Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Homeबिहारआरा भोजपुरचौरी, पवना, उदवंतनगर और मुफस्सिल इलाके की लूट की छह वारदात का...

चौरी, पवना, उदवंतनगर और मुफस्सिल इलाके की लूट की छह वारदात का खुलासा

  • व्यवसायी और दो शिक्षकों सहित लूट की छह घटनाओं में पांच अपराधी गिरफ्तार
  • लूटी गयी एक बाइक और तीन मोबाइल सहित अन्य सामान भी बरामद
  • गिरफ्तार अपराधियों में लुटेरे और सामान खरीदने वाले भी शामिल
  • तकनीकी जांच और लोकल इनपुट के जरिए लुटेरों तक पहुंची पुलिस

खबरे आपकी बिहार/आरा:Six crime stories in Bhojpur लूट की घटनाओं का खुलासा करने में जुटी भोजपुर पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने व्यावसायी और दो शिक्षकों सहित करीब छह लोगों से लूटपाट करने वाले पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है। लूट की एक बाइक व तीन मोबाइल सहित अन्य सामान भी बरामद किये गये है। गिरफ्तार अपराधियों में चांदी थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव निवासी पप्पू कुमार, संजीत कुमार, संदेश थाने के डिहरी गांव निवासी रितेश कुमार, पवना थाना क्षेत्र के पहरपुर गांव निवासी दीपक कुमार और सिकरहट्टा थाने के बघरा टोला गांव निवासी रितिक रोशन शामिल हैं। इन अपराधियों में लूटपाट करने वालों के साथ लूट के सामान खरीदने वाले भी शामिल हैं। इन सभी की गिरफ्तारी से चौरी थाना क्षेत्र में व्यवसायी, उदवंतनगर व मुफस्सिल में शिक्षक और पवना में एक युवक सहित छह से लूट की घटनाओं का खुलासा हुआ है। लूट की यह सभी वारदात इस साल एक से नौ जनवरी के बीच हुई है। एसपी प्रमोद कुमार द्वारा बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी गयी। उन्होंने बताया कि तकनीकी जांच और लोकल इनपुट के जरिए अपराधियों की गिरफ्तारी की जा सकी है।

Six crime stories in Bhojpur:लुटेरों की निशानदेही पर पकड़े गये लूट का सामना खरीदने वाले

Six crime stories in Bhojpur- चौरी, पवना, उदवंतनगर और मुफस्सिल इलाके की लूट की छह वारदात का खुलासा

एसपी ने बताया कि गत एक जनवरी की शाम करीब सात बजे पवना पेट्रोल पंप के पास आरा से बाइक से अरवल जा रहे लवकुश कुमार नामक युवक से हथियार के बल पर लूटपाट की गयी थी। बदमाशों द्वारा ओवरटेक कर उसकी बाइक और मोबाइल छीन ली गयी थी। उसके बाद लुटेरे की गिरफ्तारी के लिए एएसपी हिमांशु के नेतृत्व में टीम गठित की गयी थी। टीम ने तकनीकी जांच औ लोकल इनपुट के आधार पर लूटपाट में शामिल अपराधियों की पहचान की। उसमें चांदी थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव निवासी पप्पू कुमार, संजीत कुमार, संदेश थाने के डिहरी गांव निवासी रितेश कुमार और पवना थाना क्षेत्र के पहरपुर गांव निवासी दीपक कुमार का नाम सामने आया। उसके बाद मंगलवार की रात सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से लूट की एक सहित तीन बाइक, लूट कै तीन मोबाइल, एक आधार कार्ड और एक पैन कार्ड भी बरामद किया गया। एसपी ने बताया गिरफ्तार अपराधियों में दो लूटपाट में शामिल थे और दो लूट की बाइक और मोबाइल खरीदने वाले हैं। छापेमारी टीम में पवना थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे।

26 January Republic Day
26 January Republic Day
kids

पवना के बाद मुफस्सिल और उदवंतनगर इलाके में लूट की घटनाओं को दिया अंजाम
पवना लूट कांड में शामिल अपराधियों द्वारा मुफस्सिल और उदवंतनगर थाना क्षेत्र में भी लूट की चार घटनाओं को अंजाम दिया गया था। मुफस्सिल थाना क्षेत्र में तो एक के बाद तीन ताबड़तोड़ लोगों से लूटपाट की गयी थी। पवना लूट कांड में गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के बाद इसका खुलासा हुआ है। पुलिस के अनुसार दो जनवरी को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अलीपुर गांव निवासी शिक्षक दशरथ साह से हथियार के बल पर दस हजार रुपए, एक मोबाइल, आधार कार्ड और पैन कार्ड छीन लिया गया था। इन अपराधियों ने उसी दिन हसनपुर मठिया के पास गोठहुला गांव निवासी रितेश कुमार गुप्ता से 45 सौ रुपए और मोबाइल छीन लिया गया था। उसी दौरान इन अपराधियों द्वारा अलीपुर गांव के ही धीरेन्द्र कुमार से हथियार के बल पर पैसे और मोबाइल लूट लिया गया था। नौ जनवरी को उदवंतनगर थाना क्षेत्र में शिक्षक नवीन कुमार की बाइक लूट की घटना में भी इन अपराधियों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। इन अपराधियों के पास से छीना गया मोबाइल, आधार कार्ड और पैन कार्ड भी बरामद किये गये हैं।

  • व्यावसायी लूटकांड: लूट की बाइक और मोबाइल के साथ में एक अपराधी गिरफ्तार
  • चौरी के अंधारी और हरपुर लख के बीच एक जनवरी को हुई थी घटना
  • लूट में शामिल दो अपराधी आर्म्स एक्ट में पहले ही जा चुके हैं जेल

Six crime stories in Bhojpur:चौरी थाना क्षेत्र के अंधारी और हरपुर लख के बीच पीरो के व्यवसायी से लूटपाट के मामले में पुलिस ने एक का बदमाश को गिरफ्तार किया है। वह सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के बघरा टोला गांव निवासी रितिक रोशन है। उसके पास से व्यवसायी की लूटी गयी अपाची बाइक और मोबाइल बरामद किया गया है। इस मामले में दो अपराधी पहले ही आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। कुछ रोज पूर्व नवादा थाने की पुलिस द्वारा दोनों को वाहन जांच के दौरान हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया था। वहीं घटना में शामिल तीन अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उनमें दो का पुराना अपराधिक इतिहास है।

एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि 1 जनवरी 2023 की दोपहर चौरी थाना क्षेत्र के अंधारी से हरपुर लख जाने वाली पक्की सड़क के पास हथियार बंद अपराधियों ने पीरो के भागलपुर मोहल्ला निवासी व्यवसायी दिलशाद अली से मोबाइल, अपाची बाइक और कुछ नगद लूट लिया था।‌‌ इस संबंध में चोरी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी। उसके बाद कांड के उद्भेदन और अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पीरो एसडीपीओ राहुल सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। उसमें चौरी थानाध्ययक्ष और डीआईयू के अफसर व जवान शामिल थे। टीम द्वारा तकनीकी आधार पर कांड का उद्भेदन करते हुए सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के बघरा टोला निवासी रामाशंकर सिंह के पुत्र रितिक रोशन कुमार को गिरफ्तार कर लिया।‌ उसकी गिरफ्तारी सिकरहटा थाना क्षेत्र के फतेहपुर बाजार से की गयी। उसके पास से लूटी गयी बाइक और मोबाइल भी बरामद किया गया है। उसने पूछताछ में बताया कि घटना सिकरहटा थाना क्षेत्र के सिकरौल गांव निवासी रिशु कुमार और पीरो थाना क्षेत्र के गांव निवासी आशीष कुमार भी शामिल थे।‌ दोनों को इसी माह में नवादा थाना पुलिस ने आर्म्स एक्ट में जेल भेजा है।

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -
एवं बसंत पंचमी की शुभकामनाएं
एवं बसंत पंचमी की
khabreapki-youtube
khabreapki-youtube

Most Popular