Tuesday, April 13, 2021
No menu items!
Home स्वास्थ्य जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा की

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा की

Bhojpur Covid-19 data – पीरो प्रखंड के स्वास्थ्य प्रबंधक से स्पष्टीकरण

कृष्णा कुमार खबरे आपकी Bhojpur Covid-19 data आरा। जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा द्वारा गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा की गयी। बैठक में अधीक्षक, सदर अस्पताल, आरा, डीआईओ/एसीएमओ, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सभी अस्पताल प्रबंधक, सभी प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक आदि उपस्थित थे। समीक्षा के क्रम में पाया गया कि पूर्व का कोविड-19 की जांच का कुछ डेटा कोविड पोर्टल पर अद्यतन नहीं किया गया है, जिसके कारण बैकलॉग की स्थिति उत्पन्न हुई है। इस संबंध में सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दो दिनों के अंदर (Bhojpur Covid-19 data) कोविड-19 की जांच का डेटा पोर्टल पर अद्यतन कराने एवं बैकलॉग समाप्त कराने का निर्देश दिया गया।

सबसे अधिक मामला पीरो में पाये जाने के कारण प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक, पीरो से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए मंतव्य सहित प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया। समीक्षा के क्रम में कोविड-19 की जांच की प्रगति काफी धीमी पायी गयी। सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र/उपाधीक्षक, अनुमंडलीय अस्पताल एवं अधीक्षक, सदर अस्पताल को निर्देश दिया गया कि अभियान चलाकर कोविड-19 की जांच में तेजी लायेंगे। साथ ही जिन लोगों का कोविड-19 की जांच की जा रही है, उन लोगों का पोर्टल पर (Bhojpur Covid-19 data) डेटा प्रतिदिन अद्यतन करायेंगे।

DM reviewed the works of Health Department
DM reviewed the works of Health Departmentजिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा की

पढ़े :- लोगों की जरा सी लापरवाही से बढ़ सकती है संक्रमण प्रसार की सम्भवना

सिविल सर्जन को वैसे निजी स्वास्थ्य संस्थानों को चिन्हित कर अवगत कराने का निर्देश दिया गया, जहां 24 घंटे कोविड टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध हो सके। कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव हेतु प्रथम चरण के तहत प्राथमिकता के आधार पर सभी स्तर के हेल्थ केयर वर्कर (सरकारी एवं निजी) का द्वितीय चरण में सभी फ्रंटलाइन वर्कर का कोविड-19 टीकाकरण प्रारंभ किया गया है।

इसी क्रम में तृतीय चरण में वैसे नागरिक जिनकी उम्र 60 वर्ष पूरी हो गयी है एवं उससे अधिक हो/45 से 59 आयुवर्ग के वैसे नागरिक जो Co-Morbidities से ग्रसित हों का कोविड-19 टीकाकरण 1 मार्च 2021 से प्रारंभ किया गया है। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र/अनुमंडलीय अस्पताल एवं सदर अस्पताल, आरा में टीकाकरण का कार्य प्रारंभ हो गया है। सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं उपाधीक्षक, अनुमंडलीय अस्पताल को प्रतिदिन कराये जा रहे कोविड-19 टीकाकरण से संबंधित प्रतिवेदन सिविल सर्जन को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया एवं सिविल सर्जन समेकित ऑकड़ों से अधोहस्ताक्षरी को अवगत करायेंगे।

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular