Saturday, March 6, 2021
No menu items!
Home स्वास्थ्य covid-19 कोरोना से निर्णायक जंगः भोजपुर के सात केंद्रों पर एक साथ शुरु...

कोरोना से निर्णायक जंगः भोजपुर के सात केंद्रों पर एक साथ शुरु हुआ टीकाकरण

Immunization started – प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियो एवं फ्रंट लाइन कर्मियों को दिया जा रहा टीका


खबरे आपकी Immunization started आरा सदर अस्पताल के ओपीडी भवन के आईसीयू विभाग में शनिवार से कोविड-19 का टीकाकरण कार्य का शुभारंभ किया गया। टीकाकरण का शुभारंभ पीएम नरेंद्र मोदी के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उद्घाटन के पश्चात जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने किया। इसके पश्चात जिले के सदर अस्पताल सहित सात केंद्रों पर शनिवार कोविड-19 के टीकाकरण कार्य का शुभारंभ हुआ। जिसके पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों एवं फ्रंटलाइन कर्मियों को टीकाकरण लगाया गया।

डीएम ने कहाः किसी व्यक्ति विशेष को टीका से घबराने की कोई आवश्यकता नहीं, टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित

इस मौके पर जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने कहा कि आज पूरे देश में टीकाकरण का अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू किया है। उसी आलोक में भोजपुर जिले में भी आज सात जगहों पर टीकाकरण का अभियान शुरू किया गया है। आज एक बहुत उम्मीद की किरण और बहुत खुशी की बात है कि जो पिछला साल हमलोग कोरोना महामारी के तहत परेशान रहे। अनेक तरह की समस्याएं आई थी। समाज में उसको पीछे छोड़कर उम्मीद की एक नई किरण मिली है। इसके साथ ही सभी लोगों को वैक्सीनेशन टीकाकरण करना है। किसी व्यक्ति विशेष को टीका से घबराने की कोई आवश्यकता नहीं, टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित! इसी क्रम में सभी स्वास्थ्य कर्मी हैं, जिन्होंने अपना सर्वस्व त्याग करते हुए बाकी सभी लोगों की सेहत एवं स्वास्थ्य की कामना के लिए लगातार काम किया है, उनको सबसे पहले टीकाकरण करते हुये हमलोग समाज के तरफ से उनको धन्यवाद करते हैं।

Republic Day – फैंसी क्रिकेट मैच एवं हार्स शो का होगा आयोजन

पहला डोज पड़ने के पश्चात 28 दिनों के बाद अनिवार्य रुप से लेना होगा दूसरा डोज

भोजपुर जिले के सात केंद्रों पर एवं प्रत्येक केंद्रों पर सौ लोगों को टीकाकरण के लिए चिन्हित किया गया है। इसके साथ सभी लोगों से अपील है कि सभी लोग अपने टीकाकरण के लिये अपने क्रम के अनुसार टीकाकरण कराने आए। जिस दिन उसका नंबर हो, उस दिन आकर अपना टीकाकरण करवाएं। दो डोज का टीकाकरण आवश्यक है। पहला डोज पड़ने के ठीक 28 दिन बाद दूसरा डोज लेना अनिवार्य है। तत्पश्चात 14 दिन के बाद टीकाकरण का असर उनके शरीर में दिखेगा।

Barmeshwar mukhiya-क्लू देने वालों को दस लाख का इनाम-चिपकाया गया पोस्टर

जैसा कि प्रधानमंत्री ने भी पहले अपील किया है कि हमलोगों को कड़ाई एवं दवाई दोनो जरूरी है, साथ ही उन्होंने बताया कि टीकाकरण लेने के बाद भी हमलोगों को पहले की तरह ही सावधानी बरतनी है। जैसे मुंंह पर मास्क लगाना, हाथ को सेनिटाइज करना एवं दूसरे व्यक्ति से दो गज की दूरी बनाये रखना।.इसके साथी ही दूसरे लोगों को भी टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित करना है। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ.एलपी झा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.संजय कुमार सिन्हा, डीपीएम रविरंजन, एसएमसी कुमुद रंजन मिश्रा, डीएएम रंजीत कुमार, हेल्थ मैनेजर कौशल किशोर दुबे, रामाकांत सिन्हा, अजय सिन्हा समेत अन्य कर्मी थे।

सात केंद्रों पर 382 लोगों को दिया गया टीका

आरा। शनिवार को जिले में  कुल 382 लोगों को कोविड-19 का टीका दिया गया। इसमें सदर अस्पताल आरा में 71, कोइलवर में 31, संदेश में 70, पीरो में 60, बड़हरा में 80, जगदीशपुर में 37 एवं आरा के सुनीलम हॉस्पिटल में 33 लोगों को टीका दिया गया।

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular