Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
HomeNewsबिहारसंभावना आवासीय उच्च विद्यालय में सम्मानित हुए भोजपुर जिलाधिकारी राजकुमार ने कहा...

संभावना आवासीय उच्च विद्यालय में सम्मानित हुए भोजपुर जिलाधिकारी राजकुमार ने कहा आज के दौर में बच्चे तेज हो गये हैं

Bhojpur District Magistrate honored: डाॅ. कुमार द्विजेंद्र ने कहा की राष्ट्रपति द्वारा जिलाधिकारी को पुरस्कृत किया जाना, भोजपुर के लिए बडी उपलब्धि है। इनको सम्मान देकर विद्यालय खुद को गौरवान्वित महसूस करता है। सहज भाव से डीएम द्वारा कही उनकी सारी बातें काफी प्रेरणादायक रही।

  • हाइलाइट
    • संभावना आवासीय उच्च विद्यालय में सम्मानित हुए भोजपुर जिलाधिकारी राजकुमार
    • सम्मान पाकर गदगद दिखे जिलाधिकारी, कहा- भोजपुरवासियों का मिल रहा भरपूर प्यार
    • राष्ट्रपति के द्वारा भोजपुर के विकास के लिए डीएम को सम्मान दिए जाने के उपलक्ष्य में आयोजित हुआ समारोह

खबरे आपकी: आरा शहर के शुभ नारायण नगर मझौंवा स्थित “शांति स्मृति” संभावना आवासीय उच्च विद्यालय के जुबली हॉल में मंगलवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। यह समारोह भोजपुर जिलाधिकारी राजकुमार को राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू के द्वारा भोजपुर में भूमि सुधार के लिए सम्मान दिए जाने के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि जिलाधिकारी राजकुमार, संभावना आवासीय उच्च विद्यालय के निदेशक डॉ. कुमार द्विजेंद्र एवं प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह ने संयुक्त रुप से किया, तत्पश्चात निदेशक डॉ. कुमार द्विजेंद्र एवं प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह ने (Bhojpur District Magistrate honored) जिलाधिकारी राजकुमार को अंगवस्त्र, स्मृति चिन्ह एवं पौधा देकर सम्मानित किया।

Election Commission of India
Election Commission of India

इस मौके पर जिलाधिकारी राजकुमार ने कहा कि यह सम्मान मुझे नहीं, बल्कि भोजपुर जिले को प्राप्त हुआ है। यह आप लोगो के सहयोग से ही संभव हो पाया, उन्होंने अपनी प्रारंभिक छात्र जीवन से एक प्रशासनिक अफसर होने तक के संघर्षशील यात्रा की विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि जिस तरह शिक्षक का काम है पढाना, उसी तरह डीएम का काम है, जिले का विकास करना। उन्होंने भोजपुर के सर्वांगीण विकास की अपनी कल्पना और शहर को जलजमाव से मुक्ति दिलाने के बारे में जानकारी दी। कहा की आज के दौर में बच्चे तेज हो गये हैं। इसलिए पहले की अपेक्षा परीक्षाओं का स्तर उंचा किया जा रहा है। बच्चे प्रतिदिन दो मिनट आईना के मामने जाकर अपने समय का सार्थक उपयोग करने के बारे में सोचें। इरादा मजबूत रखे। निश्चित रुप से सफलता आपकी कदम चुमेगीं।

जिलाधिकारी ने संभावना आवासीय उच्च विद्यालय की प्राचार्या डॉ.अर्चना सिंह को बेस्ट बताते हुए कहा की इनके मार्गदर्शन में बच्चे काफी अनुशासित है। स्वागत भाषण देते हुए प्राचार्या डॉ.अर्चना सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति के हाथो जिलाधिकारी को सम्मानित होना हमारे लिए गौरव की बात है। डीएम का कार्य काफी चुनौतीपूर्ण रहता है। बावजूद इसके वे आमजनो से जुडकर रहते है तथा अपनी सहजता से लोगो के दिलो पर राज करते हैं। उन्होंने जिलाधिकारी द्वारा जिले के विकास के लिए किए गये महत्वपूर्ण कार्यों के बारे में जानकारी दी।

Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए निदेशक डाॅ. कुमार द्विजेंद्र ने कहा की राष्ट्रपति द्वारा जिलाधिकारी को पुरस्कृत किया जाना, भोजपुर के लिए बडी उपलब्धि है। इनको सम्मान देकर विद्यालय खुद को गौरवान्वित महसूस करता है। सहज भाव से डीएम द्वारा कही उनकी सारी बातें काफी प्रेरणादायक रही। इसके पूर्व स्वागत गीत विद्यालय की छात्रा आशना सिंह, मनीषा यादव, रिया, पल्लवी, कुमारी वैष्णवी, सुप्रिया कुमारी, विद्या, आरुषी राज ने संयुक्त रूप से प्रस्तुत किया। जिसका निर्देशन संगीत शिक्षक अमितेश रंजन एवं धर्मेंद्र कुमार ने की। संचालन वरीय शिक्षक अरविंद ओझा ने की। कार्यक्रम में विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिका एवं काफी संख्या छात्र-छात्रा मौजूद रहें।

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh

Most Popular

Don`t copy text!