Thursday, July 25, 2024
No menu items!
Homeबिहारआरामां आरण्य देवी मंदिर परिसर में 22 जनवरी को होगा भव्य कार्यक्रम

मां आरण्य देवी मंदिर परिसर में 22 जनवरी को होगा भव्य कार्यक्रम

Maa Aranya Devi Trust: 22 जनवरी को मंदिर में भव्य सजावट एवं रोशनी का समुचित प्रबंध किया जाएगा। मंदिर के प्रवेश द्वार पर भगवान श्री राम का ध्वज एवं कटआउट लगाया जाएगा।

  • हाइलाइट :-
    • प्रभु श्री राम की पूजा-अर्चना के बाद होगा सुंदरकांड
    • अपराह्न 3 बजे प्रभू श्री राम की होगी भव्य आरती
    • श्रद्वालु-भक्तो के बीच ट्रस्ट द्वारा वितरित किया जाएगा प्रसाद
    • संध्या समय साढ़े सात बजे होगी मां आरण्य देवी की भव्य आरती
    • मां आरण्य देवी मंदिर विकास ट्रस्ट की बैठक में लिया गया निर्णय

खबरे आपकी आरा: मां आरण्य देवी मंदिर परिसर में रविवार को मां आरण्य देवी मंदिर विकास ट्रस्ट (Maa Aranya Devi Trust) की बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता मुख्य संरक्षक भीम सिंह भवेश एवं संचालन सचिव अरविन्द कुमार पांडेय ने की। ट्रस्ट के मीडिया प्रबंधक कृष्ण कुमार ने बताया की बैठक में मंदिर के निर्माण कार्य, आय-व्यय, प्रचार-प्रसार, व्यवस्था, दान संग्रह एवं अगामी 22 जनवरी को होने वाले भव्य कार्यक्रम सहित अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में मंदिर में दान संग्रह केंद्र, डोर टू डोर दान संग्रह, एवं दान पेटी से प्राप्त हुए राशि की जानकारी ट्रस्ट के सदस्यों को दी गई। बैठक में आने वाले 6-8 माह के अंदर मंदिर के 3 फ्लोर के ढलाई का कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया। जिसमें अनुमानित एक करोड़ 20 लाख रुपए खर्च होने का अनुमान है। ट्रस्ट द्वारा मंदिर में धन संग्रह के लिए प्रचार रथ निकाला जाएगा। इसके अलावे मंदिर ट्रस्ट के स्टाफ की हाजिरी बायोमेट्रिक तरीके से बनाने, प्रचार रथ व बाइक पर जीपीएस लगाने तथा मंदिर ट्रस्ट के दुकानदार से प्रतिमाह किराया लेने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुआ।

पढ़ें :- भगवान राम के आरा आगमन का प्रमाण है मौजूद

बैठक में आगामी 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में प्रभू श्री राम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मां आरण्य देवी मंदिर परिसर में भव्य कार्यक्रम आयोजित करने पर चर्चा हुई। आगामी 22 जनवरी को मां आरण्य देवी मंदिर परिसर में प्रभु श्री राम की पूजा-अर्चना होगा। इसके बाद विद्वान ब्राह्मणों की टीम द्वारा सुंदरकांड किया जाएगा‌। सुंदरकांड की समाप्ति के पश्चात अपराह्न 3 बजे प्रभु श्री राम की भव्य आरती की जाएगी। इसके बाद भक्तों के बीच प्रसाद के रूप में दो क्विंटल बुंदिया का वितरण किया जाएगा। 22 जनवरी को मंदिर में भव्य सजावट एवं रोशनी का समुचित प्रबंध किया जाएगा। मंदिर के प्रवेश द्वार पर भगवान श्री राम का ध्वज एवं कटआउट लगाया जाएगा।

बैठक में कोषाध्यक्ष श्रवण कुमार जलान, कुणाल पांडेय, गजेंद्र सिंह, संतोष कुमार सिंह, सुरेश प्रसाद, जयशंकर तिवारी, अशोक सिंह, पुजारी रंगनाथ मिश्रा, संजय मिश्रा, मनोज पांडेय, अभिषेक कुमार, नवीन प्रकाश, राजीव रंजन, रूपेश कुमार, नरेश कुमार, रवि कुमार समेत अन्य लोग मौजूद रहें।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के आरा (शाहपुर ) निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है। रवि कुमार खबरें आपकी वेबसाईट के समाचार प्रकाशक एवं न्यूज पोर्टल के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Muharram - Jagdishpur
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Muharram - Jagdishpur - मोहर्रम के अवसर पर जगदीशपुर नगर पंचायत क्षेत्र में निकाली गई एक से बढ़कर एक ताजिया
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular