Sunday, December 4, 2022
No menu items!
Homeबिहारआरा भोजपुरआरा के रमना मैदान से हटाया जाएगा वीर कुंवर सिंह स्टेडियम

आरा के रमना मैदान से हटाया जाएगा वीर कुंवर सिंह स्टेडियम

Ramna ground of Arrah: पटना के गांधी मैदान की तर्ज पर आरा के रमना मैदान का किया जाएगा विकास

खबरे आपकी बिहार आरा शहर के हृदयस्थली रमना मैदान के दिन बहुरेंगे। रमना मैदान के उन्‍नयन का निर्णय लिया है। यहां से स्टेडियम हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट किया जायेगा। मैदान को लाइट से जगमग किया जायेगा। इसके अलावा वाकिंग व जॉगिंग ट्रैक बनेगा। साइकिल, बाइक व टैक्सी स्टैंड हटाया जायेगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।

Ramna ground of Arrah:रमना मैदान के उन्‍नयन का निर्णय

Ramna ground of Arrah
Ramna ground of Arrah

इस मैदान को पटना के गांधी मैदान की तर्ज पर विकसित किया जायेगा। इस कार्य का सम्‍पादन सीएसआर के तहत करने की जिम्‍मेदारी ऊर्जा मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम एनटीपीसी को दी गयी है। रमना मैदान से साइकिल स्‍टैण्‍ड, स्‍कूटर स्‍टैण्‍ड, टैक्‍सी स्‍टैण्‍ड आदि को हटा कर पूरे मैदान को विकसित किया जायेगा। मैदान की जो दीवारें क्षतिग्रस्‍त हो गयी हैं, उनका पुर्ननिर्माण किया जायेगा। मैदान के अन्‍दर चारों तरफ वाकिंग और जॉगिंग ट्रैक बनाया जायेगा।मैदान का लाइटिंग किया जायेगा।

आरा शहर के धनुपरा में बनेगा स्पोर्ट्स कंपलेक्स

एनटीपीसी के पदाधिकारियों ने रमना मैदान जाकर स्‍थल का निरीक्षण कर लिया है। अब आर्किटेक्ट द्वारा योजना बनायी जायेगी और शहर के प्रबुद्ध नागरिकों के परामर्श से योजना को अंतिम रूप देखकर इसकी शुरुआत की जाएगी की जायेगी। मैदान के बीच में स्थित स्‍टेडियम को धनुपरा में स्‍थानातरण कर वहां पर स्पोर्ट्स का निर्माण किया जायेगा।

आरा शहर के सामने धरहरा चौक से लेकर नये ओवरब्रिज तक के नहर के विकास के लिए योजना का डीपीआर तैयार कर सिंचाई विभाग को भेज दिया गया है। इस योजना के तहत इस नहर का विकास और सौंदर्यकरण किया जायेगा।

- Advertisment -
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder

Most Popular