Tuesday, July 27, 2021
No menu items!
Homeस्वास्थ्यcovid-19आरा: कोरोना विजेता मरीजों को सम्मानपूर्वक किया गया डिस्चार्ज

आरा: कोरोना विजेता मरीजों को सम्मानपूर्वक किया गया डिस्चार्ज

Corona in Ara-कोरोना से जंग जीतकर विजेता बने चार मरीज

Corona in Ara डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर से चारो को सम्मानपूर्वक किया गया डिस्चार्ज

खबरे आपकी बिहार/आरा: कोरोना के बढते संक्रमण के बीच सदर अस्पताल के ओपीडी भवन स्थित डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में भर्ती चार मरीज कोरोना से जंग जीत विजेता बने। बुधवार को डिस्चार्ज किया गया। सदर अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ. प्रवीण कुमार सिन्हा चारो मरीजों को माला पहनाकर व उपहार देकर विदाई दिया।

डाॅ. सिन्हा ने बताया कि सभी मरीज कोरोना से संक्रमित थे एवं स्वस्थ होकर सदर अस्पताल से वापस जा रहे हैं। चारो को सुझाव एवं सावधानियों को बताते हुए डिस्चार्ज किया गया। सभी को कम से कम 10 से 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए। अगर कोई लक्षण नहीं आते हैं, और यदि उन्हें हल्के लक्षण भी विद्यमान रहते है, तो 28 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने एवं डॉक्टरों द्वारा दी गई दवाइयों को समय लेते रहने के सलाह के साथ उन्हें विदा किया गया।

पढ़े :- भीड़ को हटाने से नाराज बदमाशों ने की पुलिस पर रोडे़बाजी, बाइक क्षतिग्रस्त

डाक्टर सिन्हा ने बताया कि दोनो बिल्कुल सही व स्वस्थ्य अवस्था में थे। छुट्टी के उपरांत उन्हें घर पर रहकर भी होम आइसोलेशन के सभी आवश्यक पहलूओं का पालन करने का निर्देश दिया गया है।

पढ़े :- फर्जी जांच रिपोर्ट संलग्न कर अवकाश पर चले गये दो डॉक्टर

कोरोना संक्रमण को देखते हुए मरीजों के लिए डॉक्टर ने शुरू किया पहल

Corona in Ara कोरोना संक्रमण को देखते हुए मरीजों की स्थिति व मानवीय संवेदनाओं के तहत शहर के जाने-माने चिकित्सक डॉ. बीके शुक्ला ने मरीजों के लिए सराहनीय पहल शुरू की है। निजी अस्पतालों में मरीजों की सुविधा के लिए बार-बार लोगों द्वारा इलाज की बातें कही जा रही थी। पूरे जिले में इसकी आवश्यकता पर लोग बल दे रहे थे।

पढ़े :- फिल्मी गाने गाकर लोगों को जागरूक कर रहे टाउन थाने के सब इंस्पेक्टर

डॉ. शुक्ला ने मरीजों की सुविधा के लिए मानवीय संवेदनाओं के तहत इलाज की पहल शुरू की है। इतना ही नहीं अन्य जरूरतमंद मरीजों के लिए भी उन्होंने इलाज की पहल शुरू की है। उन्होंने बताया कि इसके लिए ऑनलाइन क्लीनिक शुरू किया गया है। ताकि मरीजों को सुविधा प्रदान किया जा सके। उन्होंने कहा है कि किसी भी विशेष जानकारी के लिए फोन से मरीज व उनके परिजन संपर्क कर सकते हैं या फिर व्हाट्सएप के द्वारा संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए उन्होंने विस्तृत विवरण दिया है। अब ऑनलाइन परामर्श के लिए HealthPlix संपर्क किया जा सकता है।

चार चरणों में करना होगा बुक
Corona in Ara डाक्टर से संपर्क के लिए 4 चरणों में मरीज को बुक करना होगा। पहले HealthPlix मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा और अपना मोबाइल नंबर देना होगा। इसके बाद डॉक्टर का कोड HP14123 दर्ज करना होगा। तब परामर्श के लिए सुविधाजनक समय स्लॉट बुक करना पड़ेगा। निश्चित समय पर डॉक्टर वीडियो कॉल करेंगे। उसे स्वीकार करना होगा। इसके बाद डिजिटल दवाई का पर्चा भेजा जाएगा।

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular