Saturday, March 6, 2021
No menu items!
Home News आरा जंक्शन एवं बक्सर स्टेशन पर लगाया गया ऑटोमैटिक वेडिंग मशीन (AVM)

आरा जंक्शन एवं बक्सर स्टेशन पर लगाया गया ऑटोमैटिक वेडिंग मशीन (AVM)

विडियो लिंक के द्वारा मंत्री आरके सिंह एवं अश्विनी कुमार चौबे ने किया उद्धाटन

एवीएम से डिजिटली पेमेंट एवं प्रोडक्ट की कीमत नगदी रूप से डालने के बाद ग्राहक को दबाना होगा आइटम कोड

आरा (कृष्ण कुमार)। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए रेलयात्रियों की सुविधा के लिए शुक्रवार को आरा जंक्शन एवं बक्सर स्टेशन पर ऑटोमैटिक वेडिंग मशीन (AVM) का शुभारंभ हुआ। आरा जंक्शन पर केन्द्रीय विधुत नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री आरके सिंह एवं बक्सर स्टेशन पर ऑटोमैटिक वेंडिंग मशीन (AVM) का उद्घाटन केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के द्वारा वेबनेट कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया।

विडियो लिंक के द्वारा मंत्री आरके सिंह एवं अश्विनी कुमार चौबे ने किया उद्धाटन

पूर्व मुख्यमंत्री विन्देश्वरी दुबे के क्षेत्र में ढ़ह गया अंग्रेजो के जमाने का बना पुल

आरा जंक्शन का हुआ है काफी विकास-आरके सिंह

इस अवसर पर मंत्री आरके सिंह ने कहा कि आरा जंक्शन की साफ-सफाई संतोषप्रद है। विगत दिनों में आरा स्टेशन का काफी विकास हुआ है और अभी आगे आरा स्टेशन का काफी कुछ करना है। इसी कड़ी में आरा स्टेशन के दक्षिणी छोर पर प्लेटफॉर्म और स्टेशन बिल्डिंग निर्माणाधीन है। कोविड-19 के काल में इस तरह का प्रयास काफी लाभप्रद एवं उपयोगी है।

कोविड काल खंड में पर्यावरण सन्तुलित हुआ-अश्विनी चौबे

कोविड काल खंड में पर्यावरण सन्तुलित हुआ-अश्विनी चौबे

वही बक्सर स्टेशन पर ऑटोमेटिक वेडिंग मशीन की सुविधा के उपलब्ध कराने के कार्य की सराहना करते हुए मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि इस कोविड काल में बक्सर स्टेशन पर इस तरह की सुविधा, यात्रियों के लिए वरदान साबित होगा, उन्होंने कहा कोविड काल खंड में हमनें पर्यावरण को भी सन्तुलित किया है। गंगा का पानी भी स्वच्छ हुआ है, उन्होंने लोगों से आव्हान किया कि हमें सतर्क रहना है और कोरोना संक्रमण से बचाव करना है। कोरोना रोकथाम के लिए देश में कहीं आने-जाने और सफर के दौरान मास्क चेहरे पर लगाने के साथ-साथ हाथ को सेनेटाइज करना आवश्यक है। कोरोना (कोविड-19) के इस काल में इस तरह का प्रयास काफी लाभप्रद होगा।

कोरोना जांच की खबर नही की तो मानकर चले रिपोर्ट निगेटिव- सीएस

स्वचालित मशीन से मास्क, सेनेटाइजर, गलव्स आदि खरीद सकेगें आरा एवं बक्सर के लोग

इसी को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार के गृह मंत्रालय एवं मंडल रेल प्रबंधक सुनील कुमार के दिशा निर्देशन पर और यात्री लोगों की सुविधा तथा मांग के अनुरूप आरा जंक्शन स्टेशन पर एवं बक्सर स्टेशन पर स्वचलित मास्क, सेनेटाइजर, गलव्स आदि उपलब्ध कराने वाला मशीन लगाया गया है। लोगों की सुरक्षा के लिए मास्क, सेनेटाइजर, गलव्स एवं कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु अन्य समान उपलब्ध कराया गया है।

आरा जंक्शन का हुआ है काफी विकास-आरके सिंह

कंटेनमेंट जोन में नियमों का उल्लंघन करने वालो के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश

कोड का बटन दबाने पर स्वतः संबंधित आइटम हो जायेगा उपलब्ध

ग्राहक को (AVM) ऑटोमैटिक वेडिंग मशीन से डिजिटली पेमेंट के माध्यम से एवं प्रोडक्ट की कीमत नगदी रूप से डालने के बाद ग्राहक को आइटम का कोड का बटन दबाना होगा, कोड का बटन दबाने पर स्वतः संबंधित आइटम उपलब्ध हो जायेगा।

उपरोक्त दोनों कार्यक्रम में वेबनेट कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पुर्व मध्य रेल, हाजीपुर मुख्यालय के एवं दानापुर मंडल के अधिकारी उपस्थित रहें। वहीं इन दोनों स्टेशनों पर उपस्थित रेल कर्मी एवं यात्रीगण लोग सोशल डिस्टेंशिंग एवं कोरोना से बचाव हेतु दिये गए दिशा निर्देश के अनुपालन के साथ रह कर कार्यक्रम को सम्पन्न कराए।

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular