Friday, June 21, 2024
No menu items!
Homeकरियरशिक्षाबच्चो को मोबाईल और इंटरनेट से दूर रखें अभिभावक-डाॕ. अर्चना

बच्चो को मोबाईल और इंटरनेट से दूर रखें अभिभावक-डाॕ. अर्चना

संभावना स्कूल में वार्षिक परीक्षाफल सह पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन

Sambhavna School – Result 2024:- सम्भावना आवासीय उच्च विद्यालय, शुभ नारायण नगर, मझौवां तथा ‘शारदा स्मृति सम्भावना पब्लिक स्कूल, मौलाबाग आरा में वार्षिक परीक्षाफल-सह-पुरस्कार वितरण समारोह 2024 का आयोजन किया गया।

  • हाइलाइट :- Sambhavna School – Result 2024
    • संभावना स्कूल में वार्षिक परीक्षाफल सह पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन
    • सत्या कुमार (एलकेजी), सान्वी (यूकेजी), आयुष सिंह (कक्षा-1), सोनी कुमारी (कक्षा-2) बने टाॕपर
    • हर्ष रंजन (कक्षा-6), शफीना करीम (कक्षा-7), ज्योति गुप्ता (कक्षा-8), लक्की सम्राट (कक्षा-9) और मुस्कान कुमारी (कक्षा-10) ने भी मारी बाजी

आरा। स्थानीय ‘शान्ति स्मृति’ सम्भावना आवासीय उच्च विद्यालय, शुभ नारायण नगर, मझौवां तथा ‘शारदा स्मृति सम्भावना पब्लिक स्कूल, मौलाबाग आरा में वार्षिक परीक्षाफल-सह-पुरस्कार वितरण समारोह 2024 का आयोजन किया गया। उद्घाटन विद्यालय के निदेशक डॉ. कुमार द्विजेन्द्र तथा प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह ने संयुक्त रूप से किया। समारोह में अपनी कक्षा में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले लगभग 250 छात्र-छात्राओं को प्रमाण-पत्र और पुरस्कार दिया गया। कक्षा नर्सरी से कक्षा ग्यारवीं तक के अपने कक्षा में सभी सेक्शन मिलाकर टॉपर रहे छात्र-छात्राओं को विशेष रूप से पुरस्कृत किया गया।

टॉपर छात्र-छात्राओं के नाम क्रमशः सत्या कुमार (एलकेजी), सान्वी (यूकेजी), आयुष सिंह (कक्षा-1), सोनी कुमारी (कक्षा-2), सुहानी गुप्ता (कक्षा-3), देवाशीष तिवारी (कक्षा-4), रौनक कुमार (कक्षा-5), हर्ष रंजन (कक्षा-6), शफीना करीम (कक्षा-7), ज्योति गुप्ता (कक्षा-8), लक्की सम्राट (कक्षा-9) और मुस्कान कुमारी (कक्षा-10) हैं।

इस अवसर पर प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह ने कहा कि आज विद्यालय के बच्चों के लिए तथा उनके अभिभावकों के लिए विशेष दिन है। विद्यालय के लगभग 250 बच्चे अपनी कक्षा के विभिन्न खण्डों में 90 से 100 प्रतिशत के बीच अंक प्राप्त किये है। जिन बच्चों को पुरस्कार मिला है, उनके अभिभावकों को बहुत-बहुत बधाई। उन्होनें कहा की जो बच्चे आज इस मंच से पुरस्कृत नहीं हुए हैं वें और मेहनत करें, ताकि अगले वर्ष की वार्षिक परीक्षा में पुरस्कृत हो सके, उन्होने उपस्थित सभी अभिभावकों से अनुरोध किया कि अपने बच्चे को मोबाईल और इंटरनेट से दूर रखें। अपने बच्चे के साथ-साथ उनके दोस्तों पर भी नजर रखें।

निदेशक डॉ. कुमार द्विजेन्द्र ने कहा कि सम्भावना विद्यालय में लगभग 2500 (पच्चीस सौ) छात्र-छात्राएँ अध्यनरत है। हमारे बच्चे आतंरिक परीक्षा में जितना बेहतर रिजल्ट देते है उससे ज्यादा बेहतर सीबीएसई द्वारा आयोजित कक्षा-10/12 के बोर्ड परीक्षाओं में रिजल्ट देते है। प्रति वर्ष हमारे विद्यालय के 40 से 50 बच्चे 90 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करते हैं।

उन्होंने कहा की आज वार्षिक परीक्षा-2024 का परीक्षाफल घोषित होने के बाद अगले एक सप्ताह तक सभी अभिभावकों को अनके बच्चो की उत्तर-पुस्तिकाओं को दिखाया जाएगा। साथ ही, शिक्षक अभिभावक संवाद का आयोजन भी किया जाएगा, ताकि अभिभावक अपने बच्चों के शिक्षकों से रूबरू हो सके और अपनी समस्याओं को शिक्षकों के साथ साझा कर सके। अगले 01 से 06 अप्रैल तक विद्यालय में सभी अभिभावकों को आमंत्रित किया गया है, ताकि वे अपने बच्चों की प्रगति के बारे में शिक्षकों से जानकारी हासिल कर सकें और उत्तर पुस्तिकाओं का स्वावलोकन कर सके। साथ ही, अभिभावक अपने बच्चों का वर्ग उत्तीर्णता प्रपत्र (सीपीएफ) भी जमा करेगें।

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए उप-प्राचार्य ऋषिकेश ओझा ने कहा कि सम्भावना विद्यालय अनुशासन के साथ बेहतर शिक्षा के लिए जाना जाता है। हमारे शिक्षक बच्चो को पढ़ाने के साथ-साथ उन पर पैनी नजर भी रखते है। हमारा विद्यालय वैसे बच्चे जो पढ़ने में कमजोर है उन पर विशेष ध्यान देता है। हम बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए कृत संकल्पीत है। संचालन विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक सह एकेडमीक इंचार्ज अरविन्द ओझा ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी छात्र-छात्रा, शिक्षक/कर्मचारी सहित भारी संख्या में अभिभावक भी उपस्थित रहे।

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
बिहार के आरा निवासी डॉ. कृष्ण कुमार एक भारतीय पत्रकार है। डॉ. कृष्ण कुमार हिन्दी समाचार खबरें आपकी के संपादक एवं न्यूज पोर्टल वेबसाईट के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular