Thursday, July 25, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरबिहियालेन-देन का वीडियो वायरल करने पर FIR, बिहिया में पत्रकारों ने दिया...

लेन-देन का वीडियो वायरल करने पर FIR, बिहिया में पत्रकारों ने दिया धरना

लेन-देन के आरोप-प्रत्यारोप का वीडियो वायरल करने पर राजस्वकर्मी ने दर्ज करायी दो पत्रकारों पर प्राथमिकी

Bihiya Anchal – journalists FIR : लेन-देन के आरोप-प्रत्यारोप का वीडियो वायरल करने पर राजस्वकर्मी ने दर्ज करायी दो पत्रकारों पर प्राथमिकी

  • हाइलाइट : Bihiya Anchal – journalists FIR
    • पत्रकारों ने अंचल प्रशासन के भ्रष्टाचार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी
    • पत्रकारों की आवाज को दबाने का प्रयास बर्दाश्त नहीं किया जायेगा

आरा/बिहिया: भोजपुर जिले अंतर्गत बिहिया अंचल कार्यालय के राजस्वकर्मी द्वारा दो पत्रकारों पर रंगदारी मांगे जाने का झूठा आरोप लगाते हुए बिहिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराये जाने के बाद आक्रोशित पत्रकारों द्वारा बिहिया प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में सोमवार को धरना दिया गया। धरना में जगदीशपुर अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों के अलावा आरा व अन्य कई जगहों के दर्जनों पत्रकार शामिल रहे।

धरना में शामिल पत्रकारों ने अंचल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रशासन से मामले में न्यायिक पदाधिकारी से निष्पक्ष जांच कराये जाने, पत्रकारों पर लादे गये झूठे मुकदमे वापस लेने और अंचल कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच कराने की मांग की। कहा कि अंचल कार्यालय पूरी तरह भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है तथा इसे उजागर किये जाने पर फर्जी मुकदमा कर पत्रकारों की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

धरना के दौरान बीडीओ मोनालिसा प्रियदर्शिनी मौके पर पहुंचीं, जिन्हें पत्रकारों द्वारा अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया है कि तीन दिनों के अंदर मांग पर कार्रवाई नहीं की जाती है, तो जिला मुख्यालय में धरना दिया जायेगा।

पढ़ें : FIR के विरोध में पत्रकार एकजुट, भ्रष्टाचार मुक्त होगा बिहिया अंचल कार्यालय

मालूम हो कि गत दिनों प्रखंड कार्यालय परिसर में ओसाईं पंचायत के एक वार्ड सदस्य व अंचल राजस्वकर्मी चंद्रशेखर चौबे के बीच लेन-देन के किसी मामले को लेकर बकझक हो रही थी। इसी दौरान किसी ने इसका वीडियो बना लिया। आरोप है कि संबंधित पत्रकार राजकुमार सिंह उर्फ बबलू सिंह व वाल्मीकि पांडेय ने संबंधित वीडियो को खबर के रूप में वायरल कर दिया, जिससे खुन्नस खाये राजस्वकर्मी ने दोनों पत्रकारों पर 40 हजार रुपये रंगदारी मांगे जाने का झूठा आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया।

पत्रकारों के धरना को लेकर पूरे दिन प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय में गहमा-गहमी बनी रही। धरना में पत्रकार मिथिलेश मिश्रा, कौशल मिश्रा उर्फ बाबा, चंदन कुमार, अरुण कुमार ओझा, संजय ओझा, अखिलेश उपाध्याय, रवि कुमार, कृष्णा उपाध्याय, अमरेन्द्र कुमार, विशाल सिंह, तारकेश्वर प्रसाद, अमन कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, अमित गिरी, जितेन्द्र कुमार, सुशील सिंह, उमाशंकर सिंह, पिंटू कुशवाहा विकास पांडेय समेत प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े दर्जनों पत्रकार शामिल रहे।

- Advertisment -
Muharram - Jagdishpur
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Muharram - Jagdishpur - मोहर्रम के अवसर पर जगदीशपुर नगर पंचायत क्षेत्र में निकाली गई एक से बढ़कर एक ताजिया
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular