Tuesday, November 29, 2022
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरशाहपुर बैंक डकैती और जेवर व्यवसायी से लूट का अबतक नही हुआ...

शाहपुर बैंक डकैती और जेवर व्यवसायी से लूट का अबतक नही हुआ खुलासा

Shahpur Loot – नये एसपी के नेतृत्व में दोनों लूट का खुलासा होने की बढ़ी उम्मीद

बैंक डकैती के नौ माह बाद भी लुटेरों का नहीं मिल सका कोई क्लू

जेवर व्यवसायी से दस लाख के जेवर लूट में अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी पुलिस

तीन नवंबर बैंक डकैती और तीन दिसंबर 2020 को जेवर व्यवसायी से हुई थी लूट

खबरे आपकी आरा। भोजपुर जिला हत्या, लूटपाट और बैंक डकैती जैसी घटनाओं को लेकर सुर्खियों में रहता है। जिले में अक्सर लूटपाट और हत्या की घटनायें होती रहती है। हालांकि लूट और बैंक डकैती की घटनाओं का खुलासा करने का पुलिस का रेकॉर्ड अच्छा रहा है। लेकिन शाहपुर के इटावा बैंक डकैती और आभूषण व्यवसायी से लूट में पुलिस को अबतक सफलता नहीं मिल सकी है। 

पढ़ें- SP Vinay Tiwari मुंबई बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर चर्चा में आये थे

करीब नौ माह बाद भी पुलिस Shahpur Loot इन दोनों घटनाओं में शामिल लुटेरों तक नहीं पहुंच सकी है। कोई क्लू भी नहीं मिल सका है। ऐसे में इन दोनों कांडों का खुलासा करना पुलिस के लिये एक चुनौती बन गयी है। सनद रहे कि पिछले साल तीन नंवबंर को अपराधियों ने दिनदहाडे़ शाहपुर बाजार से सटे इटवा स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में धावा बोल करीब नौ लाख रुपये लूट लिया था। तब कैशियर का मोबाइल भी छीन लिया गया था। अपराधी सीसीटीवी का डीवीआर भी उखाड़ कर लेते गये थे। उसके बाद से पुलिस हाथ-पांव मार रही है। लेकिन अबतक लुटेरों तक नहीं पहुंच सकी है। हालांकि तेजतर्रार माने जाने वाले एसपी विनय तिवारी के नेतृत्व में पुलिस को इन कांडों का खुलासा करने में सफलता मिलने की उम्मीद बढ़ी है। 

पढ़ें- शिक्षा के जरिए ही जनसंख्या-नियंत्रण संभव,कानून लाकर तो हम बागी तैयार कर बैठेंगे

सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद भी लुटेरों की नहीं हो सकी पहचान

Shahpur Loot आरा-बक्सर हाईवे पर स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की इटवा शाखा में डकैती के मामले में पुलिस को तब कुछ अहम क्लू हाथ लगे थे। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से कैद लुटेरों के ड्रेस व हुलिया का पता चला था। उसके बाद भी अपराधियों की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने संदेह के आधार पर भोजपुर के कारनामेपुर व बक्सर के ब्रह्मपुर क्षेत्र के अलावा छपरा इलाके में छापेमारी की थी। कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी की गयी थी। फिर भी कोई क्लू नहीं मिल सका था। 

Shahpur Loot
शाहपुर बैंक डकैती और जेवर लूट का नही हुआ खुलासा

पढ़ें- चर्चित एक ऐसी अनोखी प्रेम-कथा जिसे लोग सालों तक नही भूल पाएंगे

बैंक डकैती के एक माह बाद आभूषण व्यवसायी को गोली मार लूट लिये थे दस लाख के जेवर 

Shahpur Loot इटावा स्थित बैंक में डकैती की घटना के ठीक एक माह बाद तीन दिसंबर की रात एक आभूषण व्यवसायी को गोली मार दस लाख के जेवर लूट लिये गये थे। शाहपुर थाना क्षेत्र के भरौली और महारजा गांव के बीच अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था। शाहपुर के महारजा निवासी व्यवसायी अनुरंजन कुमार की शाहपुर में आभूषण की दुकान है। जख्मी व्यवसायी रोज की तरह उस दिन भी अपनी दुकान बंद कर घर लौट रहा था। इसी बीच बाइक सवार तीन अपराधियों ने भरौली और महारजा के बीच उसे घेर लिया। इसके बाद हथियार दिखा कर गहने व पैसे वाला बैग छीन लिया था। विरोध करने पर उसे भी गोली भी मार दी गयी थी। तब व्यवसायी के मुताबिक उनसे करीब दस लाख के सोने व चांदी के जेवर और 25 हजार रुपये लूट लिये गये थे। उस मामले में भी पुलिस के हाथ खाली हैं।

- Advertisment -

Most Popular