Tuesday, April 13, 2021
No menu items!
Home बिहार आरा भोजपुर पुलिस सप्ताह का तीसरा दिनः मेहनत व लगन से यूपीएससी सहित अन्य...

पुलिस सप्ताह का तीसरा दिनः मेहनत व लगन से यूपीएससी सहित अन्य परीक्षाओं में मिलेगी सफलता

Exam tips – कैरियर को लेकर युवाओं के साथ संवाद में बोले एसपी, दिया टिप्स

मद्य निषेध को लेकर आज सभा और स्कूली बच्चों की चित्राकंन कंटेस्ट

खबरे आपकी Exam tips आरा। पुलिस सप्ताह के तीसरे दिन बुधवार को एमएमपी ग्राउंड में युवाओं के कैरियर और पुलिस-पब्लिक संबंध को ले संवाद का आयोजन किया गया। इसमें कैरियर काउंसलिंग, मद्य निषेध, दहेज प्रथा, बाल विवाह और ट्रैफिक जागरूकता पर चर्चा की गयी। एसपी हर किशोर राय द्वारा युवाओं को कैरियर संवारने का टिप्स दिया गया, उन्होंने कहा कि सच्ची लगन और कठिन मेहनत के बल पर यूपीएससी सहित किसी भी परीक्षा में सफलता हासिल की जा सकती है।

पुलिस-पब्लिक मैत्री पर भी जोर, आम जन के करीब आना पुलिस का लक्ष्य

पढ़े :- अब कोलकाता का ईडन गार्डन नही रहा सबसे बड़ा स्टेडियम

एसपी द्वारा यूपीएससी परीक्षा की तैयारी का मंत्र भी दिया। इसके अलावे दारोगा सहित अन्य परीक्षाओं की तैयारी के बारे में भी Exam tips विस्तार से जानकारी दी गयी। इससे संवाद में पहुंचे युवाओं को काफी लाभ मिला। वहीं इस अवसर पर पुलिस-पब्लिक मैत्री पर भी जोर दिया गया।

आरा सदर एसडीपीओ पंकज रावत ने कहा कि पुलिस का मुख्य उद्देश्य आम जनों के पास पहुंचना और विश्वास हासिल करना है। इसके लिये संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया है। लोगों से पुलिस पर भरोसा करने और कानून का साथ देने की अपील भी की गयी। वहीं, दहेज प्रथा, बाल विवाह, जल जीवन हरियाली और शराबबंदी पर भी काफी फोकस किया गया।

पढ़े :- एक लोडेड कट्टा, एक लोडेड पिस्टल, मैगजीन, होलस्टर और 13 गोलियां बरामद

संचालन वीकेएसयू के हिन्दी विभगाध्यक्ष प्रो. रणविजय कुमार ने किया। उन्होंने भी युवाओं की अच्छे ढंग से काउंसलिंग की। इस अवसर पर अन्‌य पुलिस अफसरों के अलावे काफी संख्या में छात्र, युवा और आम लोग उपस्थित थे। पुलिस सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को मद्य निषेध पर सभा और स्कूली बच्चों की चित्रांकन कंटेस्ट आयोजित की जायेगी।

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular