Thursday, July 29, 2021
No menu items!
HomeNewsरास्ट्रीय खबरेंअसलहा और चोरी के वाहन के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य...

असलहा और चोरी के वाहन के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

Interstate gang-मास्टरमाइंड समेत छह अन्य की तलाश जारी

एक आल्टो, एक बोलेरो, दो मोबाइल और मास्टर चाबी जब्त

गिरफ्तार एक के पास से देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस बरामद

भोजपुर जिले की टाउन थाना पुलिस एवं डीआईयू की संयुक्त टीम ने धरहरा इलाके से Interstate gang वाहन चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से एक ऑल्टो, एक बोलेरो, मास्टर चाबी, देसी कट्टा, दो कारतूस व दो मोबाइल बरामद किया। गिरफ्तार दोनों ने अब तक के 11 वाहन चोरी की घटनाओं में अपनी संलिप्तता बताई है।

इसकी जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार दूबे ने बताया कि अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत रविवार को उन्हें गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति धरहरा जमीरा मोड़ पर चोरी की अल्टो गाड़ी के साथ कहीं जा रहा है। उक्त सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु पुलिस निरीक्षक सह थाना इंचार्ज शम्भु कुमार भगत के नेतृत्व में डीआईयू के साथ एक छापेमारी दल का गठन किया गया। गठित दल द्वारा धरहरा-जमीरा मोड़ पर वाहन चेकिंग शुरू किया गया, जिसमें सिल्वर कलर के ऑल्टो वाहन के साथ नीरज कुमार को पकड़ा गया। पुछताछ में वाहन के संबंध में कोई संतोषजनक जबाब नहीं दिया गया। नही उक्त वाहन का काई पेपर दिखाया गया।

Stolen vehicles seized - interstate gang vehicle thief arrested
जब्त वाहन

पढ़े : फेसबुक के जरिये हुआ था प्यार, इसी वर्ष हुई थी शादी,कमरे में झुलता मिला शव

अभियुक्त नीरज कुमार से कड़ाई से पूछ-ताछ करने पर इसके पुरे Interstate gang गैंग का खुलासा हुआ और उसकी निशानदेही पर 11 जून को आरा नवादा थानान्तर्गत जज कोठी के पास से चोरी की गई बोलेरो को धरहरा मठिया से बरामद किया गया तथा इनके सहयोगी रवि कुमार को गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तो में आरा के धरहरा निवासी उमाकांत चौहान का पुत्र नीरज कुमार एवं टेंगारी चौहान का पुत्र रवि कुमार है। बरामद सामग्रियो में चोरी का सिल्वर कलर की अल्टो गाड़ी चोरी का सिल्वर कलर का बोलेरो गाड़ी, एक मास्टर चाभी (इसी चाबी से अल्टो तथा बोलेरो भी स्टार्ट हो जाता है), एक देशी कट्टा और दो गोली (315 बोर का), दो मल्टी मिडिया मोबाईल हुए। एक बोलेरो वाहन जो पहले ही नवादा थाना में बरामद है, जो ये लोग छोड़कर भाग गये थे।

पढ़े : पानी पीने के दौरान बेकाबू हुआ हाथी,एक युवक और गदहा को सूढ़ में लपेट पटक दिया

नीरज के पास से बरामद हुआ कट्टा व कारतूस

गिरफ्तार घरहरा निवासी निरज कुमार के पास से एक देशी कट्टा और दो गोली बरामद हुआ है। इस मामले में उस पर आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज किया गया है।

एक से दूसरे राज्यों में बेचते थे चोरी के वाहन

आरा टाउन थाना पुलिस के हत्थे चढ़े अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के दो सदस्यों ने पूछताछ के दौरान कई खुलासे किए हैं। बताया जाता है कि इस गिरोह का मास्टरमाइंड बाहर का रहने वाला है। इस गिरोह में कुल 8 सदस्य हैं। जो भोजपुर में वाहन चोरी कर उन्हें झारखंड सहित दूसरे राज्य में बेचते हैं और वहां से चोरी की गाड़ी को अपने यहां लाकर खपा देते हैं। इस गिरोह ने भोजपुर जिले में अब तक लगभग ग्यारह फोरव्हीलर चोरी की घटना को अंजाम दिया हैं तथा इनके गैग की संलिप्तता प्रकाश मे आया है। बरामद अल्टो भी चोरी का है। जो झारखण्ड से चुराया गया है।

पढ़े : बारात में गजराज का हंगामा, दूल्हा बग्गी से कूदकर भागा

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular