Sunday, July 14, 2024
No menu items!
HomeNewsबिहारछठ घाट सजकर तैयार: आज अस्तचलगामी सूर्य को अर्घ्य देंगे व्रती

छठ घाट सजकर तैयार: आज अस्तचलगामी सूर्य को अर्घ्य देंगे व्रती

Chhath Puja 2023: भगवान भास्कर को व्रतियों की ओर से अर्घ्य अर्पित करने के लिए गंगा नदी, मंदिर, तालाब व अन्य जलाशय के समीप बना छठ घाट सज धज कर पूरी तरह से तैयार है। विभिन्न सूर्य मंदिरों को सजाया गया है। व्रतियों के लिए छठ घाटों के रास्ते में लाइट की व्यवस्था की गयी है।

  • हाइलाइट :
    • भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित करने को लेकर सभी छठ घाट सजकर तैयार
    • राजनीतिक व सामाजिक कार्यकताओं की ओर से की गई है स्वागत की तैयारी

Chhath Puja 2023 आरा: छठ व्रती आज रविवार को अस्तचलगामी सूर्य को अर्घ्य देंगे। इसके लिए छठ घाटों को सजाने-संवारने में लोग शनिवार की सुबह से ही जुटे रहे। घाटों की साफ-सफाई के अलावा पेंटिंग भी की गयी है और रौशनी के जगमग लाइटों से सजायी गयी है। छठ घाटों के रास्ते में लाइट की व्यवस्था की गयी है।

भगवान भास्कर को व्रतियों की ओर से अर्घ्य अर्पित करने के लिए गंगा नदी, मंदिर, तालाब व अन्य जलाशय के समीप बना छठ घाट सज धज कर पूरी तरह से तैयार है। विभिन्न सूर्य मंदिरों को सजाया गया है। व्रतियों के लिए छठ घाटों के रास्ते में लाइट की व्यवस्था की गयी है।

छठ व्रतियों के स्वागत के लिए विभिन्न जगहों पर राजनीतिक व सामाजिक कार्यकताओं की ओर से तोरण द्वार, फ्लैक्स और बैनर लगाये गये हैं। घाटों पर चाय, हलवा, दातुन वितरण के लिए पंडाल बनाया गया है। अर्घ्य अर्पित करने को लेकर सभी छठ घाट सजकर तैयार है ।

छठ घाटों पर पूजा समिति के सदस्यों, समाजसेवी व युवा वर्ग के कार्यकर्ताओं ने छठ घाट को फूल-माला के साथ रंग-बिरंगी अत्याधुनिक रोशनी से पूरी तरह सजाया है। कई छठ घाटों पर भगवान सूर्य की प्रतिमा स्थापित करने के लिए बड़े-बड़े पंडाल बनाये गये हैं। इसे अंतिम रूप देने में कारीगर जुटे रहे। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के आरा (शाहपुर ) निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है। रवि कुमार खबरें आपकी वेबसाईट के समाचार प्रकाशक एवं न्यूज पोर्टल के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular