Thursday, September 19, 2024
No menu items!
Homeबिहारआराभोजपुर डीएम की अध्‍यक्षता में जिला स्‍तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न

भोजपुर डीएम की अध्‍यक्षता में जिला स्‍तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न

जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया की अध्यक्षता में आरा समाहरणालय स्थित सभागार में शनिवार को ईद मिलाद-उन-नबी, अनन्त चतुर्दशी एवं विश्वकर्मा पूजा को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की गई।

Bhojpur District – DM: जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया की अध्यक्षता में आरा समाहरणालय स्थित सभागार में शनिवार को ईद मिलाद-उन-नबी, अनन्त चतुर्दशी एवं विश्वकर्मा पूजा को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की गई।

  • हाइलाइट : Bhojpur District – DM
    • सुरक्षा बल के साथ कैमरा एवं ड्रोन की भी होगी समुचित व्यवस्था
    • ईद मिलाद-उन-नबी, अनन्त चतुर्दशी एवं विश्वकर्मा पूजा को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न

आरा: समाहरणालय स्थित सभागार में शनिवार को ईद मिलाद-उन-नबी, अनन्त चतुर्दशी एवं विश्वकर्मा पूजा 2024 के अवसर पर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की गई। जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया ने की। बैठक में भाग लिए सभी सदस्य से इस त्योहार में निकलने वाली जुलूस को लेकर होने वाली समस्या या किसी भी तरह के सुझाव को गंभीरता पूर्वक सुना।

जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि हर साल की तरह इस बार भी पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि भीड़ और जुलूस का नियंत्रण अच्छी तरह हो सके। इसके लिए सुरक्षा बल के साथ कैमरा एवं ड्रोन की भी समुचित व्यवस्था की गई है। ताकि जुलूस के समय कड़ी निगरानी रखी जा सके। जिला प्रशासन के द्वारा जुलूस के समय ट्रैफिक नियंत्रण, बैरिकेडिंग, बिजली आपूर्ति के संबंध में प्रशासन के तरफ से की गई तैयारियों के बारे में अवगत कराया गया।

सोशल मीडिया पर फेक न्यूज जैसी समस्या से निपटने के लिए जिलाधिकारी के द्वारा प्रखंड स्तर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष एवम अनुमंडल स्तर पर एसडीओ और एसडीपीओ को सजग रहने को निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस बार जुलूस में बड़ी गाडियों की जगह छोटी गाड़ी का उपयोग करेंगे। डीजे का उपयोग नहीं किया जाएगा। साफ़-सफाई के लिए नगर निकाय को निर्देश दिया गया।

बैठक में नगर आयुक्त, नगर निगम, सिविल सर्जन, जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी आरा सदर, पीरो, जगदीशपुर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आरा सदर, पीरो, जगदीशपुर, शांति समिति के सभी सदस्य आदि मौजुद थे।

MD WASIM
MD WASIM
Journalist
- Advertisment -
Shahpur - Bhojpur -Fllod
Shahpur - Bhojpur -Fllod

Most Popular