Monday, October 21, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरShahpur Newsबृंदावन बाबा के परिसर में शाहपुर छोटी मठ के विकास को लेकर...

बृंदावन बाबा के परिसर में शाहपुर छोटी मठ के विकास को लेकर हुई बैठक

शाहपुर के छोटी मठिया के विकास के संबंध में एक महत्वपूर्ण बैठक महंत उद्धवदास जी महाराज की अध्यक्षता में उदासीन आश्रम (बड़ी मठिया) में आयोजित की गई।

Shahpur Mathia: शाहपुर के छोटी मठिया के विकास के संबंध में एक महत्वपूर्ण बैठक महंत उद्धवदास जी महाराज की अध्यक्षता में उदासीन आश्रम (बड़ी मठिया) में आयोजित की गई।

  • हाइलाइट : Shahpur Mathia
    • महंत उद्धवदास जी महाराज की अध्यक्षता में हुई बैठक
    • उदासीन आश्रम (बड़ी मठिया) में काफी संख्या में जुटे ग्रामीण
    • बैठक में ग्रामीणों ने छोटी मठिया के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की

Shahpur Mathia आरा: शाहपुर के छोटी मठिया के विकास के संबंध में एक महत्वपूर्ण बैठक रविवार को बृंदावन बाबा के परिसर में महंत उद्धवदास जी महाराज की अध्यक्षता में उदासीन आश्रम (बड़ी मठिया) में आयोजित की गई। इस बैठक में सूहीया, पकड़ी के ग्रामीणों सहित नगर के लोगों ने बड़ी संख्या में भाग लिया, जो अपने शाहपुर के छोटी मठिया के विकास के प्रति सजग और चिंतित थे। बैठक का उद्देश्य छोटी मठिया के समग्र विकास के लिए आवश्यक योजनाओं और उपायों पर विचार करना था।

khabreapki.com - khabre apki
khabreapki.com

वही बैठक में उपस्थित लोगों ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की, जैसे कि लखिनाथ बाबा की नियमित पूजा अर्चना के संसाधनों की व्यवस्था करना, फोरलेन जमीन का पैसा मठ के खाते में व विकास के कार्यों हेतु बुजुर्ग महंत महादेव गिरी जी महाराज को सहयोग हेतु एक संत की व्यवस्था करना, मठ प्रांगण में अधार्मिक,अनैतिक प्रवृतियों के कर्ता पर निषेधाज्ञा, मठ प्रांगण सहित मंदिर व मूर्ति की साफ सफाई, समय से आरती भजन कार्यक्रम सुनिश्चित करना।

khabreapki.com - khabre apki
khabreapki.com

महंत उद्धवदास जी महाराज ने अपने व्याख्यान में सभी महानुभाव को प्रेरित करते हुए इस बात का उल्लेख किया कि आप सभी की सहभागिता ही विकास की प्रमुख कुंजी है। उन्होंने कहा कि आप सभी के द्वारा इंगित समस्याओं और आवश्यकताओं को लेकर प्रभावी योजनाएं बनाई जा सकें इसके लिए छोटी मठिया के महंत महादेव गिरी जी महाराज से मिलकर विचार विमर्श किया जाएगा।

उपस्थित लोगों ने छोटी मठिया के विकास के लिए महंत उद्धवदास जी महाराज की दिशा-निर्देशों में सक्रियता और एकता का संकल्प लिया। साथ ही लखिनाथ बाबा की पूजा विधि विधानपूर्वक हो सकें, इसके लिए एक संत की व्यवस्था करने का आग्रह किया। महंत उद्धवदास जी महाराज ने साधु संत से विचार विमर्श करने हेतु उपस्थित लोगों से समय का इंतजार करने को कहा और शाहपुर छोटी मठिया के भविष्य उज्जवल बनाने के लिए बृंदावन बाबा के परिसर में उपस्थित लोगों के सकारात्मक शुरुआत की सराहना की।

इस अवसर पर सूहीया,पकड़ी सहित शाहपुर नगर के पूर्व चेयरमैन शारदानन्द सिंह उर्फ गुड्डू यादव, पूर्व उप चेयरमैन गुप्तेश्वर साह, वार्ड पार्षद हिरालाल पांडेय, कामेश्वर राज, अंकित पांडेय, मुन्ना पांडेय, बृजकिशोर पांडेय, देव राय, पूर्व दफ़ादार रामेश्वर सिंह, अभिनाथ पांडेय, उमेशचंद्र पांडेय, बंटी पांडेय, अयोध्या प्रसाद, मंजी पांडेय, इनरदेव यादव, काशी यादव, जगदीश यादव, ब्रह्मानन्द पांडेय, पंडित सज्जन पांडेय,देवकुमार,देवमोहर सिंह आदि काफी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के भोजपुर जिला निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है एवं न्यूज पोर्टल खबरे आपकी के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Dpawali-2014
Bijay dipawali
Ranglal - dipawali
Dpawali-2014
Bijay dipawali
Ranglal - dipawali

Most Popular

Don`t copy text!