Thursday, February 2, 2023
No menu items!
Homeकरियरशिक्षाबाघ सखा टी-शर्ट पेंटिंग प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को मिला पुरस्कार एवं प्रमाण...

बाघ सखा टी-शर्ट पेंटिंग प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को मिला पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र

Painting Competition-बाघ सखा टी-शर्ट पेंटिंग प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह समप्न

पर्यावरण तथा वन्यजीव संरक्षण से सम्बन्धित जागरूकता कार्यक्रम सराहनीय कदम-डाॅ. द्विजेन्द्र

Ravi
kids

वन एवं वन जीव संरक्षण के लिए लोगो को जागरुक कर रही संस्था-डाॅ. अर्चना

शहर के संभावना आवासीय उवि के सभागार में आयोजित हुआ कार्यक्रम

खबरे आपकी आरा शहर के शुभ नारायण नगर मझौंवा स्थित स्थानीय सम्भावना आवासीय उच्च विद्यालय के सभागार में मंगलवार को बाघ सखा टी-शर्ट पेंटिंग प्रतियोगिता (Painting Competition) का पुरस्कार वितरण समारोह पूर्वक आयोजित किया गया। उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सम्भावना विद्यालय के निदेशक डॉ. कुमार द्विजेन्द्र, वाईएचएआई भोजपुर यूनिट की चेयरमैन डॉ. अर्चना कुमारी तथा भोजपुर युनिट के अध्यक्ष डॉ. एसके रूंगटा ने किया। इस अवसर पर निदेशक डॉ. कुमार द्विजेन्द्र ने कहा कि यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा पर्यावरण संरक्षण तथा वन्यजीव संरक्षण से सम्बन्धित किये जा रहे जागरूकता कार्यक्रम सराहनीय कदम है। हमारा विद्यालय प्रबंधन इस तरह के प्रात्साहित करने वाले कार्यक्रमों के लिए हमेशा तत्पर रहेगा।

पढ़ें- शाहपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर नगर में युवक की पीट-पीटकर निर्मम हत्या

यूथ हॉस्ट्ल्स एसोसिएशन भोजपुर यूनिट की चेयरमैन डॉ. अर्चना कुमारी ने कहा कि पुरे देश में वन और वन्यजीव संरक्षण के लिए किये जा रहे कार्यों में हमारी संस्था जगह-जगह पर अनेक तरह के कार्यक्रम आयोजित कर संरक्षण के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रही है। यूनिट के अध्यक्ष डॉ. एसके रूंगटा ने कहा की यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन युवाओं की संस्था है। हम स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण तथा वन्यजीव संरक्षण से सम्बन्धित जागरूगता कार्यक्रम को समय-समय पर आयोजित करते हैं। आगे हमारी योजना है कि जागरूगता कार्यक्रमों को और विस्तार दें।

Tiger Sakha T-Shirt Painting Competition
बाघ सखा टी-शर्ट पेंटिंग प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को मिला पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र

Painting Competition प्रतियोगिता के निर्णायक वरिष्ठ चित्रकार लोकनाथ सिंह ने पुरस्कार प्राप्त करने वाले प्रतियोगियों की घोषणा की, जिसमें प्रथम पुरस्कार सर्जना कुमारी, द्वितीय पुरस्कार मुस्कान कुमारी तथा तृतीय पुरस्कार खुशबू राज को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि निदेशक डॉ. कुमार द्विजेन्द्र के हाथों प्रदान किया गया। शेष पन्द्रह प्रतिभागी अंशिका आर्या, रितू कुमारी, प्रियांशु कुमारी, रौशनी पान्डे, अंकता कुमारी, आयुष पाठक, आलोक अतुल्य, पियुष पाठक, राजीव सिंह, रूची कुमारी, अंजली राज, अस्मिता कुमारी अंकिता राय, साम्भवी कुमारी तथा खुशी शुक्ला को भोजपुर यूनिट के चेयरमैन डॉ. अर्चना कुमारी ने सांत्वना पुरस्कार तथा प्रमाण पत्र प्रदान किया।

पढ़ें- बैंक डकैती और जेवर व्यवसायी से दस लाख के जेवर लूट में अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी पुलिस

भोजपुर यूनिट के अध्यक्ष डॉ. एसके रूंगटा ने वरिष्ठ चित्रकार संजीव सिन्हा और विष्णु शंकर को भोजपुरी शैली में वन्यजीव संरक्षण से सम्बन्धित चित्रकारी के लिए विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया। धन्यवाद ज्ञापन भोजपुर युनिट के सचिव श्री विष्णु शंकर ने किया। मंच संचालन दिपेश कुमार ने किया। कार्यक्रम में प्रतिभागियों के साथ-साथ वाईएचएआई भोजपुर यूनिट के शामिल हुए।

विदित हो कि सम्भावना आवासीय उच्च विद्यालय, आरा के सभागार में मध्यप्रदेश टाईगर फाउन्डेशन सोसाइटी (वन्य प्राणी शाखा), भोपाल तथा यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में विश्व वन्यजीव दिवस तथा अर्न्तराष्ट्रीय बाघ दिवस के अवसर पर आम जनता को वन्यजीव संरक्षण से सम्बन्धित मुद्दों के बारे में जागरूक करने तथा उन्हें संरक्षण के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से पिछले 16 जुलाई को बाघ सखा टी-शर्ट पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन युथ हॉस्ट्ल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया, भोजपुर ईकाई ने कराया था।

Painting Competition प्रतियोगिता में 20 प्रतियोगियों ने भाग लिया था। जिसमें स्कूली छात्र छात्राओं के अलावे भोजपुर के वरिष्ठ चित्रकारों ने भी अपनी सहभागिता दिखाई। इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को सफेद टी-शर्ट पर वन्यजीवों से सम्बन्धित चित्र बनाने थे। प्रतियोगिता में तैयार टी-शर्ट को टाईगर रिर्जव राष्ट्रीय उद्यान और वन्यजीव अभ्यारण्य में और आस-पास रहने वाले समुदायों के बच्चों के बीच वितरित किया जाएगा।

पढ़ें- एक ऐसा थाना जहाँ अपनी कुर्सी पर नही बैठते थानेदार

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -
khabreapki
खबरे आपकी
khabreapki-youtube
khabreapki-youtube

Most Popular