Wednesday, March 3, 2021
No menu items!
Home प्रसिद्ध व्यक्ति आरा में बनेगी शहीद दारोगा मिथिलेश साह की आदमकद प्रतिमा

आरा में बनेगी शहीद दारोगा मिथिलेश साह की आदमकद प्रतिमा

shaheed statue – शहीद दारोगा मिथिलेश की याद में पिरौंटा के नागोपुर मोड़ पर बना स्मृति द्वार 

स्मृति द्वार के उद्घाटन के मौके पर बोले डीएम रोशन कुशवाहा

shaheed statue आरा। अपराधियों के साथ मुडभेड़ में शहीद भोजपुर के दारोगा मिथिलेश साह की आरा शहर में आदमकद प्रतिमा बनायी जायेगी। भोजपुर के डीएम रोशन कुशवाहा ने शुक्रवार को शहीद दारोगा की याद में पिरौंटा नागोपुर मोड़ पर बनाये गये स्मृति द्वार के उद्घाटन के अवसर पर कही। डीएम ने कहा कि ऐसे वीर जवानों पर हमें गर्व है। शहीद मिथिलेश ने अपनी जान कुर्बान कर  कर दी, लेकिन ईमानदारी से समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय पर जल्द ही जमीन का मुआयना कर उनकी आदमकद प्रतिमा (shaheed statue) लगाई जाएगी।

एसपी बोले: पुलिस ने खोया इमानदार और कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी

एसपी हर किशोर राय ने कहा कि जब वे छपरा में थे। तब वहीं पर मिथिलेश जी कार्यरत थे। वे काफी ईमानदार थे और कर्मठ व्यक्ति थे। उनके जैसा इमानदार पुलिस पदाधिकारी कम मिलते हैं। वे किसी भी गरीब को मदद करने के लिए अपने सैलरी से पैसा दे देते थे। वे जहां भी रहे, काफी लोकप्रिय रहे। उनको बहुत मान-सम्मान के साथ उनको लोग याद करते हैं। लेकिन दुर्भाग्य है कि पुलिस महकमे ने इस तरह के ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ पलिस अधिकारी को खो दिया। पुलिस विभाग सदैव उनके परिवार के ऋणी रहेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते यज्ञ नारायण तिवारी ने कहा कि धन्य हैं, वे माता-पिता जिन्होंने शहीद मिथिलेश जैसे जांबाज वीर को जन्म दिया। पूरा जिला शहीद मिथिलेश का सदैव ऋणी रहेगा। उन्होंने शहीद मिथिलेश के पिता दशरथ साह को माला पहना कर उनको सम्मानित किया। वहीं संचालन करते हुये मीडिया प्रभारी अखिलेश बाबा ने कहा कि शहीद मिथिलेश पर पूरे पंचायत को गर्व है। वह पूरे पंचायत के नौजवानों के आइकन बन चुके हैं।उन्होंने कहा कि शहीद मिथिलेश के मार्गो पर चलकर ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि दी जा सकती है।

इससे पहले डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर स्मृति द्वार का उद्घाटन किया। उसके बाद दोनों अफसरों ने शहीद के चित्र पर पुष्प अर्पित की। इस अवसर पर मुफस्सिल थानाध्यक्ष अनिल कुमार, जाप नेता रघुपति यादव, उपेंद्र साह, धर्मेंद्र साह, गप्पु सहित काफी संख्या में लोग लगे रहे।

Khabreapki.com देखें- खबरें आपकी – फेसबुक पेज – वीडियो न्यूज – अन्य खबरें

shahpur shot – शाहपुर थाना क्षेत्र के भरौली एवं महरजा के बीच घटी घटना

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular