Thursday, September 19, 2024
No menu items!
HomeNewsसाक्ष्य छुपाने के लिए नदी में फेंका शव, दोस्त की गिरफ्तारी से...

साक्ष्य छुपाने के लिए नदी में फेंका शव, दोस्त की गिरफ्तारी से हुआ खुलासा

Jaitpur- Hrithik scandal exposed: भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के जैतपुर गांव से लापता मर्चेंट नेवी में कार्यरत युवक की मौत की गुत्थी पुलिस द्वारा सुलझा दी गयी है।

  • हाइलाइट : जैतपुर कांड: Jaitpur- Hrithik scandal exposed
    • बिजली का तार चोरी करने के दौरान करंट लगने से हुई मर्चेंट नेवी में तैनात युवक की मौत, एक गिरफ्तार
    • तकनीकी सूत्र व मोबाइल सीडीआर के आधार पर दोस्त की गिरफ्तारी से हुआ खुलासा
    • साक्ष्य छुपाने के लिए बाइक से लाने के बाद बड़का गांव स्थित बनास नदी में फेंका शव
    • तीन दोस्तों के साथ बिजली का तार चोरी करने आयर थाना क्षेत्र में गया था युवक
    • तार काटने से इस्तेमाल आने वाला एक कटर मशीन, एक चप्पल, एक टी-शर्ट और एक गंजी बरामद
    • सोमवार की रात से लापता युवक का बुधवार की सुबह बनास नदी से मिला था शव

Jaitpur- Hrithik scandal exposed आरा:भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के जैतपुर गांव से लापता मर्चेंट नेवी में कार्यरत युवक की मौत की गुत्थी पुलिस द्वारा सुलझा दी गयी है। दोस्तों के साथ बिजली के तार चोरी करने के दौरान करंट लगने से युवक की मौत हुई थी। उसके बाद दोस्तों द्वारा साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से शव को बनास नदी में फेंक दिया गया था। तार चोरी करने में शामिल ऋतिक कुमार के दोस्त की गिरफ्तारी और पूछताछ के बाद पुलिस की ओर से यह खुलासा किया गया है।

गिरफ्तार युवक जैतपुर गांव निवासी राज किशोर प्रसाद का पुत्र गोरख कुमार है, उसकी निशानदेही पर तार काटने में इस्तेमाल एक कटर, पोल पर चढ़ने में प्रयुक्त एक जोड़ी चप्पल, एक टी-शर्ट और एक गंजी भी बरामद की गयी है। हालांकि युवक के दो अन्य दोस्तों की तलाश है। एएसपी परिचय कुमार द्वारा शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर यह जानकारी दी गई।

उन्होंने बताया कि जैतपुर गांव निवासी अरुण कुमार सिंह उर्फ पवन कुमार सिंह का पुत्र ऋतिक कुमार सोमवार की रात से गायब था। मंगलवार को अरुण कुमार सिंह की ओर से गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया था। उसके बाद पुलिस द्वारा उसकी खोजबीन की जा रही थी, उसी बीच चार सितंबर (बुधवार) की सुबह गजराजगंज ओपी क्षेत्र के बड़का गांव अख्तियारपुर बनास नदी से उसका शव बरामद किया गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी प्रमोद कुमार यादव की ओर से मामले का उद्भेदन करने के लिए थानाध्यक्ष राम कल्याण यादव के नेतृत्व में टीम गठित की गयी।

वैज्ञानिक और तकनीकी तरीके से मामले का अनुसंधान शुरू किया गया। उस क्रम में ऋतिक कुमार का मोबाइल का सीडीआर खंगाला गया। उसमें उसी गांव के गोरख कुमार का नाम सामने आया। उस आधार पर शुक्रवार को उसे गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में गोरख कुमार ने बताया कि वह गांव के ही आदित्य कुमार, अमन कुमार और ऋतिक कुमार के साथ सोमवार की रात बिजली का तार चोरी करने बाइक से आयर थाना क्षेत्र में गये थे।

पोल पर चढ़कर बिजली का तार काट रहे थे। उसी दौरान करंट लगने से ऋतिक कुमार की मौत हो गई। उसके बाद साक्ष्य मिटाने के लिए शव को बाइक पर लाद कर असनी पुल पहुंचे। उसके बाद शव को पुल पर से ही नदी में फेंक दिया गया। एएसपी ने बताया कि अमन कुमार व आदित्य की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि गोरख कुमार से पूछताछ और अब तक की जांच में बिजली के तार चोरी करने के दौरान करंट लगने से ही ऋतिक कुमार की मौत होने की बात सामने आयी है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की असली वजह सामने आ सकेगी।

- Advertisment -
Shahpur - Bhojpur -Fllod
Shahpur - Bhojpur -Fllod

Most Popular