Friday, March 5, 2021
No menu items!
Home अन्य चर्चित खबर हर्ष फायरिंग पर एसपी के तेवर तल्ख, सभी थानों को जारी हुआ...

हर्ष फायरिंग पर एसपी के तेवर तल्ख, सभी थानों को जारी हुआ आदेश

Harsh Firing FIR – शादी समारोह में हथियार के प्रदर्शन पर वर व वधु पक्ष पर होगी प्राथमिकी

Harsh Firing FIR आरा। भोजपुर जिले में अब शादी समारोह या किसी अन्य कार्यक्रम में हथियारों का प्रदर्शन करना महंगा पड़ने वाला है। पुलिस की शादी समारोह वाले घरों पर कड़ी नजर रहेगी। इसके लिये चौकीदार के माध्यम से शादी वाले घरों को नोटिस भेजी जायेगी। उसके बाद भी अगर शादी समारोह में शस्त्रों के प्रदर्शन की शिकायत मिली तो लड़का और लड़की पक्ष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जायेगी। वहीं हर्ष फायरिंग में किसी की मौत होने पर संबंधित थानेदार और चौकीदार के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी। जिले में बढ़ रही हर्ष फायरिंग की घटनाओं पर रोक लगाने को लेकर एसपी हर किशोर राय द्वारा यह निर्णय लिया गया है। इस संबंध में एसपी द्वारा सभी थानाध्यक्षों को आदेश भी जारी कर दिया गया है।

  • रविवार को थानों में परेड में भी चौकीदारों को दिया दिया गया निर्देश
  • चौकीदार के जरिये थाना इंचार्ज शादी वाले घरों में भेजेंगे नोटिस

रविवार को थानों में आयोजित विशेष चौकीदारी परेड में सभी को इसका टास्क दिया गया है। एसपी हर किशोर राय ने बताया कि सभी थानाध्यक्ष यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके इलाके में किन-किन घरों में शादी होने वाली है। जिस घर में बारात या तिलक आ रहा है, उस घर में  चौकीदार के माध्यम से पूर्व में ही नोटिस दी जायेगी। नोटिस के माध्यम से कहा जायेगा कि दरवाजे पर बारात या तिलक सहित किसी भी समारोह के दौरान फायरिंग और हथियारों के प्रदर्शन की शिकायत मिली, तो वर व वधू पक्ष दोनों पक्ष समान रूप से दोषी होंगे। इसे लेकर दोनों पक्षों के खिलाफ (Harsh Firing FIR) प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की हर्ष फायरिंग में मृत्यु होने पर संबंधित चौकीदार और थानाध्यक्ष की लापरवाही पाये जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

  • हर्ष फायरिंग में मौत होने पर नपेंगे लापरवाह थानेदार और चौकीदार

विदित हो कि जिले में शादी विवाह का मौसम शुरू होते ही हर्ष फायरिंग की घटनायें बढ़ने लगी है। महज पिछले चौबीस घंटे में हर्ष फायरिंग की घटनाओं में दो लोगों की जान जा चुकी है। इसे एसपी हर किशोर राय ने काफी गंभीरता से लिया है। किसी प्रकार की हर्ष फायरिंग में मृत्यु होने पर संबंधित चौकीदार और थानाध्यक्ष की लापरवाही पाये जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

Khabreapki.com देखें- खबरें आपकी – फेसबुक पेज – वीडियो न्यूज – अन्य खबरें

भारतीय सेना का अधिकारी बन कनिष्क ने बढ़ायी जिले की मान

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular