Monday, February 6, 2023
No menu items!
Homeकरियरशिक्षानवोदय विद्यालय चयन प्रवेश परीक्षा 2023

नवोदय विद्यालय चयन प्रवेश परीक्षा 2023

Bihiya Navodaya Vidyalaya: चयन प्रवेश परीक्षा की तैयारियों को लेकर नवोदय वि़द्यालय में बैठक आयोजित

  • कक्षा 6 में प्रवेश के लिए चयन प्रवेश परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया शुरू
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी निर्धारित
  • सभी स्कूलों को कम से कम पांच आवेदन भरवाने का निर्देश

खबरे आपकी बिहार/आरा/बिहिया/जितेंद्र कुमार: नवोदय विद्यालय चयन प्रवेश परीक्षा 2023 में अधिक से अधिक छात्रों को शामिल करने समेत इसकी तैयारियों को लेकर बिहिया नगर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में सोमवार को एक बैठक आयोजित की गयी।

बैठक की अध्यक्षता जिला शिक्षा पदाधिकारी मो. अहसन ने तथा सह अध्यक्षता नवोदय विद्यालय के प्राचार्य डॉ. एसके दूबे ने की। बैठक में जिले के सभी प्रखंडों के प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी भी मौजूद रहे। बैठक के दौरान कक्षा 6 में प्रवेश के लिए चयन प्रवेश परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया, अनिवार्य योग्यता, अधिकतम पंजीकरण तथा आवेदन संबंधित प्रक्रिया पर व्यापक विचार-विमर्श किया गया तथा संबंधित पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया गया।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इस दौरान सभी बीईओ को अपने प्रखंड क्षेत्र के अधीन सभी स्कूलों को कम से कम पांच आवेदन भरवाने का निर्देश देते हुए स्कूलों को इसका पत्र निर्गत करने का निर्देश दिया। कहा कि ऐसा होने से ग्रामीण प्रतिभा को प्रवेश परीक्षा में समान अवसर मिल पाएगा।

मालूम हो कि प्रत्येक नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 में 80 छात्रों का चयन होना है. प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी निर्धारित की गयी है जबकि अखिल भारतीय स्तर पर प्रवेश परीक्षा 29 अप्रैल 2023 को होगी।

Bihiya Navodaya Vidyalaya बैठक में चयन प्रवेश परीक्षा के प्रभारी तसनीम अली, बीईओ, गुलाम सरवर, जयप्रकाश, केएस सिंह, अरविंद कुमार, आर चौधरी, अंजु कुमारी, नवोदय के प्रखण्ड प्रभारी अजय प्रसाद, एएम अंसारी, एसके पाण्डेय, मुन्ना राम, चंद्रकांती कुमारी, आरके सिंह, रविरंजन, संजय कुमार, शिवजी पाण्डेय, वाईके सिन्हा, अशोक तिवारी, निकिता, हेमलता व अजय कुमार मौजूद रहे।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
Journalist
- Advertisment -
khabreapki
खबरे आपकी
khabreapki-youtube
khabreapki-youtube

Most Popular