Monday, December 5, 2022
No menu items!
HomeNewsबिहारआरपीएफ इंस्पेक्टर ने आरक्षण कार्यालय पर मारा छापा

आरपीएफ इंस्पेक्टर ने आरक्षण कार्यालय पर मारा छापा

Raid on Bihiya reservation office:बुकिंग क्लर्क समेत दो को लिया हिरासत में

खबरे आपकी आरा/बिहिया:(जितेंद्र कुमार) हाबड़ा नई दिल्ली मेन रेल लाइन के दानापुर रेलमंडल के बिहिया रेलवे स्टेशन स्थित आरक्षण कार्यालय पर बुधवार की दोपहर में आरपीएफ इंस्पेक्टर सुमन कुमारी ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान इंस्पेक्टर ने आरक्षण कार्यालय के बुकिंग क्लर्क मुकेश कुमार व टिकट लेने के लिए लाईन में खड़े बिहिया नगर के अस्पताल रोड निवासी युवक विशाल कुमार को हिरासत में ले लिया तथा दोनों को आरा लेकर चली गयीं। हालांकि इस दौरान आरक्षण कार्यालय पर छापेमारी को देख आसपास मंडरा रहे दलाल देखकर मौके से फरार हो गये।

Raid on Bihiya reservation office:नकदी व कागजातों के मिलान के बाद बुकिंग क्लर्क गिरफ्तार

Raid on Bihiya reservation office

जानकारी के अनुसार दोपहर 11 बजे जैसे हीं तत्काल आरक्षण का कार्य शुरू हुआ वैसे हीं सादे कपड़े में आरपीएफ इंस्पेक्टर ने दल-बल के साथ आरक्षण कार्यालय के अंदर घुस गयी। इंस्पेक्टर ने कार्यालय काउण्टर व कैश को अपने कब्जे में लेकर कैश व आरक्षण पर्ची व अन्य कागजातों की जांच पड़ताल की। नकदी व कागजातों के मिलान के बाद बुकिंग क्लर्क को अपने हिरासत में ले लिया।

बताया जाता है कि छापेमारी के क्रम में जैसे हीं आरपीएफ की टीम अंदर घुसी वैसे हीं तत्काल आरक्षण के लिए लाईन में सुबह से खड़े अहमदाबाद का टिकट कराने के लिए आये एक युवक को बुकिंग क्लर्क ने एक अन्य टिकट थमा दिया जिसके बाद आरपीएफ ने उसे भी हिरासत में ले लिया।छापेमारी को लेकर कर्मियों मे हड़कंप मचा रहा तथा अफरा-तफरी का महौल कायम हो गया।

तीन घंटों तक बंद रहा आरक्षण बुकिंग

आरपीएफ के छापेमारी में बुकिंग क्लर्क को हिरासत में लेकर आरा चले जाने से लगभग तीन घंटों तक टिकट रिजर्वेशन का कार्य ठप रहा।इस दौरान रिजर्वेशन सुपरवाइजर ने बताया कि बुकिंग क्लर्क आने के बाद आरक्षण का कार्य शुरू होगा। आरक्षण कार्य बंद होने से टिकट कराने के लिए आये हुए लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ा या खाली हाथ लौट जाना पड़ा।बाद में दूसरे बुकिंग क्लर्क के आने के बाद रिजर्वेशन का कार्य दोपहर दो बजे से शुरू हो सका।वहीं इस संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर व अन्य कर्मी कुछ भी बताने से परहेज करते रहे।

- Advertisment -
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder

Most Popular