Monday, March 8, 2021
No menu items!
Home News भोजपुर में समस्याओं से निपटने की नये SP Har Kishore Rai...

भोजपुर में समस्याओं से निपटने की नये SP Har Kishore Rai के समक्ष होगी चुनौती

कोरोना काल में विधान सभा चुनाव के साथ क्राइम कंट्रोल व अपराधियों से भी होगा निपटना

आरा: भोजपुर के नये पुलिस कप्तान SP Har Kishore Rai के समक्ष जाम, बालू व शराब के अवैध कारोबार सहित अन्य समस्याओं से निपटने की चुनौती होगी। कोरोना काल के बीच शांतिपूर्ण विधान सभा चुनाव कराने के साथ क्राइम कंट्रोल व अपराधियों से भी निपटना होगा। पुलिस पर लगातार हो रहे हमलों को रोकने के लिये भी प्रभावी कदम उठाने पड़ेंगे।

IPS हरकिशोर राय भोजपुर के नए एसपी बनाए गए

भोजपुर में बालू के अवैध कारोबार और जाम सहित अन्य समस्याओं से निपटने की नये एसपी के समक्ष होगी चुनौती

बता दें कि जाम आज भोजपुर की सबसे बड़ी समस्या बन गयी है। वहीं बालू और शराब का अवैध कारोबार भी बढ़ता जा रहा है। इस काले धंधे में जुटे सिंडिकेट की चकाचौंध और कम दिनों में धनाढय बनने की चाहत में नयी पीढ़ी इस कारोबार में फंसते जा रहे हैं। बालू के कारण ही जिले में जाम की समस्या विकराल होती जा रही है। ऐसे में नये SP Har Kishore Rai को बालू के कारोबार  से नये ढंग से निपटना होगा। 

सारण में जाम और बालू के अवैध कारोबार पर काबू पाने में एसपी की रही खासी चर्चा

इधर, जिले में आपसी, जमीन व वर्चस्व की लड़ाई में हत्यायें भी खूब हो रही है। उस पर काबू पाना होगा। हालांकि सारण में काफी दिनो तक रहे SP Har Kishore Rai की जाम और बालू के अवैध कारोबार पर रोक लगाने को लेकर काफी चर्चाएं होती है। ट्रैफिक जाम से निपटने में दरभंगा में इनकी काफी चर्चा रही है।

बताया जा रहा है कि दरभंगा में एसपी के तौर पर उन्होंने जनता के हित के लिए एनसीसी और स्काउट एंड गाइड के वोलेंटियर के साथ शहर में परेड निकाली थी। उसका मुख्य उद्देश्य परेड में शामिल होनेवाली आम जनता को सुरक्षा उपाय के बारे में जानकारी देना था।

2011 बैच के आइपीएस हर किशोर राय काम के बदलौत फेम इंडिया मैगजीन में बना चुके हैं अपनी जगह

2011 बैच के आईपीएस SP Har Kishore Rai की गिनती एक काबिल व कड़क अफसर के रूप में होती है। अपने काम के बदौलत उन्होंने फेम इंडिया मैगजीन एशिया पोस्ट में भी अपनी जगह बनायी है।

SP Har Kishore Rai मूल रूप से सारण प्रमंडल के सीवान जिले के तितरा गांव के रहने वाले हैं। उनकी शिक्षा-दीक्षा यूपी के वाराणसी व कानपुर से हुई। आईआईटी की पढ़ाई पूरी कर सिविल सेवा की परीक्षा में सफल होकर आईपीएस बन गये।

भोजपुर आने से पहले वे एसपी पटना (ग्रामीण) और दरभंगा में एसपी रह चुके हैं। वर्तमान में SP Har Kishore Rai छपरा के एसपी थे। 

देखें: – खबरे आपकी – फेसबुक पेज

पुलिस टीम पर हमला करने में प्राथमिकी, धरपकड़ तेज,13 नामजद सहित 30-40 अज्ञात लोग आरोपित

कार सवार चांदी तस्करों को छोड़ने के आरोप में धिरे दोनों जमादार सस्पेंड

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular