसूति परंपरागत रूप से करती हैं। इस वर्ष बच्चों ने अपनी अपनी माँ को भी इस कार्यक्रम में शामिल किया। प्राचार्या श्रीमती सीपी जैन द्वारा नवरात्रि के महत्व और डांडिया के महत्व को सभी बच्चों को बताया गया।

बुराई पर अच्छाई की विजय के इस पर्व पर इस डांडिया नृत्य का बहुत बड़ा महत्व है। विद्यालय के सदस्यों के साथ साथ अभिभावकों ने विद्यालय मे आयोजित इस डांडिया कार्यक्रम की अत्यंत सराहना की । प्राचार्या ने सुंदर सुंदर परिधानों में बच्चों को सजा कर विद्यालय भेजने के लिए सभी अभिभावकों को साधुवाद दिया तथा सभी बच्चों के लिए मंगल कामनाएं की।

Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow

विद्यालय के निदेशक डॉक्टर आदित्य बिजय जैन ने भी विद्यालय की तरफ से सभी अभिभावकों एवं छात्र छात्राओं के साथ साथ विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों को नवरात्री की शुभकासमनाएँ दी हैँ। यह विदित है कि ज्ञान ज्योति आवासीय विद्यालय मे विजयादशमी एवं दशहरा के दौरान छोटे छोटे बच्चों तथा विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों द्वारा डांडिया करने की परंपरा को हमेशा महत्व दिया जाता रहा है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की संयोजक सुश्री जिनवानी जैन और नृत्य निर्देशक आशुतोष दीक्षित के साथ साथ संगीत शिक्षक सुशील कुमार सिंह के अथक मेहनत ने बच्चों को इस तरह तैयार किया जैसे लगा कि सभी नन्ही नवदुर्गा का अवतार ही हो गया हो।

प्री प्राईमरी और प्राईमारी की जिन छात्राओं ने नवदुर्गा बन सबको मोहित किया उनके नाम हैँ रिद्धिमा जैन, ओजस्वी अग्रवाल, अनन्या कुमारी, कृतिका कुमारी, पलक सिंह, अंशी सिंह, अनुष्का कुमारी, आद्या मिश्रा तथा समृद्धि कुमारी। महिषासुर बने थे अभिनव कुमार।

यह पूरा कार्यक्रम विद्यालय प्रशासन की कड़ी निगरानी और सक्रिय अनुशासनात्मक व्यवस्था के अंतर्गत संचालित हुआ जिसमें वाइस प्रिंसिपल डॉक्टर सर्वेश कुमार, राकेश कुमार पाठक, अमित कुमार वर्मा , तबस्सुम बानो, फैज़ अकरम तथा इसके साथ सभी शिक्षक शिक्षिकाओं का अहम योगदान रहा।

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh

Most Popular

Don`t copy text!