Monday, June 24, 2024
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरआरा-बक्सर के जेडीयू एमएलसी राधाचरण साह के ठिकानों पर ईडी की रेड

आरा-बक्सर के जेडीयू एमएलसी राधाचरण साह के ठिकानों पर ईडी की रेड

ED raids – JDU MLC: भोजपुर में जेडीयू एमएलसी राधाचरण साह उर्फ सेठ जी के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह 4 बजे करीब 20 अफसरों की टीम ने एक साथ उनके तीन ठिकानों में रेड मारी है। टीम के साथ लोकल पुलिस और सीआरपीएफ जवान भी मौजूद हैं। राधाचरण साह के आरा शहर के बाबू बाजार वाले घर, होटल और अनाईठ के फार्म हाउस पर ये कार्रवाई चल रही है। ईडी के अधिकारी बैंक ट्रांजेक्शन और पेपर खंगाल रहे हैं। आय से अधिक संपत्ति और टैक्स चोरी के मामलों में उनसे पूछताछ हो रही है। एक सप्ताह पहले ईडी ने एमएलसी और उनके बड़े बेटे कन्हैया प्रसाद को समन भेजा था।

ED raids – JDU MLC: बालू के अवैध कारोबार में शामिल होने का आरोप

आरा-बक्सर स्थानीय प्राधिकार क्षेत्र से जेडीयू के एमएलसी राधाचरण सेठ पर आरोप है कि वे बिहार में बालू माफियाओं के साथ मिलकर बालू के अवैध कारोबार को बढ़ावा दे रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने इस साल जून महीने में सेठ के अलग-अलग ठिकानों पर छापा मारा था। इसके पहले फरवरी महीने में टैक्स चोरी मामले में आयकर विभाग ने सेठ के घर छापा मारा था। सात महीने पहले जेडीयू एमएलसी राधा चरण साह उर्फ सेठ जी के घर पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी थी। आरा समेत देश के अलग-अलग जगहों पर इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा था। इस रेड के दौरान शाम को अनाईठ स्थित फार्म हाउस पर नोट गिनने के लिए मशीन भी मंगवाई गई थी। राधा चरण के सहयोगी के घर से 35 करोड़ कैश मिलने की बात सामने आई थी। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी। वहीं, MLC के फार्म हाउस से 70 लाख कैश मिले थे। पैसों की गिनती के लिए 2 मशीनें मंगवाई गई थीं। IT ने 125 करोड़ के ट्रांजेक्शन का खुलासा हुआ किया था।

आरा-बक्सर स्थानीय प्राधिकार अंतर्गत जदयू कोटे से दूसरी बार जीते MLC चुनाव

आरा शहर के लिए या बिहार राजनीति में राधा चरण साह कोई नया नाम नहीं है। एमएलसी चुनाव में एनडीए के प्रत्याशी के तौर पर आरा-बक्सर स्थानीय प्राधिकार के बिहार विधान परिषद के चुनाव में जदयू नेता ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की थी। इससे पहले राधा चरण साह ने पहली बार साल 2015 में आरजेडी कोटे से एमएलसी का चुनाव लड़ा था। उस दौर में सेठ जी लालू यादव के परिवार के बेहद खास माने जाते थे। उस चुनाव में राजग गठबंधन के प्रत्याशी हुलास पांडेय को उन्होंने 329 मतों से हराया था। बाद में पार्टी बदलकर जदयू में चले आए। फिर 2022 में जदयू प्रत्याशी के तौर पर उन्होंने दूसरी बार विधान परिषद का चुनाव जीता था।

जलेबी दुकान से जिस धंधे में हाथ डाला…वो चमका

कभी जलेबी दुकानदार रहे राधा चरण साह की कहानी:जिस धंधे में हाथ डाला…वो चमका, 2 बार से हैं MLC; जमीन-बालू से बनाई अकूत संपत्ति आरा-पटना में जदयू के MLC राधा चरण साह के ठिकानों पर IT की रेड चल रही है। राधा चरण साह भोजपुर-बक्सर जिले से विधान पार्षद हैं और पॉलिटिकल सर्किल में ‘सेठ जी’ के नाम से जाने जाते हैं। राधा चरण साह अपने राजनीतिक कैरियर की शुरूआत से पहले आरा में जलेबी की दुकान चलाते थे। राधा चरण साह उर्फ ‘सेठ जी’ लंबे समय से बालू सिंडिकेट से भी जुड़े रहे हैं।

भोजपुर के कोईलवर, बिहटा के परेव के अलावा पटना, औरंगाबाद और गया के बड़े बालू कारोबारियों से इनके अच्छे संबंध बताए जाते हैं। बालू के धंधे से अर्जित अथाह संपत्ति के मामले में ही आज इनकम टैक्स विभाग ने यह कार्रवाई की है। इनकम टैक्स की टीम आरा से लेकर पटना और देश के कई हिस्सों में राधा चरण साह के हर एक आवास और होटलों पर पहुंची है।

- Advertisment -
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular