Sunday, July 14, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरबिहियाजवाहर नवोदय विद्यालय बिहिया प्रबंधन की मनमानी: डीएम से कार्रवाई की मांग

जवाहर नवोदय विद्यालय बिहिया प्रबंधन की मनमानी: डीएम से कार्रवाई की मांग

Admission in Jawahar Navodaya Vidyalaya: खबरे आपकी बिहिया स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में नामांकन कराने में विद्यालय प्रबंधन की मनमानी के कारण संबंधित अभिभावकों के पसीने छूट रहे हैं। अपने बच्चों का विद्यालय में नामांकन कराने वाले अभिभावकों को नामांकन से संबंधित दस्तावेज जुटाने के लिए भारी भागदौड़ करना मजबुरी बन गयी है।

  • हाइलाइट
    • नवोदय विद्यालय प्रबंधन की मनमानी से अभिभावकों के छूट रहे पसीने
    • चयनित छात्रों के नामांकन में मनगढंत दस्तावेज मांगने का अभिभावकों ने लगाया आरोप
    • नवोदय विद्यालय चयन समिति के नोएडा स्थित मुख्यालय को भेजा पत्र
    • भोजपुर डीएम को पत्र भेजकर मामले में कार्रवाई करने की मांग

आरा/बिहिया: राष्ट्रीय स्तर पर नवोदय विद्यालय के कक्षा छह में नामांकन के लिए चयनित छात्रों के बिहिया स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में नामांकन कराने में विद्यालय प्रबंधन की मनमानी के कारण संबंधित अभिभावकों के पसीने छूट रहे हैं। अपने बच्चों का विद्यालय में नामांकन कराने वाले अभिभावकों को नामांकन से संबंधित दस्तावेज जुटाने के लिए भारी भागदौड़ करना मजबुरी बन गयी है।

अभिभावकों का कहना है कि नवोदय विद्यालय चयन समिति द्वारा नामांकन के लिए जमा करने वाले निर्धारित दस्तावेज से अलग हटकर मनमाने व मनगढंत दस्तावेज की मांग की जा रही है जिससे उन्हें आर्थिक क्षति के साथ मानसिक परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ रहा है।

पढ़ें :- नवोदय विद्यालय चयन प्रवेश परीक्षा 2023

Admission in Jawahar Navodaya Vidyalaya मामले को लेकर आरा के करमन टोला निवासी वीरेन्द्र ठाकुर ने नवोदय विद्यालय चयन समिति के नोएडा स्थित मुख्यालय व भोजपुर डीएम को पत्र भेजकर मामले में कार्रवाई करने की मांग की गई है। भेजे गये पत्र में कहा गया है कि चयन समिति के निर्देश में चयनित छात्रों का मेडिकल स्थानीय अस्पताल से कराने को कहा गया है जबकि विद्यालय प्रबंधन द्वारा सीएमओ आरा से कराने को कहा जा रहा है।

आवासीय प्रमाण पत्र स्थानीय स्तर के पदाधिकारी से निर्गत होने की जगह एसडीएम स्तर से काउण्टर साईन होना मांगा जा रहा है।कहा है कि नामांकन में आय प्रमाण पत्र जमा करने का कोई निर्देश नहीं है परन्तु विद्यालय प्रबंधन द्वारा आय प्रमाण पत्र की भी मांग की जा रही है।इसके अलावा छात्र के वर्ग 3, 4 व 5 कक्षा के उपस्थिति पत्र पर बीईओ के काउण्टर साईन की भी मांग की जा रही है जबकि समिति के निर्देशानुसार विद्यालय के प्रधानाध्यापक के स्तर से हीं जारी होना चाहिए।

वहीं इस संबंध में नवोदय विद्यालय बिहिया के प्राचार्य विनोद प्रसाद ने बताया कि उन पर लगाये गये आरोप निराधार हैं। कहा कि नवोदय विद्यालय समिति के निर्देशानुसार हीं छात्रों के नामांकन के लिए कागजातों की मांग की गई है।

- Advertisment -
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular