Tuesday, September 28, 2021
No menu items!
Homeस्वास्थ्यहृदय रोग से पीडित बच्चे को ऑपरेशन के लिए भेजा गया अहमदाबाद

हृदय रोग से पीडित बच्चे को ऑपरेशन के लिए भेजा गया अहमदाबाद

Sai Hospital Ahmedabad- अहमदाबाद के साईं हॉस्पिटल में होगा निःशुल्क ऑपरेशन

चार वर्षीय मानव कुमार को हृदय की गंभीर बीमारी फार्लॉट्स टेट्रोलॉजी है

खबरे आपकी आरा। राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम आरबीएसके के तहत बच्चों के स्वास्थ्य का सर्वेक्षण एवं देखभाल किया जाता है। जरूरत पड़ने पर इसके तहत है। बड़े-बड़े चिकित्सा एवं ऑपरेशन की भी सुविधा है। इसी क्रम में इस कार्यक्रम के तहत कुछ बच्चों का चयन किया गया है। जिन्हें जन्मजात हृदय की गंभीर समस्या है। इनका इलाज आईजीआईसी, आईजीआईएमएस एवं एम्स में चल रहा है।

कुछ बच्चों का गंभीर हृदय रोग का ऑपरेशन पटना में संभव नहीं है। वैसे बच्चे का ऑपरेशन साईं हॉस्पिटल अहमदाबाद से भी होता है। इसी क्रम में आज एक बच्चे को साईं हॉस्पिटल अहमदाबाद के लिए रेफर किया गया। इस बात की जानकारी कार्यक्रम के नोडल अफसर सह अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. केएन सिन्हा ने दी।

Sai Hospital Ahmedabad-Refar
मानव कुमार साईं हॉस्पिटल अहमदाबाद रेफर

पढ़ें- एसपी विनय तिवारी के नेतृत्व में सोन में चली छापेमारी,अवैध बालू के धंधे पर रोक

उन्होंने बताया की उक्त बालक अगिआंव (गडहनी) निवासी दीपक कुमार का चार वर्षीय पुत्र मानव कुमार है। इसे हृदय की गंभीर बीमारी फार्लॉट्स टेट्रोलॉजी है, जिसका ऑपरेशन पटना में संभव नहीं है। अतः इसे अहमदाबाद साईं हॉस्पिटल (Sai Hospital Ahmedabad) में भेजा गया है जहां इसका निःशुल्क ऑपरेशन होगा। आने-जाने का खर्चा सब कुछ फ्री होगा। इस बच्चे को हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस से पटना भेजा गया।

पढ़ें – बच्चों के पढ़ाई के नुकसान की भरपाई नहीं कर पायेंगे – बोले उपेन्द्र कुशवाहा

रेफर समय डॉ. केएन सिन्हा के अलावे सिविल सर्जन डॉ. एलपी झा, डॉ. पंकज, डाॅ. रवि, सत्य प्रकाश के साथ कई नर्सिंग स्टाफ एवं कर्मचारी बच्चे को विदाई किए। बता दें कि अगले महीने की 6 तारीख को अहमदाबाद से कुछ डॉक्टर, पटना आएंगे। आईजीआईएमएस में और कुछ अन्य डिफिकल्ट हृदय के रोगियों को चुनकर ले जाएंगे। नए पद पर पदस्थापित होते एसीएमओ डॉ. केएन सिन्हा इस कार्यक्रम के तहत बच्चों के कल्याणकारी सेवा में जुड़ गए हैं।

पढ़ें- बैंक डकैती और जेवर व्यवसायी से दस लाख के जेवर लूट में अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी पुलिस

- Advertisment -
ad
ad23
Ad

Most Popular