Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
Homeधर्मआस्था-मंदिरब्रह्मपुर के प्रसिद्ध साईं बाबा के सलाना उर्स की तैयारी, श्रद्धालुओं का...

ब्रह्मपुर के प्रसिद्ध साईं बाबा के सलाना उर्स की तैयारी, श्रद्धालुओं का आना शुरू

Sai Baba Urs – Brahmapur: जायरीन लोगो के ठहरने के लिए धर्मशाला तथा शौचालय का निर्माण सहित उर्स मेला के अवसर पर ब्रह्मपुर मजार की चारों तरफ साफ सफाई कर सजाया जा रहा है।

  • हाइलाइट :-
    • साईं बाबा का इस वर्ष 27 व 28 अक्टूबर को सालाना उर्स
    • इस मज़ार पर मुस्लिमों के साथ ही बड़ी संख्या में हिन्दू भी आते हैं

Sai Baba Urs – Brahmapur बक्सर/ब्रह्मपुर: सांप्रदायिक सौहार्द के रूप में विख्यात शाह रहमतुल्लाह शाह उर्फ साईं बाबा के सालाना उर्स के मद्देनजर बक्सर जिले के ब्रह्मपुर में श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है। बिहार के विभिन्न भागों के अलावा झारखंड, यूपी से भी बड़ी संख्या में लोगों यहां आते है।

Election Commission of India
Election Commission of India

इस मजार पर मुस्लिमों के साथ ही बड़ी संख्या में हिन्दू भी आते हैं। लोगों की ऐसी मान्यता है कि साईं बाबा की कृपा से उनकी हर मुरादें पूरी होती हैं। प्रेत बाधा और रोगों से मुक्ति के लिए भी लोग दुआ मांगने आते हैं और सेहतमंद होकर जाते हैं।

बता दे कि इस वर्ष 27 अक्टूबर को सालाना उर्स मनाया जा रहा है, जिसको लेकर अभी से ही श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है। उर्स मेले में दूर दूर से हिंदू मुस्लिम सभी संप्रदाय के लोग साईं बाबा के मजार पर मत्था टेकते हैं।

Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow

मान्यता है कि साई बाबा के दरबार मे सभी की मन्नते पूरी होती है और जिनकी दुआएं कबूल हो जाती है वो चादरपोशी करते हैं। दो दिन चलने वाले इस वर्ष मेले का समापन 28 अक्टूबर को होगा।

साईं बाबा मजार शरीफ कमेटी के गद्दी नशीन जनाब सेख जावेद साहब एवं अध्यक्ष मोहम्मद अब्बास ने बताया कि कमेटी की तरफ से दूर से आये मेहमानों को रहने खाने की मुफ्त इंतेजाम किए जाएंगे। जायरीन लोगो के ठहरने के लिए धर्मशाला तथा शौचालय का निर्माण सहित उर्स मेला के अवसर पर मजार की चारों तरफ साफ सफाई कर सजाया जा रहा है।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
Journalist
- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh

Most Popular

Don`t copy text!