Sunday, November 27, 2022
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरकोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु डीएम ने की विशेष बैठक

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु डीएम ने की विशेष बैठक

दुकानदारों को आवश्यक सामग्रियों को अधिक संख्या में संधारित नही करने का निर्देश

सभी एसडीओ को फुटकर सामग्री जैसे फल, सब्जी इत्यादि का अधिकतम दर निर्धारित करने का निर्देश

प्रशासन द्वारा निर्धारित अधिकतम दर से अधिक दाम में किसी वस्तु की बिक्री करने पर दुकानदार पर होगी कार्रवाई

लॉक डाउन के आदेश का सख्त एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने का आदेश

बिहार आरा (मो. वसीम)। भोजपुर जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा द्वारा जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु विशेष बैठक कर निम्नांकित महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों के साथ बैठक की गई। जिसमें खाद्य सामग्रियों की उपलब्धता एवं उसके स्टॉक का आकलन करने हेतु समुचित निर्देश दिए गए। सभी सदस्यों को 24 घंटे के अंदर उक्त आशय का प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया गया साथ ही दुकानदारों को भी आवश्यक सामग्रियों को अधिक संख्या में संधारित नही करने का निर्देश दिया गया।

उपभोक्ताओं से भी अपील की जा रही है कि वह आवश्यकतानुसार सामान की ही खरीद करें। अनावश्यक सामग्रियों का संधारण करने की होड़ ना लगाएं। सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को फुटकर सामग्री जैसे फल, सब्जी इत्यादि का अधिकतम दर निर्धारित करने का निर्देश दिया गया। यदि प्रशासन द्वारा निर्धारित अधिकतम दर से अधिक दाम में किसी वस्तु की बिक्री होती है। तो उस दुकानदार पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। जिला पदाधिकारी द्वारा यह भी आश्वस्त किया गया कि आम जनता को सामग्रियों के विषय में परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि जरूरी सामान बाजार में मिलता रहेगा।

दूसरे प्रदेशों से लौट रहे लोगो को स्कूल भवनो में रखेगें डीएम

जिला पदाधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि भोजपुर जिले में राज्यव्यापी लॉक डाउन को सुनिश्चित कराने के लिए विभिन्न कोषांग का गठन करने की कार्रवाई अंतिम चरण पर है । कोरोना संक्रमण को रोकने की दिशा में अन्य कदम के अंतर्गत शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में वार्ड स्तर तक डेटाबेस तैयार किया जा रहा है, जिसमें गठित टीम द्वारा विदेश से आए हुए लोगों की पहचान कर उन पर कोरोना संक्रमण संबंधित सतत निगरानी रखी जाएगी।

- Advertisment -
chhotki singhi firing
chhotki singhi firing
chhotki singhi firing
chhotki singhi firing

Most Popular