Sunday, October 2, 2022
No menu items!
HomeNewsGood News: आरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पाइप लाइन से...

Good News: आरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पाइप लाइन से होगी ऑक्सीजन की आपूर्ति

Supply of oxygen – त्वरित गति से कार्य करते हुए 2 दिनों के अंदर किया गया तैयार

खबरे आपकी बिहार/आरा: Supply of oxygen कोरोना महामारी जैसी आपदा को निपटने के लिए वर्तमान में जिला प्रशासन भोजपुर लगातार प्रयासरत है। प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। लोगों की परेशानियों को यथासंभव दूर किए जाएं। इसी कडी में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी को देखते सदर अस्पताल के इमरजेंसी में अब मरीजों को पाइपलाइन द्वारा ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जाएगा। इसी उद्देश्य से इमरजेंसी वार्ड में भी त्वरित गति से कार्य करते हुए 2 दिनों में इसे तैयार किया गया।

आरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मरीजों की बढ़ती संख्या एवं लगातार ऑक्सीजन सिलेंडर के कमी से जूझते हुए बेहतर व्यवस्था को लेकर इमरजेंसी वार्ड में सेंट्रल पाइप लाइन व्यवस्था चालू की गई है। जिसमें मरीजो को पाइप लाइन के माध्यम से ऑक्सीजन गैस की सप्लाई की जाएगी। वर्तमान में यह कार्य लगभग पूर्ण कर लिया गया एवं चालू भी कर दिया गया है।

डीएम ने की अपीलः किसी भी प्रकार के अनावश्यक घबराहट की स्थिति पैदा होने से बचे लोग

जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा द्वारा भोजपुर जिलेवासियों से लगातार अपील की जा रही है कि किसी भी प्रकार के अनावश्यक घबराहट की स्थिति पैदा होने से बचे। प्रशासन द्वारा लगातार हर संभव प्रयास किया जा रहा है। अस्पतालों में लगातार यह भी देखा जा रहा है कि मरीज के परिजन ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर असमंजस में है। उन सब से अपील किया गया है कि कृपया प्रशासन को सहयोग करें एवं किसी प्रकार के असामान्य स्थिति उत्पन्न होने से बचे।

साथ ही लोगों से यह भी अपील किया जाता है कि अपनी बारी आने पर कोरोना वैक्सीन अवश्य लें एवं अपने आसपास के लोगों को भी प्रेरित करें। टीका लगने के बाद भी मास्क का उपयोग लगातार करते रहें एवं आपस में सामाजिक दूरी को भी बनाए रखें। किसी भी भीड़ भाड़ वाली जगह जाने से बचे एवं अनावश्यक घरों से बाहर ना निकले। मास्क के उपयोग का सख्ती से पालन करें, हाथों को लगातार धोते रहें और अपने आसपास रहने वाले लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करते रहें। ऐसा करने से बहुत हद तक हम सभी कोरोना महामारी को हराने में सफल हो सकेंगे।

Supply of oxygen from pipeline
Supply of oxygen from pipeline

पढ़े :- बोले डाक्टर, टूट रहा मनोबल, प्रशासन से लगायी सुरक्षा की गुहार

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -
shayamji rai
shayamji rai shahpur
9999136320 9308750659
shayamji rai shahpur

Most Popular