Saturday, January 28, 2023
No menu items!
HomeNewsCrimeजगदेवनगर व्यवसायी हत्या कांड में एक आरोपित गिरफ्तार, मेन शूटर सहित अन्य...

जगदेवनगर व्यवसायी हत्या कांड में एक आरोपित गिरफ्तार, मेन शूटर सहित अन्य की तलाश

व्यवसायी हत्या कांड में एक आरोपित गिरफ्तार, मेन शूटर सहित अन्य की तलाश
जगदेवनगर हत्याकांड:
गिरफ्तार आरोपित पर केस उठाने की धमकी देने का भी आरोप
मुख्य आरोपित सहित अन्य की धरपकड़ को टीम बना की जा रही छापेमारी
पकड़े गये आरोपित की निशानदेही पर छापेमारी, एसपी कर रहे मॉनिटरिंग,
आरा। शहर के जगदेवनगर मोहल्ला निवासी व्यवसायी हरिशंकर प्रेमी की हत्या में पुलिस की कार्रवाई तेज हो गयी है‌। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद इस मामले में एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह नवादा थाना क्षेत्र के ही अनाइठ निवासी विजय चौधरी है। वह हत्या में नामजद आरोपित है। उस पर व्यवसायी के परिजनों को केस उठाने धमकी देने का आरोप है। उस पर पहले से भी मामले दर्ज हैं और वह पूर्व में जेल भी जा चुका है। एसपी संजय कुमार सिंह द्वारा गिरफ्तारी की पुष्टि की गयी है। पुलिस को अब शूटरों सहित अन्य आरोपितों की तलाश है। इसके लिए पुलिस पकड़े गये आरोपित की निशानदेही पर टीम बनाकर लगातार छापेमारी कर रही है। बता दें कि मंगलवार की दोपहर जगदेवनगर में पैसे के लेनदेन के विवाद में इलेक्ट्रॉनिक व्यवसायी की दुकान में घुस कर गोल मार हत्या कर दी गयी थी। उसे लेकर अभिषेक सिंह, विजय चौधरी और भरत राय और तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है‌। उसके बाद से ही पुलिस टीम बना आरोपितों की धरपकड़ में जुटी है। उसी क्रम में मंगलवार की रात थानाध्यक्ष अविनाश कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने विजय चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी खुद इस पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। नवादा थाना इंचार्ज ने बताया कि गिरफ्तार विजय चौधरी पर पूर्व में आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। वह पहले भी जेल जा चुका है।
पैसे के लेनदेन का केस नहीं उठाया, तो कर दी व्यवसायी की हत्या
केस उठाने के लिए पांच रोज पहले व्यवसायी के पिता और बेटे को दी गयी थी धमकी
अनाइठ के विजय व बक्सर के भरत राय ने फोन कर दी थी केस उठाने की धमकी
पिता का आरोप: बक्सर के अभिषेक और भरत राय से था पैसे का विवाद
आरा। शहर के नवादा थाना क्षेत्र के जगदेवनगर मोहल्ला निवासी व्यवसायी हरिशंकर प्रेमी की पैसे के लेनदेन से संबंधी केस नहीं उठाने पर हत्या की गयी है। इसे लेकर चार-पांच रोज पहले उनके पिता व बेटे को फोन कर धमकी भी दी गयी थी। हत्या को लेकर नवादा थाने में दर्ज प्राथमिकी में इस बात का उल्लेख किया गया है‌। पिता श्याम नंदन सिंह के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि बक्सर जिले के कोरानसराय थाना क्षेत्र के कोपवां गांव निवासी अभिषेक सिंह और सिमरी थाना क्षेत्र के एकौना गांव निवासी भरत राय के साथ पूर्व से पैसे को लेकर उनका विवाद चल रहा था। उस मामले में उनके पुत्र हरिशंकर प्रेमी की ओर से केस किया गया था। उसके बाद से ही आरोपितों द्वारा केस उठाने का दबाव दिया जा रहा था। अभी चार-पांच रोज पहले भी भरत राय और आरा अनाइठ निवासी विजय चौधरी द्वारा उनके और उनके पोते कुमार गौरव को फोन कर केस उठाने का दबाव दिया जा रहा था। नहीं उठाने पर धमकी भी दी गयी थी। उन्होंने अभिषेक सिंह, भरत राय और विजय चौधरी पर साजिश के तहत तीन अन्य अज्ञाय अपराधियों के साथ मिल कर अपने बेटे की हत्या करने का आरोप लगाया है।‌

हत्या के बाद पश्चिम दिशा की ओर भाग गये अपराधी


आरा। व्यवसायी की गोली मारकर हत्या करने के बाद अपराधी पश्चिम दिशा की ओर भाग गये थे। अपराधी तीन की संख्या में थे। प्राथमिकी में इसका उल्लेख किया गया है। इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसायी के पिता की ओर से दर्ज केस में कहा गया है कि उनके चार पुत्र हैं। तीन बाहर रहते हैं, जबकि बड़े पुत्र हरिशंकर प्रेमी घर में ही दुकान चलाते हैं। दुकान मकान के सबसे निचले तल्ले पर है। हरिशंकर अपनी पत्नी के साथ दूसरे तल्ले पर रहते हैं। हर रोज की तरह उनके पुत्र मंगलवार को भी दुकान में काम कर रहे थे। वह दोपहर साढ़े ग्यारह बजे खाने के बाद पहले तल्ले पर आये थे। तभी नीचे गोली चलने की आवाज आयी। इस पर नीचे आये तो देखा कि समान्य कद-काठी का 30-32 साल का एक युवक उनके बेटे की दुकान की ओर पिस्टल से फायरिंग कर रहा है। इस पर वह शोर मचाते दुकान में पहुंचे, तो देखा कि उनका पुत्र जमीन पर खून से लथपथ पड़ा हैं। इधर, उनके नीचे आते-आते गोली चलाने वाला अपराधी पश्चिम दिशा की ओर भाग गया। उसके साथ दो अन्य लोग भी थे।

26 January Republic Day
26 January Republic Day
kids
MD WASIM
MD WASIM
Journalist
- Advertisment -
एवं बसंत पंचमी की शुभकामनाएं
एवं बसंत पंचमी की
khabreapki-youtube
khabreapki-youtube

Most Popular