Tuesday, July 27, 2021
No menu items!
Homeस्वास्थ्यcovid-19कोरोना से जंग जीतकर भोजपुर सीएस डॉ. एलपी झा लौटे काम पर

कोरोना से जंग जीतकर भोजपुर सीएस डॉ. एलपी झा लौटे काम पर

Dr LP Jha बोले सीएसः सकारात्मक होकर मजबूती से परिस्थिति का करें सामना

डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर से स्वस्थ्य हुए अन्य कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया

खबरे आपकी बिहार/आरा: Dr LP Jha कोरोना महामारी से जहां सभी जगह दहशत की स्थिति बनी हुई है। वही एक राहत देने वाली खबर आयी। भोजपुर के 66 वर्षीय सिविल सर्जन डाक्टर एलपी झा इस महामारी से संक्रमित, प्रभावित हुए। उन्होंने धैर्य और संयम से काम लेते हुए उपचार, आइसोलेशन एवं अन्य प्रोटोकॉल का पालन करके आज इस महामारी को हराकर वापस कार्य पर लौट आए।

Dr LP Jha का कहना है कि बीमारी में उपचार आवश्यक है। सबसे बड़ी चीज अपनी हिम्मत को बनाए रखना एवं सकारात्मक होकर मजबूती से परिस्थिति का सामना करना इस बीमारी से उबरने में बहुत सहायक होता है। उन्होंने जिलेवासियों से अपील किया कि वे अपने स्थिति पर नियंत्रण रखते हुए लक्षण आते ही अविलंब जांच कराएं एवं जारी किए गए एडवाइजरी का पालन जिसमें दवा एवं अन्य घरेलू उपचार का समावेश है जरूर करें, ताकि संक्रमण के बृहद फैलाव को रोका जा सके। सामान्य स्थिति में मास्क का प्रयोग, हाथों की सफाई एवं घर से अनावश्यक न निकलने जैसे नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करें।

Dr LP Jha
Dr LP Jha

कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ्य हुआ मरीज

आरा सदर अस्पताल के ओपीडी भवन स्थित डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर, आरा में भर्ती एक मरीज कोरोना से जंग जीत विजेता बना। सोमवार को उसे डिस्चार्ज किया गया। सदर अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ. प्रवीण कुमार सिन्हा उक्त मरीज को माला पहनाकर व उपहार देकर विदाई दिया।

डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर से किया गया डिस्चार्ज

उन्होंने ने बताया कि मरीज कोरोना संक्रमित थे एवं स्वस्थ होकर सदर अस्पताल से वापस जा रहे हैं। सभी को सुझाव एवं सावधानियों को बताते हुए डिस्चार्ज किया गया। सभी को कम से कम 10 से 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए। अगर कोई लक्षण नहीं आते हैं, और यदि उन्हें हल्के लक्षण भी विद्यमान रहते है, तो 28 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने एवं डॉक्टरों द्वारा दी गई दवाइयों को समय लेते रहने के सलाह के साथ उन्हें विदा किया गया।

पढ़े :- पाइप लाइन से होगी ऑक्सीजन की आपूर्ति, इमरजेंसी वार्ड में सेंट्रल पाइप लाइन व्यवस्था चालू

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular