Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरजेल से मोबाइल के जरिए आपराधिक षड़यंत्र करने में नौ बंदियों के...

जेल से मोबाइल के जरिए आपराधिक षड़यंत्र करने में नौ बंदियों के खिलाफ केस

  • हाईलाइट
    • ऑपरेशन क्लीन के तहत जेल से मोबाइल बरामदगी के मामले में कार्रवाई
    • हरेश मिश्रा, धनजी यादव और पवन चौधरी सहित नौ बंदी किये गये आरोपित
    • कारा प्रशासन की छानबीन में इन बंदियों द्वारा मोबाइल इस्तेमाल करने की हुई पुष्टि

Jail News खबरे आपकी:आरा मंडल कारा में बैठ मोबाइल के जरिए आपराधिक षड़यंत्र करने और गिरोह चलाने वाले बंदियों के खिलाफ प्रशासन द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। जेल ट्रांसफर के बाद इन बंदियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी तेज कर दी गयी है। जेल में मोबाइल इस्तेमाल करने के मामले में कुख्यात धनजी यादव, हरेश मिश्रा, पवन चौधरी व नीरज पांडेय सहित नौ बंदियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। नामजद बंदियों में हत्या व रंगदारी के आरोपितों के अलावे हेरोइन तस्कर और बालू माफिया भी शामिल हैं।

कारा उपाधीक्षक रौशन कुमार कर्ण की तहरीर पर टाउन थाने में इन बंदियों के खिलाफ आइपीसी की धारा 414, 424, 507, 120 बी और 42/52 प्रिजनर एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। प्राथमिकी में कहा गया है कि जिलाधिकारी के आदेश पर चलाये गये ऑपरेशन क्लीन के दौरान बरामद 35 मोबाइल की जांच की गयी। उसमें कुछ मोबाइल का उपयोग इन बंदियों द्वारा करने की बात सामने आयी है। बताते चलें दें कि इन बंदियों में में एक-दो को छोड़ अधिकतर को रविवार की सुबह भी भागलपुर जेल भेज दिया गया है। इधर, कारा प्रशासन द्वारा अन्य बरामद मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले बंदियों की भी पहचान की जा रहा है।

26 January Republic Day
26 January Republic Day
kids

Jail News: गैंगस्टर, हेरोईन तस्कर और बालू माफिया भी जेल में कर रहे मोबाइल का उपयोग

Jail News
मोबाइल के जरिए आपराधिक षड़यंत्र करने में नौ बंदियों के खिलाफ केस

मंडल कारा में बंद गैंगस्टरों के अलावे नशे के कारोबार और बालू माफियाओं द्वारा भी मोबाइल का इस्तेमाल किया जा रहा था। मोबाइल बरामदगी को लेटर दर्ज की गयी प्राथमिकी से यह बात सामने आयी है। प्राथमिकी में शाहपुर थाने के सोनवर्षा गांव निवासी हरेश मिश्रा, उसी गांव के बसंत मिश्रा, नगर थाने के शीतल टोला निवासी धनजी यादव, उदवंतनगर थाने के बेलाउर गांव निवासी पवन चौधरी, नवादा थाना क्षेत्र के अनाइठ कुशवाहा धर्मशाला निवासी दीपक महतो, बड़हरा थाने के बखोरापुर गांव निवासी विष्णु सिंह, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव निवासी नारद यादव, कोईलवर थाना क्षेत्र के पचरूखिया गांव निवासी कुख्यात बालू माफिया सत्येंद्र पांडेय के पुत्र नीरज पांडेय और गजराजगंज ओपी क्षेत्र के कारीसाथ गांव निवासी रंजन सिंह उर्फ रजनीकांत सिंह को नामजद किया गया है।

इन सभी बंदियों पर जेल में मोबाइल का इस्तेमाल और आपराधिक षड़यंत्र करने का आरोप लगाया गया है। इससे पहले 28 नवंबर को भी आठ मोबाइल बरामदगी के मामले में धनजी यादव सहित 14 बंदियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी।

आपराधिक घटनाओं का जेल कनेक्शन आने के बाद चला था अभियान

Jail News सूत्रों की माने तो कुछ आपराधिक घटनाओं में जेल कनेक्शन सामने आने के बाद डीएम राजकुमार और एसपी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में 28 नवंबर को मंडल कारा में बड़े पैमाने पर छापेमारी की गयी थी। उस दौरान आठ मोबाइल सहित अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किये गये थे। उसे देखते हुए डीएम की ओर से जेल में ऑपरेशन क्लीन चलाने का आदेश दिया गया था। उसके आलोक में मंडल कारा में 29 नवंबर से तीन दिनों तक ऑपरेशन क्लीन चलाया गया था। उस दौरान पांच से छह फीट जमीन खोद 35 मोबाइल बरामद किए गए थे। उसके बाद से जिला और कारा प्रशासन द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में अबतक कारा उपाधीक्षक समेत पांच जेल कर्मी भी सस्पेंड किए जा चुके हैं।

जेल में बंद पूर्व नपं चेयरमैन की हत्या के आरोपित के पास से मिला मोबाइल

विदित रहें की आरा मंडल कारा क तलाशी अभियान के दौरान फिर एक मोबाइल बरामद किया गया है। इस बार हेरोईन तस्करी व हत्या के आरोपित विनोद धानुक के पास से सिमकार्ड सहित एक मोबाइल बरामद किया गया है। शाहपुर के वार्ड नंबर दस निवासी विनोद धानुक नपं के पूर्व चेयरमैन वशिष्ठ प्रसाद उर्फ मंटू सोनार की हत्या में आरोपित किया गया है। इसे लेकर मंडल कारा उपाधीक्षक के बयान पर विनोद धानुक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। कहा गया है कि शनिवार की रात करीब पौने ग्यारह बजे की तलाशी के दौरान वार्ड संख्या छह के संसीमित विचाराधीन बंदी विनोद धानुक के पास से जियो कंपनी का कीपैड वाला एक मोबाइल बरामद किया गया है। बता दें शनिवार की रात ही एक अन्य बंदी के पास से ही एक मोबाइल बरामद किया गया था। उसी रात डीएम और एसपी के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम द्वारा जेल की जांच भी की जा रही थी। वहीं 28 नवंबर से अबतक मंडल कारा से कुल 45 मोबाइल बरामद किए जा चुके हैं।

आरा मंडल कारा में बंदी के पास से फिर मिला मोबाइल

Jail News आरा मंडल कारा, आरा में मोबाइल की बरामदगी का सिलसिला थम नहीं रहा है। शनिवार की रात भी तलाशी के दौरान एक बंदी के पास से सिम कार्ड लगा एक मोबाइल बरामद किया गया। मोबाइल वार्ड नंबर छह के विचाराधीन बंदी सुधीर कुमार के पास से मिला है। विचाराधीन बंदी सुधीर कुमार उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बजरुआं गांव का रहने वाला है। जानकारी के अनुसार शनिवार की रात कारा अधीक्षक के नेतृत्व में तलाशी अभियान चलाया गया। उस दौरान वार्ड नंबर छह के विचाराधीन बंदी के पास से मोबाइल बरामद किया गया। उसको लेकर प्रभारी कारा उपाधीक्षक रौशन कुमार कर्ण की ओर से नगर थाने में बंदी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

- Advertisment -
एवं बसंत पंचमी की शुभकामनाएं
एवं बसंत पंचमी की
khabreapki-youtube
khabreapki-youtube

Most Popular