Tuesday, March 2, 2021
No menu items!
Home प्रसिद्ध व्यक्ति स्वामी विवेकानंद ने पूरे विश्व को शून्य से शिखर तक पहुंचने का...

स्वामी विवेकानंद ने पूरे विश्व को शून्य से शिखर तक पहुंचने का दिखाया रास्ता-डाॅ. अर्चना सिंह

Swami विवेकानंद की जयंती के अवसर पर “युवा सप्ताह” के अंतर्गत समारोह का हुआ आयोजन

आरा शहर के शुभ नारायण नगर मझौंवा में आयोजित हुआ कार्यक्रम

खबरे आपकी आरा। स्थानीय संभावना आवासीय उच्च विद्यालय शुभ नारायण नगर मझौंवा आरा में Swami विवेकानंद जन्म जयंती के अवसर पर “युवा सप्ताह” के अंतर्गत समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में सर्वप्रथम स्वामी विवेकानंद के तैलचित्र पर विद्यालय के निदेशक डाॅ. कुमार द्विजेंद्र ने माल्यार्पण किया। तत्पश्चात प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह, उप प्राचार्य राघवेंद्र कुमार वर्मा सहित सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजली दी।

स्वामी विवेकानंद के जीवन शैली से प्रेरणा लेने की जरूरत-डॉ. कुमार द्विजेन्द्र

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं तथा शिक्षकों को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रबंध निदेशक डॉ. कुमार द्विजेंद्र ने कहा कि Swami विवेकानंद के जीवन शैली से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। उनके द्वारा रचित मानव कल्याण तथा अध्यात्म जागृति से संबंधित पुस्तकों का अध्ययन युवा पीढ़ी को करनी चाहिए। जन्म जयंती समारोह के अवसर पर प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि स्वामी विवेकानंद ने पूरे विश्व को शून्य से शिखर तक पहुंचने का रास्ता दिखाया था। वे भारत सहित पुरे विश्व के आध्यात्मिक वैज्ञानिक थे।

deadly bridge in Bihiya – अंग्रेजों के जमाने का गारा-चूना से बना पुराने पुल के पायों पर

समारोह में उपस्थित सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं तथा छात्र-छात्राओं को उन्होंने स्वामी जी के जीवन दर्शन से परिचय कराया। मंच संचालन विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक सरोज कुमार तथा धन्यवाद ज्ञापन उप प्राचार्य राघवेंद्र कुमार वर्मा ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में कला शिक्षक विष्णुशंकर, विज्ञान शिक्षक ऋषिकेश ओझा, अंग्रेजी शिक्षक प्रवीण कुमार सिंह का अहम योगदान रहा। समारोह में कक्षा 9 और 10 के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिका उपस्थित रहें।

भोजपुर से बड़ी खबर: तरारी के पूर्व विधायक से मांगी 50 लाख की रंगदारी

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular