Saturday, March 6, 2021
No menu items!
Home खेल फुटबॉल फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में कुंडेश्वर ने ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में कुंडेश्वर ने ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

Balraj Baba football match : कुंडेश्वर की टीम ने यादोपुर को 2-1 से हराया

बीस हजार से ज्यादा दर्शक मैच देखने पहुचे

खबरे आपकी आरा: उदवंतनगर प्रखंड के कारीसाथ स्कूल के खेल प्रांगण में रविवार को श्री जय बलराज बाबा फुटबॉल टूर्नामेंट (Balraj Baba football match) का फाइनल मैच यादोपुर तथा कुंडेश्वर ग्राम के टीम के बीच हुआ। मैच का उद्घाटन विधान पार्षद राधाचरण साह, पूर्व विधायक विजयेंद्र यादव, सूर्यभान सिंह, धर्मशीला देवी ने संयुक्त रूप से खिलाड़ियों से परीचय प्राप्त कर किया। लगभग बीस हजार दर्शकों की मौजूदगी में विश्व शांति हेतु गुब्बारा भी उड़ाया गया। बीच-बीच मे ढोल नगाड़े भी बजते रहे वही उद्घाटन में घोड़े भी दौड़े।

कुंडेश्वर की टीम शुरुआती दौर में यादोपुर की टीम पर हावी रही। खेल के 15वें मिनट में ही कुंडेश्वर की टीम के जर्सी नम्बर-5 के खिलाड़ी ने शानदार किक मारा, लेकिन यादोपुर टीम के गोलकीपर ने गोल होने से बचा लिया। वही 20 वे मिनट में यादोपुर टीम के जर्सी नम्बर-7 ने बेहतरीन किक मारा, जिसे कुंडेश्वर टीम के जर्सी नम्बर -12 ने कॉर्नर से रोक लिया और गोल होने से बाल-बाल बचा। खेल के 24 वें मिनट में कुंडेश्वर टीम को कॉर्नर मिला लेकिन यादोपुर के गोलकीपर ने फिर शानदार खेल का प्रर्दशन कर गोल होने से बचा लिया। मध्यांतर तक कुंडेश्वर टीम को कई कॉर्नर मिले लेकिन कोई फायदा नही हुआ।

निबंधन ऑफिस के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से डीड के कागजात में हेराफेरी और जाली हस्ताक्षर

कुंडेश्वर के टीम के तरफ से खेल के 40वें मिनट पर जर्सी नम्बर-12 के पास पर जर्सी नम्बर -11 चन्दन कुमार ने जबरदस्त किक मारा, जिसे गोलकीपर नही समझ पाए और गेंद सीधे गोल पास्ट में जा गिरा, इस प्रकार मध्यांतर तक पहला गोल मिला। गोल होने के बाद कुंडेश्वर के टीम के तरफ से खेल रहे नाइजीरियन खिलाड़ी ने मैदान पर ही डांस किया जो देखने योग्य था। मध्यांतर के बाद दोनों टीमो के बीच जबरदस्त टक्कर रहा।

मध्यांतर के बाद 25वें मिनट पर फिर एक बार कुंडेश्वर टीम के जर्सी नम्बर-11 ने जबरदस्त किक मारा, लेकिन बेहतरीन तरीके से गोलकीपर ने उनके इरादा को नाकाम किया। 35वें मिनट में यादवपुर टीम को रेफरी के द्वारा पेनाल्टी दिया गया। पेनाल्टी यादोपुर टीम के जर्सी नम्बर-6 ने किक मारा जिसे कुंडेश्वर टीम के गोलकीपर नही बचा पाए और गेंद सीधे गोल पास्ट में चला गया। इस प्रकार खेल बराबर पर हो गया। एक और कॉर्नर कुंडेश्वर टीम को खेल के 35वे मिनट पर मिला लेकिन कोई फायदा कुंडेश्वर टीम को नही हुआ।

फुटबॉल मैच का मुख्य आकर्षण कुंडेश्वर गांव के तीन बोरों खिलाड़ी नाइजीरिया देश के-रविवार को है फाइनल

कुंडेश्वर टीम के जर्सी नम्बर-11 चन्दन कुमार ने खेल के 40 वे मिनट पर जोरदार किक मारा, जिसे गोलकीपर नही बचा पाए और इस तरह कुंडेश्वर की टीम 2-1 से विजयी रही। पूरे मैच के दौरान कुंडेश्वर टीम के जर्सी नम्बर- 11 चन्दन कुमार ने बेहतरीन प्रदर्शन किया , जिन्हें दर्शको की ओर से लगभग 11 हजार का नगद पुरस्कार मिला। मुख्य रेफरी के रूप में नंद गोपाल थे। विजेता एवं उपविजेता टीम को शील्ड, मेडल, जर्सी और पुरस्कार आगत अतिथियों के द्वारा दिया गया।

Balraj Baba football match के मौके पर उपस्थित लोगों में दिपेश कुमार, बाल्मीकि शर्मा, राजीव रंजन सिन्हा,श्री सिंह मुखिया, डॉ. केएन सिन्हा, रामधनी भारती, मेजर राणा प्रताप सिंह, भाजपा व्यवसाय प्रकोष्ठ के जिला संयोजक प्रेम पंकज उर्फ ललन, अभय विश्वास भट्ट, राजेन्द्र ठाकुर, सनोज कुमार, कन्हैया सिंह, मुकुल यादव, भुनेश्वर पासवान, शिव शंकर सिंह, अरुण सहाय, रविन्द्र कुमार सिंह, आचार्य संजीव दुबे समेत कई प्रमुख लोग थे।

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular