Sunday, May 26, 2024
No menu items!
Homeबिहारआराभाकपा माले की आरा सीट: सुदामा प्रसाद उम्मीदवार घोषित

भाकपा माले की आरा सीट: सुदामा प्रसाद उम्मीदवार घोषित

भोजपुर जिले के तरारी विधानसभा क्षेत्र से दो बार के भाकपा माले विधायक सुदामा प्रसाद को आरा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया

Sudama Prasad – Ara LokSabha: भोजपुर जिले के तरारी विधानसभा क्षेत्र से दो बार के भाकपा माले विधायक सुदामा प्रसाद को आरा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है।

  • हाइलाइट :- Sudama Prasad – Ara LokSabha
    • सुदामा प्रसाद 2015 से तरारी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक है
    • उन्होंने चार बार के विधायक रहे सुनील पाण्डेय को हराया
    • वर्ष 2017 में सभापति पुस्तकालय समिति का अध्यक्ष बनाया गया था
    • वर्ष 2020 में कृषि एवं उद्योग विकास समिति के सभापति बने

आरा: भोजपुर जिले के तरारी विधानसभा क्षेत्र से दो बार के भाकपा माले विधायक सुदामा प्रसाद को आरा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। सुदामा प्रसाद 2015 में तरारी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से सुनील पाण्डेय को हराकर प्रतिनिधि के रूप में लोकप्रिय हुए । सुदामा प्रसाद भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन की प्रमुख राज्य समिति के सदस्य हैं। अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की श्रेणी से आने वाले सुदामा प्रसाद विधानसभा के सदस्य के रूप में कई आंदोलनों में भाग लिया है और मक्का (मक्का) की पर्याप्त कीमतों की मांग, 2016 ऊना पिटाई घटना के बाद बुलाई गई दलित अस्मिता यात्रा जैसे मुद्दों पर चिंताओं को उजागर किया।

Election Commission of India
Election Commission of India

सुदामा प्रसाद के पिता स्व. गंगा दयाल शाह पेशे से एक व्यवसायी थे। सुदामा प्रसाद आईपीएफ रंगमंच के लीडर रह चुके हैं। इससे पहले भी 2009 में सुदामा प्रसाद ने बक्सर लोकसभा सीट से माले की तरफ से लड़े थे, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। सुदामा प्रसाद 2010 में जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक का चुनाव माले सीट पर लड़े थे, जहां उन्हें फिर से हार का सामना करना पड़ा था। सुदामा प्रसाद को सफलता 2015 में तरारी विधानसभा क्षेत्र से माले सीट पर जीत हासिल करके मिली थी, जहां उन्होंने चार बार के विधायक रहे सुनील पाण्डेय को हराया था, जिसके बाद वर्ष 2017 में सभापति पुस्तकालय समिति का अध्यक्ष बनाया गया था।

दूसरी बार वर्ष 2019 में माले की सीट पर ही तरारी विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल कर वर्ष 2020 में कृषि एवं उद्योग विकास समिति के सभापति बने। फिलहाल महागठबंधन की ओर से आरा लोकसभा सीट से माले प्रत्याशी के रूप में इन्हें उतारा गया है।

Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow
- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh

Most Popular

Don`t copy text!