Friday, September 20, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरShahpur Newsघोटाले की पटकथा : एनजीओ मालामाल व शाहपुर नगर पंचायत बेहाल

घोटाले की पटकथा : एनजीओ मालामाल व शाहपुर नगर पंचायत बेहाल

Big scam by NGO: सफाई एनजीओ नगर के वार्डों से कितने घरों से कूड़ा का उठाव किया जाता है इसका कोई रिपोर्ट नगर पंचायत कार्यालय को प्रस्तुत नहीं करता है।

Big scam by NGO: सफाई एनजीओ नगर के वार्डों से कितने घरों से कूड़ा का उठाव किया जाता है इसका कोई रिपोर्ट नगर पंचायत कार्यालय को प्रस्तुत नहीं करता है।

  • हाइलाइट : Big scam by NGO
    • शाहपुर नपं में कचरा उठाव कर रही एनजीओ का बड़ा घोटाला आया सामने
    • नपं को मालूम नहीं कितने घरों से कूड़ा का उठाव किया जाता है
    • बिना सत्यापन के सफाई एनजीओ को बिलों का भुगतान आखिर कैसे?

आरा: शाहपुर नगर पंचायत में डोर टू डोर कूड़ा का उठाव के अलावा नालियों से शिल्ट की निकासी तथा गलियों में झाड़ू देने का काम कर रही प्रताप सेवा संकल्प, मुजफ्फरपुर की सफाई एनजीओ का बड़ा घोटाला सामने आया है। धांधली का आलम यह है कि सभी संसाधन नगर पंचायत का और केवल एनजीओ पंजीकरण दस्तावेज के लिए प्रतिमाह करीब 11 लाख 87 हजार से ज्यादा रुपये का भुगतान नगर कार्यालय से एनजीओ को हो रहा है। अर्थात कूड़ा उठाव में एनजीओ मालामाल व शाहपुर नगर पंचायत बेहाल की स्थिति में है।

नपं कार्यालय को रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं करता एनजीओ

मिली जानकारी के अनुसार डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव में सफाई एनजीओ किस कदर खेल कर रही है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सफाई एनजीओ के द्वारा नगर के वार्डों से कितने घरों से कूड़ा का उठाव किया जाता है। इसका कोई रिपोर्ट नगर पंचायत कार्यालय को प्रस्तुत नहीं करता है। और ना ही इस प्रकार के दस्तावेज का कोई सत्यापन होता है। फिर बिना सत्यापन के बिलों का भुगतान आखिर किस आधार पर नगर पंचायत कार्यालय द्वारा किया जा रहा है?

कूड़ा उठान में घोटाले की पटकथा

सफाई एनजीओ प्रताप सेवा संकल्प, मुजफ्फरपुर को नगर पंचायत शाहपुर के 11 वार्डों में सभी घरों से डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन सहित अन्य कार्य दिए गए है। कितने घरों से कूड़ा लिया जाता है। इसका कोई रिपोर्ट एनजीओ नगर पंचायत शाहपुर को नहीं करता है। जबकि डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव, सफाई रिपोर्ट दस्तावेज का हर माह नगर कार्यालय से सत्यापन होने के बाद ही बिलों का भुगतान किया जाना चाहिए। हाल यह रहा कि बिना सत्यापन के एनजीओ को बिलों का भुगतान कैसे किया गया ?

नगर के लोगों का कहना है की शाहपुर नपं में मिलीभगत से कूड़ा उठान में घोटाले की पटकथा लिखी गई है। नगर पंचायत के इतिहास में ये सबसे बड़ा घोटाला है। इसे अंजाम देने वाले भ्रष्ट लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए। जिन्होंने जनता के साथ छल किया और सरकार की छवि खराब कर रहे हैं।

सफाई एनजीओ की मौज

नगर पंचायत शाहपुर में आठ माह पूर्व सफाई एनजीओ प्रताप सेवा संकल्प, मुजफ्फरपुर को कूड़ा उठान के लिए लगाया गया है। पूरे नगर पंचायत में कूड़ा उठान एनजीओ को करना है। यहां तक की नगर पंचायत ने अपने संसाधन भी उपलब्ध कराए है। इसके बावजूद डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन व स्वच्छता के नाम पर नगर के लोगों के साथ धोखा किया जा रहा है। इसकी निगरानी भी ठीक से नहीं की जा रही है। बिना सत्यापन बिलों का भुगतान होने से सफाई एनजीओ की मौज है।

- Advertisment -
Shahpur - Bhojpur -Fllod
Shahpur - Bhojpur -Fllod

Most Popular