Saturday, October 19, 2024
No menu items!
HomeBhojpurबड़हरास्कूल में रील्स बनाने वाले पांच नाबालिग छात्रों को पुलिस ने किया...

स्कूल में रील्स बनाने वाले पांच नाबालिग छात्रों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भोजपुर के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे भी अब किताब के बदले हथियार के साथ रील्स बनाने लगे हैं। उसे सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला बड़हरा प्रखंड में सामने आया है।

School Students Arrested – Barhara: एसपी राज ने आम लोगों से भी अपने बच्चों की निगरानी करने की अपील की है, ताकि बच्चे आपराधिक गिरोह के चंगुल व अपराध के दलदल में फंसने से बच सकें।

  • हाइलाइट : School Students Arrested – Barhara
    • भोजपुर के बड़हरा थाना क्षेत्र के पैगा गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय की घटना –
    • हेडमास्टर की शिकायत और वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

School Students Arrested – Barhara आरा: भोजपुर के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे भी अब किताब के बदले हथियार के साथ रील्स बनाने लगे हैं। उसे सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला बड़हरा प्रखंड में सामने आया है। हालांकि मामला सामने आने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए रील्स बनाने वाले पांच नाबालिग छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है।

रील्स बनाने में इस्तेमाल देसी कट्टा भी बरामद किया गया है। हेडमास्टर की शिकायत और वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की ओर से यह कार्रवाई की गयी है। घटना बड़हरा के पैगा गांव स्थित अपग्रेड मिडिल स्कूल की है। पकड़े गये बच्चे अलग-अलग गांव के बताये जा रहे हैं। एसपी राज की ओर से शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी गई।

उन्होंने बताया कि हेडमास्टर की ओर से शिकायत की गयी कि कुछ बच्चे स्कूल में हथियार के साथ वीडियो बना रहे हैं और उसे सोशल मीडिया पर प्रसारित कर रहे हैं। इससे स्कूल का अनुशासन भंग हो रहा है और अन्य बच्चों में दहशत का माहौल बन रहा है। मामले में गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। इस आधार पर पुलिस की ओर से वीडियो के जरिए रील्स बनाने में शामिल पांच नाबालिग छात्रों की पहचान की गयी। इसके बाद पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया।

इनकी निशानदेही पर रील्स बनाने में इस्तेमाल देसी कट्टा भी बरामद किया गया है। सभी बच्चों को कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। एसपी ने बताया कि बच्चों से पूछताछ के आधार पर अवैध हथियार मुहैया कराने वालों की पहचान की जा रही है। उन लोगों के खिलाफ भी सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

एसपी ने आम लोगों से भी अपने बच्चों की निगरानी करने की अपील की है, ताकि बच्चे आपराधिक गिरोह के चंगुल व अपराध के दलदल में फंसने से बच सकें। उन्होंने कहा कि थोड़ी सी लापरवाही छोटी उम्र के बच्चों पर भारी पड़ रही है। पढ़ने-लिखने की उम्र में बच्चे किताब के बदले हथियार के साथ सोशल मीडिया पर वीडियो बना रहे हैं। इससे बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है

- Advertisment -
Dpawali-2014
Bijay dipawali
Ranglal - dipawali
Dpawali-2014
Bijay dipawali
Ranglal - dipawali

Most Popular

Don`t copy text!